Saturday, April 20, 2024
Advertisement

रिया चक्रवर्ती पर शिकंजे के बीच ममता कुलकर्णी ने वैश्विक ड्रग रैकेट मामले में मांगी क्लीनचिट

सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में ड्रग एंगल सामने आने के बाद अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती पर शिकंजा कसता जा रहा है। इस बीच ममता कुलकर्णी ने क्लीन चिट की मांग की है।

IANS Written by: IANS
Published on: September 06, 2020 10:18 IST
mamta kulkarni- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM/MAMTAKULKARNI201972_OFFICIAL ममता कुलकर्णी

बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में ड्रग एंगल सामने आने के बाद अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती पर शिकंजा कसता जा रहा है। इस बीच विवादास्पद बॉलीवुड अभिनेत्री और नार्को किंगपिन विक्की गोस्वामी की पत्नी ममता कुलकर्णी 2000 करोड़ रुपये के अंतराष्र्ट्ीय ड्रग कार्टेल घोटाले में क्लीनचिट मांग रही हैं।

नारकोटिक ड्रग्स एंड साइकोट्रॉपिक सब्सटैंस एक्ट के तहत ठाणे पुलिस द्वारा दर्ज किए गए एक मामले में कुलकर्णी को सह-अभियुक्त के रूप में नैरोबी आधारित ड्रग्स माफिया गोस्वामी के साथ नामित किया गया है, जो एफेड्रिन और मैनड्रैक्स जैसी ड्रग्स के निर्माण से संबंधित है।

न्यायाधीश रोहिंटन एफ. नरीमन और न्यायाधीश नवीन सिन्हा की सुप्रीम कोर्ट की एक खंडपीठ ने पिछले हफ्ते बॉम्बे हाईकोर्ट को निर्देश दिया था कि वह अभिनेत्री कुलकर्णी के मामले को तेजी से उठाए। कुलकर्णी ने उसके खिलाफ दर्ज एफआईआर को रद्द करने के लिए एक याचिका दायर की थी।

वह गोस्वामी के साथ नैरोबी में रह रही थी, जिसे गिरफ्तार करके अमेरिका में प्रत्यर्पित किया गया था और इस मामले में ड्रग एन्फोर्समेंट एडमिनिस्ट्रेशन (डीईए) जांच कर रही है। पिछले साल डीईए ने 25 जुलाई को न्यूयॉर्क के दक्षिणी जिला न्यायालय में एक रिपोर्ट दायर की थी, जिसमें दाऊद इब्राहिम के सहयोगी व बॉलीवुड अभिनेत्री ममता कुलकर्णी के पति विक्की गोस्वामी और एक अन्य बॉलीवुड अभिनेत्री किम शर्मा के पूर्व पति अली पुंजानी के नाम शामिल हैं।

सूत्रों ने कहा कि विक्की गोस्वामी ने अहमदाबाद में शराब की तस्करी से शुरुआत की थी। इसके बाद उसने 1990 के दशक में बॉलीवुड पार्टियों के लिए 'मैनड्रैक्स' की शुरुआत की। जब दाऊद इब्राहिम 1993 में कराची भाग गया, तो भारत की अपराध और वित्तीय राजधानी में ड्रग कार्टेल को डी-कंपनी की ओर से गोस्वामी द्वारा संभाला गया था।

धीरे-धीरे, हेरोइन, कोकीन और क्यूरेटेड मारिजुआना (गांजा) भी हाई-प्रोफाइल पार्टियों की शान बनने लगे। बाद में गोस्वामी ममता कुलकर्णी के करीब आ गया और दोनों ने कथित तौर पर शादी कर ली। इसके बाद दंपति दक्षिण अफ्रीका चले गए और बाद में इन्होंने केन्या का रुख किया, जहां से उन्होंने भारत में ड्रग कार्टेल्स को नियंत्रित किया।

ठाणे पुलिस की 2016 की एक रिपोर्ट, केन्या में पार्टी ड्रग्स की आपूर्ति से संबंधित एक मामले की जांच कर रही है, यह बताती है कि ममता कुलकर्णी के पति और दाऊद के सहयोगी विक्की गोस्वामी को दुबई की एक अदालत ने ड्रग्स पेडलिंग के आरोप में सजा सुनाई थी।

साल 2013 में जेल से रिहा होने के बाद गोस्वामी केन्या में जाकर बस गया, जहां वह अली पुंजानी के संपर्क में आया। रिपोर्ट में कहा गया है कि गोस्वामी ने एक भारतीय डॉ. बिपिन पांचाल से भी संपर्क किया। मोम्बासा में डॉ. पांचाल और गोस्वामी के बीच एक बैठक हुई, जिसमें डॉ. पांचाल ने गोस्वामी को आश्वासन दिया कि वे भारत में एक दवा कंपनी से एफेड्रिन की आपूर्ति की व्यवस्था कर देंगे। उस समय यह तय हुआ कि खेप को युगांडा ले जाया जाएगा, जहां इसे पार्टी ड्रग मेथमफेटामाइन में बदल दिया जाएगा।

ममता कुलकर्णी के ठाणे से जुड़े एक अंतराष्र्ट्ीय ड्रग स्कैंडल मामले में क्लीनचिट पाने के प्रयासों पर प्रतिक्रिया देते हुए, सुप्रीम कोर्ट के जाने-माने वकील अजय अग्रवाल ने आईएएनएस से कहा कि ऐसे समय में, जब देश की शीर्ष जांच एजेंसियां बॉलीवुड-ड्रग कार्टेल नेक्सस की निष्क्रियता पर ध्यान केंद्रित कर रही हैं, ऐसे में ममता कुलकर्णी को क्लीनचिट दिए जाने से देश में गलत संदेश जाएगा।

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement