Thursday, May 02, 2024
Advertisement

शुजीत सरकार ने कहा, खतरों से खेलना सिखाता है थिएटर

शुजीत सरकार ने अपनी फिल्मों के जरिए समाज के कई मुद्दों को दर्शकों के सामने पेश करते हैं। शुजीत का कहना है कि थिएटर से मिले अनुभव ने उन्हें खतरों से खेलना सिखाया है। एक साक्षात्कार में शुजीत ने कहा...

India TV Entertainment Desk India TV Entertainment Desk
Published on: February 14, 2017 11:51 IST
shoojit- India TV Hindi
shoojit

मुंबई: बॉलीवुड के जाने माने निर्देशक शुजीत सरकार ने अपनी फिल्मों के जरिए समाज के कई मुद्दों को दर्शकों के सामने पेश करते हैं। शुजीत का कहना है कि थिएटर से मिले अनुभव ने उन्हें खतरों से खेलना सिखाया है। एक साक्षात्कार में शुजीत ने कहा, "मुझे लगता है कि मेरे लिए फिल्म जगत का रास्ता तय करने में दो चीजों की भूमिका अहम रही है। पहला, मैं दिल्ली में बड़ा हुआ हूं और दूसरा मैं थिएटर से हूं।"

इसे भी पढ़े:-

शुजीत ने कहा, "दिल्ली में रहने के दौरान मैं राजनीतिक रूप से काफी जागरुक बना हूं और थिएटर की पृष्ठभूमि में होने के कारण सामाजिक-राजनीतिक विषयों पर आधारित फिल्मों के लिए मैं कहानियां तलाश कर पाने में सक्षम हूं।"

'विकी डोनर' और 'मद्रास कैफे' जैसी फिल्मों का निर्देशन करने वाले शुजीत ने कहा कि थिएटर से जुड़े होने के कारण आप खतरों से खेलने में सक्षम होते हैं। एक समूह में अलग-अलग लोगों के साथ काम करते हुए आप संघर्ष करना सीखते हैं।

साल 2005 में आई फिल्म 'यहां' से बॉलीवुड में बतौर निर्देशक करियर की शुरुआत करने वाले शुजीत को उनकी फिल्म 'पीकू' और 'पिंक' के लिए राष्ट्रीय पुरस्कार से नवाजा जा चुका है।

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement