1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. सिनेमा
  4. बॉलीवुड
  5. हैप्पी बर्थडे रणवीर सिंह: 'बैंड बाजा बारात' का बेफिक्र 'बिट्टू' कैसे बना क्रूर 'खिलजी', देखिए दिलचस्प सफर

हैप्पी बर्थडे रणवीर सिंह: 'बैंड बाजा बारात' का बेफिक्र 'बिट्टू' कैसे बना क्रूर 'खिलजी', देखिए दिलचस्प सफर

रणवीर सिंह 6 जुलाई को अपना 35वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं। उन्होंने 2010 में बॉलीवुड में कदम रखा था।

India TV Entertainment Desk India TV Entertainment Desk
Updated on: July 06, 2020 10:17 IST
रणवीर सिंह के बर्थडे पर उनकी बेस्ट परफॉर्मेंस पर डालिए एक नजर- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM: @RANVEERSINGH रणवीर सिंह के बर्थडे पर उनकी बेस्ट परफॉर्मेंस पर डालिए एक नजर

रणवीर सिंह ने अनुष्का शर्मा के साथ बैंड बाजा बारात से अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की और बिट्टू शर्मा के किरदार को लोगों के दिलों से जोड़ दिया। इस फिल्म से लेकर पद्मावत तक, रणवीर ने सिल्वर स्क्रीन पर कई रोल्स निभाए और अपनी शानदार एक्टिंग से उनमें जान भर दी। 6 जुलाई को वो अपना जन्मदिन मना रहे हैं। इस खास मौके पर आइये उनकी बेस्ट परफॉर्मेंस पर एक नज़र डालते हैं। 

बैंड बाजा बारात

साल 2010 में जब ये फिल्म रिलीज हुई तो हिट साबित हुई। रणवीर सिंह ने बिट्टू शर्मा नाम के लड़के का रोल निभाया, जो बेफिक्र रहता है। उन्होंने अपनी एक्टिंग से इस किरदार को यादगार बना दिया। 

पद्मावत

इस फिल्म में रणवीर सिंह अलाउद्दीन खिलजी के रोल में छा गए थे। उन्होंने अपने चेहरे के हावभाव से फैंस को दीवाना कर दिया। वो अपने किरदारों में इस तरह घुस जाते हैं कि स्क्रीन पर उन्हें रणवीर के रूप में पहचानना मुश्किल होता है। संजय लीला भंसाली की ये मूवी साल 2018 में रिलीज हुई थी। 

बाजीराव मस्तानी

बाजीराव मस्तानी (2015) में एक बार फिर उन्होंने अपने किरदार में जान फूंक दी। रणवीर ने बाजीराव का रोल निभाया था। पत्नी के प्रति प्रेम दिखाना हो या फिर प्रेमिका, उन्होंने शानदार एक्टिंग की। 

रामलीला

संजय लीला भंसाली की इस फिल्म में रणवीर ने प्यार के जुनून को अपनी अदायगी से खूबसूरती से बिखेरा। उनकी और दीपिका की जोड़ी को भी खूब सराहा गया था। ये फिल्म साल 2013 में रिलीज हुई थी। 

गली ब्वॉय

इस फिल्म में रणवीर ने मुंबई की गलियों में छिपे एक टैलेंटेड लड़के का किरदार निभाया और एक बार फिर दर्शकों की वाहवाही बटोर ली। इसमें रणवीर और आलिया भट्ट की जोड़ी फैंस को बहुत पसंद आई। 'गली ब्वॉय' को बेस्ट इंटरनेशनल फिल्म कैटेगरी के लिए भारत की तरफ से ऑस्कर के लिए भी भेजा गया था। 

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें सिनेमा सेक्‍शन
Write a comment
X