1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. सिनेमा
  4. बॉलीवुड
  5. Padma Awards 2021: कंगना रनौत, करण जौहर, अदनान सामी, एकता कपूर को मिला पद्म श्री सम्मान

Padma Awards 2021: कंगना रनौत, करण जौहर, अदनान सामी, एकता कपूर को मिला पद्म श्री सम्मान

पद्म श्री भारत रत्न, पद्म विभूषण और पद्म भूषण के बाद भारत में चौथा सबसे बड़ा नागरिक पुरस्कार है।

India TV Entertainment Desk India TV Entertainment Desk
Updated on: November 08, 2021 12:38 IST
पद्म पुरस्कार 2021- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM पद्म पुरस्कार 2021

पद्म पुरस्कार 2021: बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत और फिल्म निर्माता करण जौहर और एकता कपूर इस साल के 119 पद्म पुरस्कार विजेताओं में शामिल हैं। इस बार 102 लोगों को पद्म श्री पुरस्कार मिला है, वहीं 7 लोगों को पद्म विभूषण और 10 लोगों को पद्म भूषण सम्मान मिला है। कंगना रनौत, अदनान सामी, करण जौहर और एकता कपूर को पद्मश्री सम्मान मिला है। 25 अक्टूबर को राष्ट्रीय पुरस्कार प्राप्त करने के बाद, कंगना रनौत को चौथा सर्वोच्च नागरिक सम्मान पद्म श्री पुरस्कार के लिए नामित किया गया। आज, 8 नवंबर को राष्ट्रपति भवन, दिल्ली में इन सितारों को ये सम्मान दिया गया। 

पद्म श्री भारत रत्न, पद्म विभूषण और पद्म भूषण के बाद भारत में चौथा सबसे बड़ा नागरिक पुरस्कार है। भारत के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद राष्ट्रपति भवन में एक औपचारिक समारोह में पद्म पुरस्कार विजेताओं को सम्मानित करेंगे। 

कंगना रनौत को मिला पद्म श्री सम्मान

पद्म श्री से सम्मानित होने के बारे में बात करते हुए, कंगना रनौत ने 2020 में कहा था, "मैं विनम्र हूं, और मैं सम्मानित हूं। मैं इस सम्मान के लिए अपने देश को धन्यवाद देती हूं और मैं इसे हर उस महिला को समर्पित करता हूं जो सपने देखने की हिम्मत करती है। हर बेटी को... हर मां को... और उन महिलाओं के सपनों को, जो हमारे देश का भविष्य संवारेंगी।" 

अदनान सामी को मिला पद्म श्री सम्मान

निर्माता एकता कपूर ने ट्विटर पर लिखा, "विनम्र और अभिभूत। इंडस्ट्री में मेरा प्रवेश तब शुरू हुआ जब मैं सिर्फ 17 साल की थी। मैंने लगातार सुना कि मैं 'बहुत छोटी', ​​'बहुत कच्ची' हूं। सालों से मैंने महसूस किया है कि अपने सपनों को पूरा करना कभी भी 'बहुत जल्द' नहीं होता है और 'बहुत छोटा' होना शायद सबसे अच्छी बात है। आज, जैसा कि मुझे चौथे सर्वोच्च नागरिक सम्मान- 'पद्मश्री' से सम्मानित किया गया है, मैं विनम्र हूं।"

करण जौहर ने भी इस खबर को साझा करने और आभार व्यक्त करने के लिए ट्विटर का सहारा लिया। करण ने लिखा- "ऐसा बहुत बार नहीं होता है कि मेरे पास शब्दों की कमी होती है, लेकिन यह एक ऐसा अवसर है ... पद्म श्री। देश में नागरिक पुरस्कारों में से एक प्राप्त करने के लिए ऐसा सम्मान। अभी बहुत सारी भावनाओं से अभिभूत। हर दिन अपने सपने को जीने, बनाने और मनोरंजन करने के अवसर के लिए विनम्र, उत्साहित और आभारी भी। मुझे पता है कि मेरे पिता को गर्व होगा और काश वह यहां मेरे साथ इस पल को साझा करने के लिए होते। ” 

थियेटर और टीवी आर्टिस्ट सरिता जोशी को भी इस साल पद्म श्री सम्मान दिया गया।

Related Video
bigg boss 15