1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. सिनेमा
  4. बॉलीवुड
  5. दिल बेचारा ट्रेलर रिव्यू: आखिरी फिल्म में जिंदादिली का मैसेज दे रहे हैं सुशांत सिंह राजपूत

दिल बेचारा ट्रेलर रिव्यू: आखिरी फिल्म में जिंदादिली का मैसेज दे रहे हैं सुशांत सिंह राजपूत

सुशांत सिंह राजपूत की आखिरी फिल्म 'दिल बेचारा' का ट्रेलर रिलीज हो गया है।

Jyoti Jaiswal Jyoti Jaiswal
Updated on: July 06, 2020 17:38 IST
sushant singh rajput- India TV Hindi
Image Source : SCREEN GRAB/ @YOUTUBE सुशांत सिंह राजपूत की आखिरी फिल्म 'दिल बेचारा' का ट्रेलर

दिल बेचारा ट्रेलर रिव्यू: सुशांत सिंह राजपूत की आखिरी फिल्म 'दिल बेचारा' का ट्रेलर रिलीज हो गया है। ट्रेलर में सुशांत सिंह राजपूत कैंसर से लड़ रही लड़की किज़ी को जिंदादिली का मैसेज देते हैं जिससे वो जिंदगी आसानी से जी सके। सुशांत किज़ी यानी कि संजना से कहते हैं- जन्म कब लेना है और मरना कब है हम डिसाइड नहीं करते हैं, पर कैसे जीना है ये हम डिसाइड कर सकते हैं। 

ट्रेलर की शुरुआत होती है संजना सांघी की आवाज के साथ। जिसमें वो कहती हैं- मेरी नानी बचपन में मुझे एक कहानी सुनाया करती थीं- एक था राजा एक थी रानी दोनों मर गए खत्म कहानी। ऐसी कहानियां किसी को अच्छी नहीं लगता है, मेरा नाम किज़ी बासु है, क्यों है मत पूछो, मुझे कैंसर है।

दिल बेचारा ट्रेलर रिव्यू

दिल बेचारा ट्रेलर रिव्यू

सुशांत पूरे ट्रेलर में उन्हें जिंदगी जीने का सबक सिखाते हैं और उन्हें जिंदादिली का मैसेज देते हैं। तभी तो एक जगह सुशांत का कैरेक्टर संजना से कहता है- एक था राजा एक थी, रानी दोनों मर गए खत्म कहानी, पर ये कहानी अधूरी है। इसे पूरा वो राजा और रानी करते हैं।

सुशांत को इस तरह हंसते मुस्कुराते देखना जितना अच्छा लगता है उतना ही हमें इमोशनल भी करता है। सुशांत ट्रेलर में एक जगह एक टीशर्ट पहनकर आते हैं जिसमें हेल्प लिखा होता है, फैन्स इस टीशर्ट को देखकर इमोशनल हो रहे हैं।

दिल बेचारा ट्रेलर रिव्यू

दिल बेचारा ट्रेलर रिव्यू

मुकेश छाबड़ा ने ट्रेलर शेयर करके सुशांत को किया याद

सैफ अली खान भी आएंगे नज़र

फिल्म में सैफ अली खान कैमियो किरदार में नजर आएंगे। फिल्म में संगीत का निर्माण संगीतकार एआर रहमान और गीतकार अमिताभ भट्टाचार्य ने किया है।

संजना सांघी को आई 'दिल बेचारा' को-स्टार सुशांत सिंह राजपूत की याद, कहा- हमेशा मुझे आगे बढ़ने के लिए प्रेरित किया

संजना सांघी का डेब्यू

इस मूवी से संजना सांघी डेब्यू कर रही हैं। उन्होंने फिल्म के सेट से सुशांत की अनदेखी तस्वीर साझा की। संजना ने अपने इंस्टाग्राम स्टोरीज पर एक तस्वीर पोस्ट की, जिसमें अभिनेत्री, सुशांत और फिल्म के निर्देशक मुकेश छाबड़ा के साथ एक खुशी के पल को साझा करते नजर आ रही हैं। उन्होंने इसे कैप्शन देते हुए लिखा, "अभी इस तस्वीर को खोजा, जिसे मैंने खुद कभी नहीं देखा। मैं उस पल को याद कर रही हूं। सेट पर हमारा दिन काफी अच्छे से गुजरा था। वे दोनों मेरे द्वारा किए गए या कहे गए किसी काम का मजाक उड़ा रहे हैं .. जो हम रोज करते थे।"

संजना से हुई थी पूछताछ

सुशांत सिंह राजपूत की आखिरी फिल्म 'दिल बेचारा' की को-एक्टर संजना सांघी से सुशांत सिंह की मौत को लेकर मुंबई पुलिस ने लगभग सात घंटे तक पूछताछ की थी। पूछताछ के लिए वह दिल्ली से मुंबई गईं। इसके बाद उन्होंने इंस्टाग्राम पर लिखा था, "खुदा हाफिज मुंबई, चार महीने बाद आपके दर्शन हुए, मैं चली दिल्ली वापस, आपकी सड़क कुछ अलग सी लगी, सुनसान थी। शायद मेरे में जो दुख है, वो मेरे नजरिए को बदल रहे हैं। या शायद फिलहाल आप भी दुख में हैं। मिलते हैं जल्दी या शायद नहीं।"

सुशांत ने बिना पढ़े साइन की थी 'दिल बेचारा', मुकेश छाबड़ा ने कहा- उसने वादा पूरा किया

24 जुलाई को रिलीज होगी फिल्म

सुशांत सिंह राजपूत की आखिरी फिल्म 'दिल बेचारा' का प्रीमियर 24 जुलाई को ओटीटी प्लेटफॉर्म डिज्नी हॉटस्टार पर होगा। फिल्म के निर्देशक मुकेश छाबरा ने कहा, "सुशांत, निर्देशक के रूप में मेरी पहली फिल्म के सिर्फ हीरो ही नहीं थे, बल्कि वे एक प्यारे दोस्त थे, जो मेरे कठिन समय में हमेशा मेरे साथ खड़े रहें। हम 'काई पो चे' से लेकर 'दिल बेचारा' तक करीब रहे।"

छाबरा ने आगे कहा, "उन्होंने मुझसे वादा किया था कि वह मेरी पहली फिल्म में होंगे। हमनें एक साथ कई योजनाएं बनाई, एक साथ कई सारे सपने देखे गए, लेकिन मैंने कभी भी यह नहीं सोचा था कि मैं इस फिल्म को रिलीज करने के लिए अकेला रह जाऊंगा। जब मैं इसे बना रहा था, तब वह मुझ पर ढेर सारा प्यार बरसाते थे, अब जब वे नहीं हैं तो उनका प्यार हमें निर्देशित करेगा, क्योंकि हम इसे रिलीज कर रहे हैं।"

स्क्रिप्ट पढ़े बिना ही सुशांत ने भर दी थी हामी

कास्टिंग डायरेक्टर से फिल्मकार बने मुकेश छाबड़ा ने इस बात का खुलासा किया था कि दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत उनके द्वारा निर्देशित पहली फिल्म 'दिल बेचारा' की स्क्रिप्ट को पढ़े बिना ही इसका हिस्सा बनने के लिए तैयार हो गए थे। उन्होंने बीती बातों को याद करते हुए कहा, "सुशांत यह समझ चुके थे कि मेरा मन कभी न कभी खुद की अपनी फिल्म बनाने का है और उन्होंने मुझसे वादा किया था कि जब कभी मैं इसे बनाने का फैसला लूंगा तो वह मेरी फिल्म में जरूर काम करेंगे।"

Watch: 'दिल बेचारा' की शूटिंग के दौरान सुशांत सिंह राजपूत 'दादी' संग करते थे डांस

मुकेश छाबड़ा ने दिया था सुशांत को पहला ब्रेक

'काय पो छे' में सुशांत को कास्ट कर उन्हें बॉलीवुड में बड़ा ब्रेक दिलाने वाले छाबड़ा ने कहा था, "मुझे पता था कि अपनी पहली फिल्म में एक बेहतरीन अभिनेता के अलावा मुझे किसी ऐसे की तलाश थी जो एक दोस्त की तरह से मुझे समझे, जो मेरे करीब हो, जो इस पूरे सफर में मेरा साथ निभाए। मुझे याद था कि सुशांत ने काफी लंबे समय पहले मुझसे वादा किया था कि जब कभी मैं अपनी फिल्म बनाऊंगा तो वह उसमें मुख्य अभिनेता के तौर पर शामिल होंगे और उन्होंने अपना वादा निभाया। जब मैंने 'दिल बेचारा' के लिए उनसे संपर्क किया तो उन्होंने स्क्रिप्ट पढ़े बिना ही तुरंत हामी भर दी। हम दोनों के बीच में हमेशा से ही इतना मजबूत भावनात्मक जुड़ाव था।"

14 जून को सुशांत ने दुनिया को कहा अलविदा

गौरतलब है कि सुशांत ने 14 जून 2020 को अपने घर पर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। उनके निधन से सभी स्तब्ध और दुखी हो गए। सुशांत की खुदकुशी मामले में मुंबई पुलिस संजना सांघी, रिया चक्रवर्ती और संदीप सिंह के अलावा एक्टर से जुड़े कई अन्य लोगों का बयान दर्ज कर चुकी है। सुशांत की मौत के बाद बॉलीवुड में नेपोटिज्म को लेकर भी बहस छिड़ी हुई है। 

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें सिनेमा सेक्‍शन
Write a comment
X