1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. सिनेमा
  4. बॉलीवुड
  5. 67th National Film Awards: रजनीकांत को 51वें दादा साहब फाल्के पुरस्कार से किया गया सम्मानित

67th National Film Awards: रजनीकांत को 51वें दादा साहब फाल्के पुरस्कार से किया गया सम्मानित, देखें विजेताओं की लिस्ट

उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू के हाथों आज रजनीकांत, कंगना रनौत सहित इन विजेताओं को पुरस्कार दिए जाएंगे

India TV Entertainment Desk India TV Entertainment Desk
Updated on: October 25, 2021 13:36 IST
67th National Film Awards: रजनीकांत को 51वें दादा साहब फाल्के पुरस्कार से किया गया सम्मानित, देखें व- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/ANI 67th National Film Awards: रजनीकांत को 51वें दादा साहब फाल्के पुरस्कार से किया गया सम्मानित, देखें विजेताओं की लिस्ट

सोमवार को 67वें नेशनल फिल्म अवॉर्ड आयोजन शुरू हो चुका है। कार्यक्रम में उपराष्ट्रपति एम. वेकैया नायडू विजेताओं को पुरस्कार देकर सम्मानित कर रहे हैं। कंगना रनौत, रजनीकांत, सुशांत सिंह राजपूत, मनोज बाजपेयी, धनुष जैसे स्टार्स को भी पुरस्कार दिया जाएगा। 

उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू द्वारा प्रस्तुत इस समारोह में कंगना रनौत को अपनी फिल्मों मणिकर्णिका: द क्वीन ऑफ झांसी और पंगा के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का पुरस्कार जीता है। वहीं सुपरस्टार रजनीकांत को 51 वें दादा साहब फाल्के पुरस्कार से सम्मानित किया गया। मनोज बाजपेयी और धनुष को क्रमशः हिंदी फिल्म भोंसले और तमिल फिल्म असुरन के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का पुरस्कार दिया गया है।  नितेश तिवारी द्वारा निर्देशित सुशांत सिंह राजपूत की आखिरी नाटकीय रिलीज छिछोरे ने सर्वश्रेष्ठ हिंदी फिल्म का पुरस्कार जीता है।

सुपरस्टार रजनीकांत को 51 वें दादा साहब फाल्के पुरस्कार से सम्मानित किया गया है। दादा साहब फाल्के पुरस्कार से सम्मानित होने के बाद रजनीकांत ने इसके लिए भारत सरकार का धन्यवाद कहा। उन्होंने कहा- मुझे इस पुरस्कार से सम्मानित करने के लिए मैं भारत सरकार का बहुत-बहुत धन्यवाद करता हूं। मैं यह पुरस्कार अपने गुरू के. बालचंदर, अपने भाई सत्यनारायण राव और अपने ट्रांसपोर्ट ड्राइवर दोस्त राजबहादुर को समर्पित करता हूं।

समारोह में कंगना रनौत बेहद खूबसूरत लुक में नजर आईं।  कंगना को चौथी बार इस पुरस्कार के लिए चुना गया है। कंगना ने तस्वीर शेयर करते लिखा कि  वे आज अपनी दो फिल्मों मणिकर्णिका और पंगा के लिए नेशनल अवार्ड लेने जाने वाली हैं। इस फोटो में वो ट्रेडिशनल साड़ी में दिखाई दे रही हैं। क्रीम कलर और लाल बार्डर वाली साड़ी पहनी। 

मनोज बाजपेई और साउथ के सुपरस्टार धनुष को संयुक्त रूप से बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड मिलेगा।

अक्षय कुमार की फिल्म 'केसरी' के सुपरहिट सॉन्ग 'तेरी मिट्टी' के लिए बेस्ट मेल प्लेबैक सिंगर का अवॉर्ड गायक बी प्राक को  दिया गया।

साजिद नाडियाडवाला ने सुशांत सिंह राजपूत के साथ एक तस्वीर शेयर करते हुए लिखा,  आज हम सभी के लिए गर्व का क्षण है क्योंकि छिछोरे के लिए प्रतिष्ठित राष्ट्रीय पुरस्कार मिला है! शुक्रिया  इस खास फिल्म के लिए! हम सभी के प्यार के लिए वास्तव में आभारी हैं और इस पुरस्कार को सुशांत सिंह को समर्पित करते हैं।'

bigg boss 15