1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. सिनेमा
  4. बॉलीवुड
  5. ‘मंटो’ के लिए नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने लिए सिर्फ 1 रुपए

‘मंटो’ के लिए नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने लिए सिर्फ 1 रुपए

नंदिता दास के निर्देशन में बनी फिल्म ‘मंटो’ को कई फिल्म फेस्टिवल में खूब तारीफें मिल चुकी है। अब खबर आई है कि इस फिल्म का हिस्सा बनने के लिए दिग्गज अभिनेता ऋषि कपूर, गुरदास मान और जावेद अख्तर ने मेहनताने के तौर पर एक पैसा नहीं लिया है।

India TV Entertainment Desk India TV Entertainment Desk
Published on: August 31, 2018 6:54 IST
Manto- India TV Hindi
Manto

मुंबई: बॉलीवुड अभिनेत्री और फिल्मकार नंदिता दास के निर्देशन में बनी फिल्म ‘मंटो’ को कई फिल्म फेस्टिवल में खूब तारीफें मिल चुकी है। अब खबर आई है कि इस फिल्म का हिस्सा बनने के लिए दिग्गज अभिनेता ऋषि कपूर, गुरदास मान और जावेद अख्तर ने मेहनताने के तौर पर एक पैसा नहीं लिया है। नंदिता का कहना है कि जीवन में पैसे से आगे भी बहुत कुछ है। फिल्म में नवाजुद्दीन सिद्दीकी उर्दू लेखक सआदत हसन मंटो का किरदार निभा रहे हैं। नवाज ने मेहनताने के तौर पर सिर्फ एक रुपया लिया है। नंदिता ने अपने एक बयान में कहा, "यह एक ऐसा किरदार है जिसके लिए कोई कलाकार अपना एक हाथ और पैर दे सकता है। फिर भी, इसके लिए नाममात्र मेहनताना भी नहीं लेने के लिए मैं नवाज की शुक्रगुजार हूं।"

कई प्रसिद्ध कलाकार भी सिर्फ फिल्म का सहयोग करने के लिए छोटे किरदार करने के लिए राजी हो गए। उन्होंने कहा, "ऋषि कपूर और गुरदास मान ने हमारी पहली बैठक में ही मंजूरी दे दी। मैंने फिल्म के किरदारों के साथ न्याय करने वाले अन्य कलाकारों से संपर्क करने के लिए अपनी जान पहचान और साख का इस्तेमाल किया और काम करने के लिए राजी किया।" अभिनेता परेश रावल ने उनके साथ 'फिराक' के बाद अब 'मंटो' में काम किया है।

नंदिता ने कहा, "राजनीतिक रूप से, हमारे मतभेद (परेश रावल से) हो सकते हैं, लेकिन एक कलाकार के तौर पर आपसी सम्मान होता है और मैं सच्चे दिल से उनकी आभारी हूं कि उन्होंने संपूर्णता के साथ अपना किरदार निभाया।" वरिष्ठ गीतकार जावेद अख्तर के बारे में उन्होंने कहा, "मैं जावेद अख्तर को 'फायर' से भी पहले से जानती हूं। और, मेरा यह हमेशा से मानना रहा है कि कैमरे के सामने वे संपूर्ण होंगे।" उन्होंने कहा, "आप उन्हें एक नए अवतार में देखेंगे। जावेद साब की तरह नहीं।" उन्होंने कहा, "विश्वास कीजिए, जीवन में पैसे से बढ़कर भी बहुत कुछ है। मैंने भी ऐसी कई परियोजनाओं पर काम किया है और कभी भी आर्थिक लाभ लेने के बारे में नहीं सोचा।" फिल्म में रणवीर शौरी, दिव्या दत्ता, पूरब कोहली, राजश्री देशपांडे और स्वानंद किरकिरे जैसे कलाकारों ने भी काम किया है।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें सिनेमा सेक्‍शन
Write a comment
X