1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. सिनेमा
  4. बॉलीवुड
  5. संजय लीला भंसाली ने पुलिस को बताया- क्यों सुशांत के साथ नहीं बन पाई 'बाजीराव मस्तानी', 'रामलीला'

संजय लीला भंसाली ने पुलिस को बताया- क्यों सुशांत के साथ नहीं बन पाई 'बाजीराव मस्तानी', 'रामलीला'?

भंसाली ने सुशांत को कुछ वक्त के बाद दो फिल्में ऑफर की थी, जो कि 100 करोड़ के क्लब में सुपरहिट हुई लेकिन ऐसा क्या हुआ जिसकी वजह से सुशांत सिंह राजपूत के हाथ से यह फिल्में निकल गईं?

Joyeeta Mitra Suvarna Joyeeta Mitra Suvarna
Updated on: July 07, 2020 17:11 IST
क्यों सुशांत के साथ...- India TV Hindi
Image Source : YOGEN SHAH क्यों सुशांत के साथ नहीं बन पाई 'बाजीराव मस्तानी', 'रामलीला'?

सुशांत सिंह राजपूत खुदकुशी केस की गुत्थी पुलिस सुलझाने में लगी है। एक के बाद एक सुशांत से जुड़े लोगों को बुलाकर पुलिस पूछताछ कर रही है और इस कड़ी में 30वां और एक बहुत अहम नाम संजय लीला भंसाली का था। संजय लीला भंसाली की मुलाकात सुशांत सिंह राजपूत से सबसे पहले उस वक्त हुई जब सुशांत भंसाली प्रोडक्शन के तहत बन रहे टीवी सीरियल सरस्वती चंद्र के लिए ऑडिशन देने पहुंचे थे... उस वक्त संदीप सिंह भंसाली प्रोडक्शन में सीईओ थे, उस वक्त तो सुशांत सरस्वतीचंद्र के लिए कास्ट नहीं हो पाए मगर एक दोस्ती की कड़ी जरूर जुड़ गई। 

भंसाली ने सुशांत को कुछ वक्त के बाद दो फिल्में ऑफर की थी, जो कि 100 करोड़ के क्लब में सुपरहिट हुई लेकिन ऐसा क्या हुआ जिसकी वजह से सुशांत सिंह राजपूत के हाथ से यह फिल्में निकल गईं? यह सवाल हर किसी के मन में बार-बार उठ रहा था, इन्हीं सवालों को खंगालने के लिए ही संजय लीला भंसाली से बांद्रा पुलिस स्टेशन में 3 घंटे और फिर बाद में सांताक्रूज पुलिस स्टेशन में करीब 1 घंटे पूछताछ की गई। सूत्रों के मुताबिक बांद्रा पुलिस स्टेशन में हुई 3 घण्टे की पूछताछ के बाद संजय लीला भंसाली सांताक्रूज पुलिस स्टेशन पहुँचे थे जहां जोनल डीसीपी अभिषेक त्रिमुखे की निगरानी में उनसे एक घण्टे अलग से पूछताछ की गई। 

दिल बेचारा ट्रेलर रिव्यू: आखिरी फिल्म में जिंदादिली का मैसेज दे रहे हैं सुशांत सिंह राजपूत

संजय लीला भंसाली

संजय लीला भंसाली

भंसाली से जांच के तहत कुल 30 से 35 सवाल पूछे गए जिसमें उनसे पूछा गया कि क्या रामलीला और बाजीराव मस्तानी से से सुशांत को रिप्लेस किए जाने की वजह से सुशांत सिंह राजपूत डिप्रेशन में चले गए थे? क्या कभी सुशांत से इस बारे में बात हुई थी? जवाब में संजय लीला भंसाली ने बताया- मैंने सुशांत को किसी फिल्म से ड्रॉप नही किया था, न ही उन्हें रिप्लेस किया गया था। भंसाली ने बताया कि सुशांत सिंह राजपूत से उनकी मुलाकात साल 2012 में सरवस्तीचंद्र के एक सीरियल की कास्टिंग के दौरान हुई थी, लेकिन सुशांत को उस वक्त इस सीरियल के लिए कास्ट नही किया गया था, हालांकि उनकी एक्टिंग स्किल से भंसाली प्रभावित हुए थे और भविष्य में काम भी करना चाहते थे। साल 2013 में रिलीज हुई 'रामलीला' के लिए सुशांत, भंसाली की पहली पसंद थे और उन्होंने सुशांत से संपर्क भी किया था मगर वह उस दौरान YRF के कॉन्ट्रेक्ट में थे और तय कॉन्ट्रेक्ट के मुताबिक वो भंसाली की फ़िल्म में काम नही सकते थे, लिहाजा उन्होंने साफ मना कर दिया था। हालांकि इस बात का सुशांत को अफसोस भी था। भंसाली ने कहा कि सुशांत और उन्होंने भविष्य में एक साथ किसी प्रोजेक्ट पर साथ मे काम करने की सहमति बनाई। 

संजय लीला भंसाली

संजय लीला भंसाली

रामलीला के बाद भंसाली ने अपने अगले प्रोजेक्ट बाजीराव मस्तानी के लिए काम करना शुरू किया, फ़िल्म की कास्टिंग में भंसाली एक बार फिर सुशांत सिंह राजपूत को कास्ट करना चाहते थे, लेकिन उस वक्त भी सुशांत निर्देशक शेखर कपूर और यशराज फ़िल्म के बैनर तले बन रही फिल्म 'पानी' के वर्कशॉप और शेड्यूल में व्यस्त थे। एक डायरेक्टर के तौर पर बाजीराव मस्तानी जैसी फ़िल्म के लिए भंसाली उनका पूरा अटेंशन और डेडिकेशन चाहते थे लेकिन अपने ही शेड्यूल की व्यस्तता के चलते सुशांत ने इस फ़िल्म को करने से मना कर दिया था। 

आरती सिंह ने बताया सुशांत सिंह राजपूत के निधन के बाद कैसा है अंकिता लोखंडे का हाल

भंसाली ने बताया- ''मैं सुशांत को एक फ़िल्म अभिनेता के तौर पर उसी तरह जानता था जैसे कि बाकी कलाकारों को जानता हूँ। वो मेरे इतने करीबी नही थे कि वो मुझसे निजी बातें साझा करें। इस वजह से मुझे कभी पता ही नहीं था कि उनकी निजी जिन्दगी में क्या चल रहा है। सुशांत के डिप्रेशन में होने की बात मुझे पता नही थी।"

साल 2016 के बाद संजय लीला भंसाली की मुलाकात सुशांत सिंह राजपूत से केवल 3 बार फ़िल्म शोज में हुई लेकिन इस अब उनसे किसी फिल्म को करने को लेकर या फिर किसी चीज पर बात नहीं हुई।  4 घण्टे की इस पूछताछ के बाद सजंय लीला भंसाली वापस अपने घर रवाना हो गए। 

अब इस केस की एक और अहम कड़ी शेखर कपूर है जिनके साथ सुशांत सिंह राजपूत ने यशराज की फिल्म 'पानी' के लिए काफी तैयारी की थी, मगर अफसोस कि यह फिल्म कभी बन ही नहीं पाई। 

VIRAL: क्या सुशांत सिंह राजपूत के जीजा एक्टर की खुदकुशी मामले की जांच के लिए ज्वाइन करने वाले हैं मुंबई क्राइम ब्रांच?,जानिए सच

संजय लीला भंसाली की पूछताछ से ये बात पुख्ता हो जाती है कि सुशांत सिंह राजपूत, शेखर कपूर की फ़िल्म 'पानी' को लेकर काफी महत्वाकांक्षी थे, जिसकी वजह से उन्होंने भंसाली की फिल्म भी ठुकरा दी थी। उन्होंने कई फिल्मों के ऑफर इस 150 करोड़ की मेगा बजट फ़िल्म को करने के लिए ठुकरा दिए थे। यशराज के बैनर तले बनने वाली इस फ़िल्म के प्री प्रोडक्शन के लिए यशराज ने 5 से 7 करोड़ की रकम भी खर्च की थी, मगर यह फिल्म रिलीज नहीं हो पाई, बताया जाता है कि शेखर कपूर और आदित्य चोपड़ा में क्रिएटिव डिफरेंस हो गया था। यही वजह भी थी कि सुशांत सिंह राजपूत ने YRF टैलेन्ट डिवीजन से अलग होने का फैसला भी कर लिया। पुलिस जल्द ही शेखर कपूर से इस मामले में पूछताछ करेगी। 

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें सिनेमा सेक्‍शन
Write a comment
X