Thursday, April 25, 2024
Advertisement

राम गोपाल वर्मा ने बताई 'सत्या' और 'रंगीला' बनाने के पीछे की असली वजह, जानें पूरी बात

राम गोपाल वर्मा ने जाहिर किया कि आखिर वो कौन हैं जिनकी प्रेरणा से उन्होंने 'सत्या' जैसी फिल्म बनाई। निर्देशक ने 1995 आई रोमांटिक कॉमेडी, 'रंगीला' के लेखन के पीछे की वजह का भी खुलासा किया।  

India TV Entertainment Desk Written by: India TV Entertainment Desk
Published on: August 26, 2021 14:10 IST
Ram Gopal Verma- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/RAM GOPAL VERMA राम गोपाल वर्मा ने बताई 'सत्या' और 'रंगीला' बनाने के पीछे की असली वजह, जानें पूरी बात

फिल्म निर्माता राम गोपाल वर्मा ने हाल ही में सोशल मीडिया पर अपनी एकतरफा प्रेम कहानी को लेकर राज खोला है। सोशल मीडिया पर निर्देशक ने जाहिर किया कि आखिर वो कौन बात थी जिसकी वजह से उन्हें 'सत्या' बनाने की प्रेरणा मिली। निर्देशक ने 1995 आई रोमांटिक कॉमेडी, 'रंगीला' के लेखन के पीछे अपनी प्रेरणा का भी खुलासा किया।  

ट्विटर पर नीले रंग के स्विमसूट पहने एक महिला की तस्वीरें साझा करते हुए राम गोपाल वर्मा ने लिखा, "नीले रंग के स्विम सूट में महिला सत्या है... वह सिद्धार्थ इंजीनियरिंग कॉलेज विजयवाड़ा में मेरे कॉलेज के दिनों में मेरा पहला प्यार थीं। इन दिनों वह यूएस में हैं और मेडिकल प्रेक्टिस कर रही हैं।"

एक अन्य ट्वीट में उन्होंने लिखा, "उन दिनों मेडिकल कॉलेज और इंजीनियरिंग कॉलेज कुछ लॉजिस्टिक कारणों से एक ही कैंपस में थे और यहीं पर मुझे पोलावरापु सत्य के साथ मेरा एकतरफा प्यार हुआ... मुझे लगा कि उन्होंने एक और अमीर हैंडसम लड़के की वजह से मेरी परवाह नहीं थी। और इस तरह मैंने रंगीला की कहानी लिखी।"

उन्होंने इस कारण का भी खुलासा किया कि उन्होंने अपनी फिल्म का नाम सत्य क्यों रखा। अपने ट्वीट में उन्होंने लिखा, "मेरी ऐतिहासिक फिल्म सत्या मैंने पोलावरापु सत्य के नाम पर रखा गया था। ये तस्वीरें उनकी आज की हैं जिसे उन्होंने मियामी बीच से मुझे भेजा।"

राम गोपाल वर्मा  की तरफ से लिखी गई, डायरेक्ट और प्रोड्यूस की गई फिल्म 'रंगीला' में उर्मिला मातोंडकर, जैकी श्रॉफ और आमिर खान मुख्य भूमिकाओं में थे। यह फिल्म एआर रहमान की पहली हिंदी फिल्म भी है, जिसमें उन्होंने बैकग्राउंड स्कोर और साउंडट्रैक दिया है।

सत्या (1998) राम गोपाल वर्मा की तरफ से प्रोड्यूस और डायरेक्ट एक क्राइम फिल्म थी। इसमें जे डी चक्रवर्ती, उर्मिला मातोंडकर, मनोज बाजपेयी, सौरभ शुक्ला, आदित्य श्रीवास्तव और परेश रावल ने मुख्य भूमिकाएं निभाईं। यह भारत में संगठित अपराध के बारे में वर्मा की पहली गैंगस्टर तिकड़ी में से एक थी।

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement