Friday, May 03, 2024
Advertisement

Naseeruddin Shah Health Update: नसीरुद्दीन शाह की हालत में सुधार, शुक्रवार को हो सकते हैं डिस्चार्ज

नसीरुद्दीन शाह की वाइफ रत्ना पाठक ने बताया कि उन्हें निमोनिया हुआ है। अब उनका स्वास्थ्य स्थिर है। उन पर इलाज का असर दिख रहा है।

PTI Written by: PTI
Published on: July 01, 2021 12:28 IST
naseeruddin shah health update actor condition improves - India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM: JAMMU_THEMES Naseeruddin Shah Health Update: नसीरुद्दीन शाह की हालत में सुधार, शुक्रवार को हो सकते हैं डिस्चार्ज 

जाने-माने अभिनेता नसीरुद्दीन शाह की हालत अब स्थिर है और उन्हें शुक्रवार को अस्पताल से छुट्टी दी जा सकती है। उन्हें निमोनिया होने के बाद शहर के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था। शाह को (70) को मंगलवार को उपनगर खार स्थित हिंदुजा अस्पताल में भर्ती कराया गया था। यह कोविड-19 केन्द्र नहीं है। 

नसीरुद्दीन शाह के सचिव ने गुरुवार को ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया ‘‘ वह अब ठीक हैं। उन्हें कल छुट्टी मिल सकती है।’’ शाह की पत्नी एवं अदाकारा रत्ना पाठक शाह ने ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया कि शाह को निमोनिया हुआ है और अब उनका स्वास्थ्य स्थिर है। उन पर इलाज का असर दिख रहा है और उम्मीद है कि जल्द ही उन्हें अस्पताल से छुट्टी मिल जाएगी। 

नसीरुद्दीन शाह को हुआ निमोनिया, मुम्बई के अस्पताल में भर्ती, हालत स्थिर

1975 में की थी फिल्मी करियर की शुरुआत 

नसीरुद्दीन शाह ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत वर्ष 1975 में श्याम बेनेगल की फिल्म ‘निशांत’ से की थी और वर्ष 1970 और 80 के दशक में समानांतर सिनेमा की प्रभावशाली शख्सियत बन गए थे। नसीरुद्दीन शाह ने ‘स्पर्श’ (1979), व्यंग्यात्मक कॉमेडी फिल्म ‘जाने भी दो यारो’ (1983) और शेखर कपूर निर्देशित ‘मासूम’ और ‘मिर्च मसाला’ सहित कई यादगार फिल्मों में काम किया। 

3 बार राष्ट्रीय पुरस्कार जीत चुके हैं नसीरुद्दीन शाह 

शाह ने करीब 100 फिल्मों में काम किया है और उन्हें तीन राष्ट्रीय पुरस्कार मिल चुके हैं। उन्हें रंगमंच पर किए गए कार्यों के लिए भी जाना जाता है और वह ‘मोटले प्रोडक्शन’ के नाम से थिएटर ग्रुप भी चलाते हैं। उन्होंने गत दो दशकों की कुछ सुपरहिट फिल्मों जैसे विशाल भारद्वाज की वर्ष 2009 में आई फिल्म ‘इश्कियां’, विद्या बालन अभिनीत ‘डर्टी पिक्चर’ और जोया अख्तर की फिल्म ‘जिंदगी न मिलेगी दोबारा’ में भी काम किया है। 

अभिनेता आखिरी बार 2020 में ड्रामा ‘मी रक़्सम’ में नजर आए थे। वरिष्ठ अभिनेता दिलीप कुमार भी इसी अस्पताल में भर्ती हैं। सांस लेने में तकलीफ होने के बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था।  

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement