Sunday, May 19, 2024
Advertisement

डायरेक्टर के चपरासी ने भगा दिया था, आज इस सितारे के नाम से कांपता है Bollywood

नई दिल्ली: बॉलीवुड के जाने माने अभिनेता सलमान खान आज बॉलीवुड की पहचान है। उनके बारे में एक जाने माने फिल्म निर्माता करण जौहर ने यह तक कह डाला था कि अगर आपके पास अच्छी

India TV Entertainment Desk
Updated on: August 06, 2016 19:28 IST
salman khan- India TV Hindi
salman khan

नई दिल्ली: बॉलीवुड के जाने माने अभिनेता सलमान खान आज बॉलीवुड की पहचान है। उनके बारे में एक जाने माने फिल्म निर्माता करण जौहर ने यह तक कह डाला था कि अगर आपके पास अच्छी स्क्रिप्ट नहीं है, कहानी नहीं है तो भी अगर आप फिल्म हिट कराना चाहते हैं तो आप बस सलमान खान को ले लीजिए। जी हां आज सलमान खान हिंदी सिनेमा जगत का वो नाम है जिसकी फिल्म रिलीज होते ही बॉलीवुड की बांछें खिल जाती है।

फिल्म में उनका होना ही सफलता की गारंटी बन जाता है। लेकिन ऐसा नहीं है कि सलमान को यह रूतबा और सम्मान यूं ही रातो रात तोहफे में मिल गया। इसके पीछे एक ऐसी मेहनत छिपी है जिसे हर कोई नहीं जानता। आज हम आपको अपनी खबर में आपको यही बताने की कोशिश करेंगे।

वांटेड, दंबग, एक था टाइगर, बजरंगी भाईजान और अब सुल्तान ये सलमान की वो फिल्में हैं जिन्होंने बॉक्स ऑफिस पर तमाम रिकॉर्ड ध्वस्त कर दिए। आज सलमान हिंदी फिल्म इंडस्ट्री पर राज करते हैं, लेकिन सलमान के जीवन में एक दौर ऐसा भी था जब वो काम मांगने जाते थे तो निर्माता उन्हें भगा देते थे। जाने माने पटकथा लेखक सलीम खान के बेटे होने के बाद भी सलमान की राह आसान नहीं थी।

संघर्ष करते हुए सलमान की जिंदगी में एक समय ऐसा भी था जब वह काम की तलाश में बी ग्रेड के डायरेक्टर आनंद गिरधर के पास गए थे। आनंद गिरधर ने सलमान को काम नहीं दिया और अपने चपरासी को बुलाकर सलमान खान को धक्के मारकर बाहर निकाल दिया। सलमान की जिंदगी में एक वक्त ऐसा भी था जब वह मुबंई की सड़कों में बस से सफर करते थे, लेकिन आज उनके पास कई गाड़ियां है और वो अपने खास दोस्तों को तोहफे में महंगी गाड़िया देते रहते हैं।

सलमान की पहली सैलरी थी 75 रुपए:  

जब सलमान खान  को काम मिला तो उन्होंने उस काम के मात्र 75 रुपए ही लिए थे। उन्होंने कैंपा कोला के एक विज्ञापन में काम करनेके बाद यह 75 रुपए लिए थे। बतौर अभिनेता सलमान ने अपने करियर की शुरूआत '1988' में आई फिल्म 'बीवी हो तो ऐसी' से की थी। सलमान हर प्रोडक्शन हाउस के बाहर घंटों बैठकर इंतजार करते थे।

सलमान को '1989' में सूरज बड़जात्या की फिल्म 'मैंने प्यार किया' में मौका मिला। कई अभिनाताओं का नाम सोचे जाने के बाद सलमान का इस फिल्म की मुख्य भूमिका में लिया गया। सलमान ने वैसे तो बहुत सी फिल्में की लेकिन 'हम आपके हैं कौन' एक ऐसी फिल्म थी जिसने उन्हें एक बड़ा स्टार बना दिया।

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement