Saturday, May 04, 2024
Advertisement

पैराडाइड पेपर में नाम आने से एक दिन पहले अमिताभ ने ब्लॉग में बयां किया था पनामा का दर्द !

पैराडाइज पेपर लीक होने से ठीक एक दिन पहले मेगा स्टार अमिताभ बच्चन ने एक ब्लॉग लिखकर पनामा पेपर्स में नाम आने को लेकर दर्द साझा किया था।

Jyoti Jaiswal Written by: Jyoti Jaiswal @TheJyotiJaiswal
Updated on: November 06, 2017 15:48 IST
amitabh bachchan panama paradise- India TV Hindi
Image Source : PTI amitabh bachchan panama paradise

नई दिल्ली: हाल ही में अभिनेता अमिताभ बच्चन का नाम टैक्स चोरी में आया है। पैराडाइज पेपर लीक में जिन 714 भारतीयों का नाम फर्जी कंपनी खोलकर टैक्स चोरी करने में आया है उसमें संजय दत्त की पत्नी मान्यता दत्त और अभिनेता अमिताभ बच्चन का नाम सामने आया है। पैराडाइज पेपर लीक होने से ठीक एक दिन पहले मेगा स्टार अमिताभ बच्चन ने एक ब्लॉग लिखकर पनामा पेपर्स में नाम आने को लेकर दर्द साझा किया था।

अमिताभ बच्चन ने अपने ब्लॉग में लिखा था- 75 साल की उम्र में वह प्रसिद्धि से मुक्ति और शांति चाहते हैं। उनकी ख्याति के कारण उन पर बोफोर्स घोटाले, पनामा पेपर्स और हाल में अपनी संपत्ति पर 'अवैध निर्माण' के मामले में आरोप लगे। अमिताभ ने रविवार को अपने ब्लॉग पर एक पोस्ट में कहा, ‘इस उम्र में मुझे शोहरत से मुक्ति और शांति चाहिए। अपने जीवन के आखिरी कुछ वर्षो में मैं अपने साथ अकेला रहना चाहता हूं। मुझे उपाधि नहीं चाहिए, मैं उससे घृणा करता हूं, मैं सुर्खियों की तलाश नहीं करता, मैं उसके लायक नहीं हूं। मैं प्रशंसा नहीं चाहता, मैं उसके योग्य नहीं हूं।’

अमिताभ ने आगे लिखा है, ‘उस नोटिस को मुझे अभी भी देखना है, लेकिन शायद उसके आने का समय आ गया है। कई बार जब मुझ पर आरोप लगते हैं तो मैं उन्हें सही तरीके से हल करने का प्रयास करता हूं, लेकिन कभी-कभी चुप रहना ही बुद्धिमानी होती है।’ BMC के आरोप जैसे मुद्दे पर उन्होंने लिखा, ‘मीडिया के बजाय व्यवस्था को इसका हल निकालना चाहिए।’ अमिताभ ने बोफोर्स घोटाले पर लिखा, ‘कई वर्षो तक हमें परेशान किया गया, गद्दार घोषित किया गया, हमारे साथ दुर्व्यवहार किया गया और हमें अपमानित किया गया।’ अमिताभ ने कहा कि इस घोटाले से उनके नाम को हटने में 25 साल लग गए।

उन्होंने लिखा, ‘जब मीडिया यह खबर भारत लेकर आया, उन्होंने मुझ से पूछा कि मैं इस बारे में क्या करूंगा। क्या मैं यह जानने की कोशिश करूंगा कि यह किसने किया या अपना प्रतिशोध लूंगा। कौन-सा प्रतिशोध और जानकारी मैं चाहूंगा? क्या यह उन दुखों और मानसिक यातनाओं को दूर कर सकेगा, जिससे हम वर्षो तक गुजरे हैं। क्या हमारा इलाज कर सकेगा? क्या यह हमें आराम दे पाएगा? नहीं, यह नहीं होगा। तो मैंने मीडिया से कहा कि मैं इस पर कोई टिप्पणी नहीं करना चाहता। यह मामला मेरे लिए खत्म हो गया है।’ अमिताभ ने पनामा पेपर्स मामले पर लिखा, ‘हमसे प्रतिक्रिया मांगी गई, इन आरोपों का खंडन करने और नाम का गलत इस्तेमाल करने के कारण हमारी तरफ से 2 बार जवाब दिया गया। उन्हें छापा भी गया, लेकिन सवाल बरकार रहे। एक जिम्मेदार नागरिक के रूप में हमने हमेशा पूरा सहयोग किया और इसके बाद भी अगर और जांच होगी तो हम पूरा सहयोग करेंगे।’ अमिताभ बच्चन ने ब्लॉग का अंत यहूदियों के एक चुटकुले से किया है।

कल ही अमिताभ ने यह पोस्ट लिखी और आज सुबह के अखबार में एक और टैक्स चोरी का इल्जाम अमिताभ पर लग गया है। कहा तो यह भी जा रहा है कि शायद अमिताभ को पहले ही इसकी जानकारी मिल गई थी जिसके बाद उन्होंने यह पोस्ट लिखा है।

इसे भी पढ़ें-

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement