Saturday, April 27, 2024
Advertisement

Watch: कंगना रनौत के बाद अब सोनू निगम ने की चीनी सामानों के बहिष्कार की अपील

भारत और चीन में चल रही तनातनी के बीच सोनू निगम ने वीडियो शेयर कर पूछा है कि क्या हम अपने देश के जवानों का साथ नहीं सकते?

India TV Entertainment Desk Written by: India TV Entertainment Desk
Published on: June 28, 2020 12:12 IST
सोनू निगम ने अपील की है कि चीनी सामानों का बहिष्कार करके देश का साथ दें- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM: @SONUNIGAMOFFICIAL सोनू निगम ने अपील की है कि चीनी सामानों का बहिष्कार करके देश का साथ दें

भारत और चीन में चल रही तनातनी के बीच इंडिया में चीनी उत्पादों के बहिष्कार का अभियान तेज हो गया है। इस बीच बॉलीवुड सिंगर सोनू निगम ने फैंस से अपील की है कि वो चीनी सामानों का इस्तेमाल करना बंद कर दें। उन्होंने ये भी कहा कि पुराने सामानों तो तोड़ने की जरुरत नहीं है, लेकिन नया सामान देखने से पहले चेक जरूर करें। 

सोनू निगम ने एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें वो कह रहे हैं, "कल मैंने एक बहुत ही झकझोर देने वाला वीडियो देखा, जिसमें भारत की सेना का एक वीर जवान जंग पर जा रहा है और बता रहा है कि मैं अपनी टीम के साथ इन रास्तों से गुजरने वाला हूं। आप लोग अपने घर में आराम करिए और चैन से रहिए। आप चिंता मत कीजिए। हम आपकी देखभाल और रक्षा करेंगे।"

Watch: चीन से तनातनी पर बौखलाई कंगना रनौत ने कहा: भूल गए, गांधी जी ने क्या कहा था

सोनू आगे कहते हैं कि "इस वीडियो को देखकर हिल गया कि सच्चाई क्या है और कैसे पूरा भारत इस बात से अनभिज्ञ है कि ये फौजी किन विषमताओं से गुजर कर हमारी रक्षा करते हैं। आज दुर्भाग्यपूर्ण बात है कि चीन समझदारी और प्यार की भाषा नहीं समझा पा रहा और वो हमारे देशवासियों और फौजियों को चुनौती दे रहा है। मेरा सिर्फ अपने आप से भी वादा रहेगा और आप से भी अपील करता हूं कि अगर आपसे हो सके.. जरूर होना चाहिए कि चाइनीज सामान का बहिष्कार किया जाना बहुत जरूरी है। इतना तो हम कर सकते हैं अपने देशवासियों और जवानों के लिए। वो सीमा पर जाकर अपना खून बहाते हैं अपनी जान दे रहे हैं और मसिर्फ इतना नहीं कर सके चीनी सामानों का इस्तेमाल बंद कर दें।"

सिंगर ने आगे कहा, "मैं जानता हूं कि ऐसे कई सामान होंगे, जिनका बहिष्कार करने में बहुत मुश्किल होगी, लेकिन अगर हम आपस में ठान ले तो संभव है। मैं पूरी कोशिश करूंगा कि आज के बाद से चाइनीज एप्स का इस्तेमाल जीरो पर आ जाए। जहां तक उसका सवाल है कि जो हमने खरीद रखे हैं, उन्हें तोड़ने की जरुरत नहीं है, क्योंकि इससे हमारा और देश का नुकसान है। लेकिन हम जो नई चीज खरीदेंगे उस पर चेक करें कि हम क्या ले रहे हैं। उसका मेड इन कहां लिखा हुआ है। मेरी आप सभी से यही दरख्वास्त है। जय हिंद।"

बता दें कि इससे पहले कंगना रनौत ने भी देशवासियों से अपील की थी कि चीनी सामानों का बहिष्कार करें और इस युद्ध में हिस्सा लेकर भारत को जिताएं। 

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement