Saturday, April 27, 2024
Advertisement

'Rangoon' Movie Review: प्यार, जंग और बेवफाई की दास्तां

शाहिद कपूर, कंगना रनौत और सैफ अली खान के अभिनय से सजी फिल्म ‘रंगून’ आज बड़े पर्दे पर रिलीज हो गई। विशाल भारद्वाज के निर्देशन में इस फिल्म की कहानी लव ट्रायंगल है, जो...

Jyoti Jaiswal Jyoti Jaiswal @TheJyotiJaiswal
Updated on: February 24, 2017 16:00 IST
rangoon film review- India TV Hindi
rangoon film review

फिल्म: रंगून

स्टारकास्ट: शाहिद कपूर, कंगना रनौत, सैफ अली खान

डायरेक्टर:  विशाल भारद्वाज

प्रोड्यूसर:  साजिद नाडियाडवाला, विशाल भारद्वाज, वायाकॉम 18

लेखक:  मैथ्यू रॉबिन्स, विशाल भारद्वाज, सबरीन धवन

 

फिल्म समीक्षा: शाहिद कपूर, कंगना रनौत और सैफ अली खान के अभिनय से सजी फिल्म ‘रंगून’ आज बड़े पर्दे पर रिलीज हो गई। विशाल भारद्वाज के निर्देशन में इस फिल्म की कहानी शाहिद-कंगना और सैफ के लव ट्रायंगल पर आधारित है, जो गुलाम भारत और दूसरे विश्वयुद्ध के परिदृश्य में चलती रहती है। विशाल की बाकी फिल्मों की तरह इस फिल्म में भी भव्य लोकेशन और कमाल की सिनेमैटोग्राफी देखने को मिल रही है। लेकिन फिल्म लंबी है और अंत तक आते आते मेलोड्रामा लगने लगती है। वैसे विशाल भारद्वाज की अपनी फैन फॉलोइंग और अगर आप उनकी फिल्में पसंद करते हैं तो ‘रंगून’ आपको निराश नहीं करेगी।

फिल्म की कहानी-

ये फिल्म बॉलीवुड की एक्शन क्वीन मिस जूलिया (कंगना रनौत) की है जो रूसी बिलिमोरिया (सैफ अली खान) की प्रोडक्शन कंपनी में काम करती है। दोनों एक-दूसरे से पसंद करते हैं। इस बीच जूलिया को बर्मा की सीमा पर सैनिकों के मनोरंजन के लिए भेजा जाता है, वहां भारतीय सिपाही नवाब मलिक (शाहिद कपूर) भी जूलिया के साथ जाता है और दोनों नजदीक आ जाते हैं। जूलिया के वापस आने के बाद शुरू होती है प्यार, जंग, और जलन की कहानी। रूसी बिलिमोरिया जो जूलिया के लिए अपनी पत्नी तक को तलाक दे चुका है उसे नवाब मलिक और जूलिया के अफेयर के बारे में पता चल जाता है। उधर सुभाष चंद्र बोस की आजाद हिंद फौज भारत को अंग्रेजों से आजाद कराने में जुटी है। फिल्म में लव ट्रायंगल और देश भक्ति एक साथ चलती रहती है।

कलाकारों का अभिनय-

फिल्म 'रंगून' के तीन हीरो हैं शाहिद, सैफ और कंगना, और फिल्म की असली हीरो कंगना रनौत हैं। विशाल ने कंगना को सबसे ज्यादा स्पेस दिया है, और कंगना कहीं भी निराश नहीं करती हैं। अपनी पिछली फिल्मों की तरह इस बार भी कंगना ने अपने अभिनय से दिल जीत लिया है। एक्शन करते हुए वो अच्छी लगी हैं। शाहिद कपूर और सैफ अली खान की ने भी अच्छी एक्टिंग की है। सैफ अपने छोटे से रोल में भी छाप छोड़ गए हैं। इंटरवल के बाद सैफ का किरदार उभर कर सामने आता है।

फिल्म का बेस्ट सीन-

एक सीन में मिस जूलिया बनी कंगना एक जापानी सिपाही से बात करती हैं, जापानी सिपाही को हिंदी नहीं आती और जूलिया को जापानी नहीं आती, उन दोनों की बातें सुनकर आप अपनी हंसी नहीं रोक पाएंगे।

क्यों देखें 'रंगून'?-

फिल्म की सबसे बड़ी ताकत है फिल्म का लाजवाब फिल्मांकन, युद्ध के जानदार सीन और खूबसूरत लोकेशन। फिल्म की ज्यादातर शूटिंग अरुणाचल प्रदेश में हुई है। फिल्म देखते हुए आपको लगेगा आप कोई हॉलीवुड की पीरियड फिल्म देख रहे हैं। फिल्म 2-3 हॉलीवुड फिल्म से प्रेरित भी है। इसके अलावा विशाल के निर्देशन और कंगना की एक्टिंग के लिए भी आपको ये फिल्म देखनी चाहिए। फिल्म में सैफ और शाहिद दोनों के साथ कंगना की केमेस्ट्री अच्छी लगी है। फिल्म के डायलॉग काफी अच्छे हैं, उर्दू शायरी करता हुआ ब्रिटिश कमांडर हमें हंसाता है जो फिल्म का विलेन भी है। एक जगह वो तंज कसता है कि आगे चलकर भारत भ्रष्ट देश बन जाएगा। ये सुनकर हंसी आ जाती है।

क्यों ना देखें?

फिल्म की कहानी में मेलोड्रामा ज्यादा है। कहीं-कहीं फिल्म उबाऊ लगने लगती है। फिल्म के क्लाइमेक्स को और अच्छा किया जा सकता था। फिर भी हम आपको कहेंगे ये फिल्म एक बार देखी जा सकती है।

ओवरऑल हम इस फिल्म को 3.5 स्टार देते हैं।

यहां देखें फिल्म का ट्रेलर:

इसे भी पढ़ें:

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement