Friday, March 29, 2024
Advertisement

Exclusive: जेल जाने के खौफ ने इतनी बदल डाली सलमान खान की जिंदगी, दबंग खान की दर्द भरी दास्तां

सलमान खान को कोर्ट के फैसले ने सलाखों के पीछे भेज दिया है। काले हिरणों के शिकार केस में उन्हें 5 साल की सजा सुनाई गई है। सलमान फिलहाल जेल में हैं। बेल पर शुक्रवार को सुनवाई होगी, लेकिन की उनकी जिंदगी की हकीकत बहुत कड़वी है। 52 साल की लाइफ में उन्होंने लंबा वक्त कोर्ट-कचहरी के चक्कर लगाते गुजारा है।

India TV Entertainment Desk Written by: India TV Entertainment Desk
Updated on: April 05, 2018 23:59 IST
Salman Khan- India TV Hindi
Salman Khan

नई दिल्ली: हिंदी सिनेमा के सुपरस्टार सलमान खान को कोर्ट के फैसले ने सलाखों के पीछे भेज दिया है। काले हिरणों के शिकार केस में उन्हें 5 साल की सजा सुनाई गई है। सलमान फिलहाल जेल में हैं। बेल पर शुक्रवार को सुनवाई होगी, लेकिन की उनकी जिंदगी की हकीकत बहुत कड़वी है। 52 साल की लाइफ में उन्होंने लंबा वक्त कोर्ट-कचहरी के चक्कर लगाते गुजारा है। शोहरत की इस बुलंदी पर भी सलमान की जिंगदी कोर्ट के फैसलों में फंसी हुई है। उन पर लगे आरोपों को तो आपने बार-बार सुना होगा, लेकिन उन आरोपों पर खुद सलमान का क्या कहते हैं, ये बहुत कम लोग जानते हैं। जेल जाने के खौफ ने सलमान खान की ज़िंदगी को कितना बदल दिया है। 20 सालों से वह किस दर्द से गुजर रहे हैं, बॉलीवुड के टाइगर इसे भला सलमान से बेहतर कौन बयां कर सकता है। तो आइए खुद सलमान की ही जुबानी उनकी दर्द भरी दास्तान आपको सुनाते हैं।

सलमान पर लगे आरोपों को तो ज्यादतर लोग जानते हैं, लेकिन सलमान की सफाई कम ही लोगों ने सुनी है। अपने ऊपर लगे काले हिरण के शिकार के आरोप पर सलमान ने खुलकर बात की थी इंडिया टीवी के खास शो ‘आप की अदालत’ में। करीब 20 साल पहले सितंबर 1998 में सलमान खान जोधपुर में सूरज बड़जात्या की फिल्म ‘हम साथ साथ हैं’ की शूटिंग कर रहे थे। आरोप है कि इसी फिल्म की शुटिंग के दौरान वो अपने  को-स्टार्स सैफ अली खान, सोनाली बेंद्रे, तब्बू और नीलम के साथ शिकार के लिए गए थे और वहां सलमान ने काले हिरण का शिकार किया वहीं साथी कलाकारों पर सलमान को शिकार के लिए उकसाने का आरोप लगा।

लेकिन इन सभी इल्जामात पर सलमान खान ने अपना पक्ष हमारे खास शो ‘आप की अदालत’ में रख चुके हैं। सलमान खान के खिलाफ जोधपुर में हिरण शिकार से जुड़े कुल 4 मामले दर्ज हुए थे। 3 केस हिरण शिकार मामले में दर्ज हुआ जबकि चौथा केस आर्म्स एक्ट से जुड़ा है। सलमान खान पर काले हिरण के शिकार का आरोप क्या लगा सलमान खान की इमेज बैड ब्वाय की बनती चली गई। सलमान जब आप की अदालत में आए थे, तो इस केस से जुड़े एक-एक पहलू पर अपनी दलील बड़ी ही साफगोई से दी थी। उस वक्त सलमान खान पर ये भी आरोप लगे थे कि उनकी जिप्सी में जो खून के धब्बों के निशान मिले थे, वो काले हिरण के हैं। लेकिन सलमान खान के मुताबिक वो खून उनके डांस डायरेक्टर का था ना कि काले हिरण के।

काले हिरण शिकार के जिस मुकदमे में आज सलमान खान के सजा सुनाई गई हैं, वो इस मामले में दर्ज हुआ तीसरा केस हैं। जोधपुर के सीजेएम कोर्ट से दोषी करार दिए जाने के बाद अब सलमान जमानत के लिए सेशन कोर्ट में अर्जी लगाएंगे। जमानत मिल गई तो ठीक नहीं तो टाइगर को अभी जेल में ही रहना होगा। हकीकत यही है कि अगर सलमान खान को जमानत मिल भी जाती है फिर भी लंबे अरसे तक सलमान को इस केस से छूटकारा नहीं मिलने वाला है। लेकिन सलमान खान की माने तो ये केस शिकार करने वालों के लिए किसी सबक से कम नहीं है। अपने उपर लगे आरोपों को सिरे से खारिज करने वाले सलमान खान जब आप की अदालत में आए थे तो इस से जुड़े उस दिन भी कहानी सुनाई थी। जब पहली बार उनको दोषी करार दिया गया था। खुद को बेगुनाह बताने वाले सलमान को भले ही भरोसा है कि एक ना एक दिन वो जरूर बरी  हो जाएंगे, लेकिन एक सच ये भी है कि मुकदमों ने सलमान की निजी ज़िंदगी पर ब्रेक लगा रखा है। पिछले 20 साल में सलमान खान को दर्शकों का बेसुमार प्यार मिला है। वो बॉलीवुड स्टार से सुपरस्टार बन चुके हैं।

सलमान अक्सर इस सवाल को टाल जाते हैं। लेकिन इंडिया टीवी के खास शो आप की अदातल में जब ये सवाल उठा तो सलमान ने अपने कुंवारे होने की असली वजह का खुलासा किया। यानी जिस सलमान की गर्लफेंड की खबरें सुर्खियां बनती हैं, लाखों फैन्स को सलमान के सेहरा बांधने का इंतजार रहता है। वो जेल जाने की खौफ में खुद को शादी के सात फेरों से दूर रखा है। यानी कोर्ट कचहरी की दौड़ ने सलमान खान की ज़िंदगी को इस कदर उलझा रखा है कि उनका पूरा भविष्य कोर्ट के फैसलों में अटका पड़ा है। सुपरस्टारडम के अलग सलमान की शख्सियत का एक सच उनकी दिलदारी से भी जुड़ी हुई है। सलमान के तमाम यार उन्हें दिलदार कहते हैं। अपनी कमाई का सिर्फ 10 फीसदी ही हिस्सा वो अपने पास रखते हैं, बाकी हिस्सा टैक्स और चेयरिटी में जाता है।  बिइंग ह्यूमन के जरिए वो समाज के गरीब लोगों के इलाज में हर संभव मदद करते हैं। सलमान की अपनी बनाई दुनिया है, उसमें उनके अपने मंसूबे हैं, अपने शौक हैं। उन्हीं में से एक चैरिटी का भी है, लेकिन सलमान के आलोचक इसे इमेज बदलने का औजार करार देते हैं

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement