Monday, May 27, 2024
Advertisement

‘सुल्तान’ बनी यशराज की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म

सलमान खान और अनुष्का शर्मा के अभिनय से सजी फिल्म ‘सुल्तान’ को दर्शकों से काफी अच्छी प्रतिक्रिया हासिल हुई है। यशराज फिल्म्स के बैनर तले बनी इस फिल्म इतिहास में अब तक की सर्वाधिक कमाई वाली फिल्म बनकर उभरी है।

India TV Entertainment Desk
Published on: August 12, 2016 19:42 IST
sultan- India TV Hindi
sultan

नई दिल्ली: सलमान खान और अनुष्का शर्मा के अभिनय से सजी फिल्म ‘सुल्तान’ को दर्शकों से काफी अच्छी प्रतिक्रिया हासिल हुई है। यशराज फिल्म्स के बैनर तले बनी इस फिल्म इतिहास में अब तक की सर्वाधिक कमाई वाली फिल्म बनकर उभरी है। अली अब्बास जफर द्वारा निर्देशित फिल्म 6 जुलाई को सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी। यह फिल्म दुनियाभर में अब तक 585 करोड़ रुपए की कमाई कर चुकी है। घरेलू- 421 करोड़ रुपए और अंतर्राष्ट्रीय- 164 करोड़ रुपये।

इसे भी पढ़े:-

वाईआरएफ बैनर से जारी एक बयान के अनुसार, 'सुल्तान' भारतीय सिनेमा के इतिहास में तीसरी सर्वाधिक कमाई करने वाली फिल्म है। खेल पर आधारित सलमान और अनुष्का शर्मा की फिल्म ने अपने पहले सप्ताह में दुनियाभर में 300 करोड़ रुपए की कमाई की थी।

वाईआरएफ को हिंदी फिल्म प्रेमियों को रोमांटिक और मारधाड़ से भरपूर फिल्में देने के लिए जाना जाता है। प्रतिष्ठित फिल्म निर्माता यश राज चोपड़ा ने इसकी स्थापना की थी। उन्हें 'चांदनी', 'लम्हे', 'सिलसिला', 'कभी कभी', 'दिल तो पागल है' और 'जब तक है जान' जैसी खूबसूरत फिल्में बनाने का श्रेय जाता है।

उनके बेटे आदित्य चोपड़ा ने 'दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे', 'मोहब्बतें' और 'रब ने बना दी जोड़ी' जैसी फिल्में दी। उनकी अगली फिल्म 'बेफिक्रे' है। इसमें रणवीर सिंह और वाणी कपूर महत्वपूर्ण भूमिकाओं में हैं।

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement