Saturday, April 20, 2024
Advertisement

कनिका कपूर कोरोना संक्रमित मरीजों की मदद के लिए डोनेट नहीं कर सकती प्लाज्मा, जानिए क्यों

कनिका कपूर कोरोना वायरस से पूरी तरह ठीक हो चुकी हैं। वह इसके मरीजों की मदद के लिए प्लाज्मा डोनेट करना चाहती थीं।

India TV Entertainment Desk Written by: India TV Entertainment Desk
Published on: April 29, 2020 11:31 IST
kanika kapoor- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM कनिका कपूर

बॉलीवुड सिंगर कनिका कपूर पहली सेलिब्रिटी थीं जो कोरोना वायरस से संक्रमित हुई थीं। कनिका के कोरोना टेस्ट रिपोर्ट चार बार पॉजिटिव आई थीं पांचवी और छठी रिपोर्ट के नेगेटिव आने के बाद उन्हें अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया था। अब कनिका पूरी तरह से ठीक हैं और अपने परिवार के साथ लखनऊ में समय बिता रही हैं। कनिका ने कोरोना से संक्रमित मरीजों की मदद के लिए प्लाज्मा डोनेट करने का फैसला लिया था मगर डॉक्टर्स ने उन्हें फिलहाल प्लाज्मा डोनेट करने से मना कर दिया है।

डीएनए की रिपोर्ट के मुताबिक किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी के सीनियर ऑफिशियल का कहना है कि- कनिका के ब्लड सेंपल की जांच की गई है और प्लाज्मा डोनेट के लिए लगभग सभी जरुरी मापदंडों को उचित पाया गया है। मगर हीमोग्लोबिन की मात्रा मानक से कम पाई गई है इसलिए उन्हें प्लाज्मा डोनेट करने के लिए थोड़ा इंतजार करना पड़ेगा।

दूसरी तरफ ट्रांसफ्यूजन मेडिसिन डिपार्टमेंट की हेड डॉक्टर तुलिका चंद्रा ने कहा- प्लाज्मा डोनेट करने के लिए कनिका कपूर के ब्लड सेंपल की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है लेकिन उन्हें कुछ समय तक इंतजार करना पड़ेगा।

 कनिका कपूर ने इंडिया टीवी से प्लाज्मा डोनेट करने के बारे में बात की थी। उन्होंने कहा था- 'हां, आज सुबह मैंने हॉस्पिटल में कॉल करके कहा कि मैं अपना खून और प्लाज्मा रिसर्च के लिए देना चाहती हूं जिससे दूसरों की मदद हो सके। मैं जितना कर सकती हूं उतनी मदद करना चाहती हूं।' मैंने  घर पर टेस्ट के लिए ब्लड डोनेट किया है, सब कुछ ठीक रहने पर डॉक्टर्स उनका प्लाज्मा उपचार में यूज करेंगे।

आपको बता दें कनिका कपूर ने अपने कोरोना वायरस से संक्रमित होने की जानकारी सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर करके दी थी। उन्हें लखनऊ के एसजीपीजीआई में भर्ती किया गया था और तीन नेगेटिव रिपोर्ट आने के बाद गत 6 अप्रैल को उन्हें छुट्टी दे दी गई थी।

Latest Bollywood News

Related Video

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement