1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. सिनेमा
  4. बॉलीवुड
  5. एस एस राजामौली की मोस्ट अवेटेड फिल्म RRR इस सच्ची घटना पर है आधारित

एस एस राजामौली की मोस्ट अवेटेड फिल्म RRR इस सच्ची घटना पर है आधारित

350-400 करोड़ की लागत के साथ विशाल पैमाने पर बन रही, आरआरआर में भी बाहुबली की तरह भव्य और विस्तृत सेट अप देखने मिलेगा।

India TV Entertainment Desk India TV Entertainment Desk
Published on: April 01, 2019 15:57 IST
RRR- India TV Hindi
RRR

मुंबई: सबसे सम्मानित भारतीय फिल्म निर्माताओं में से एक, एसएस राजामौली दमदार किरदारों के साथ भव्य फिल्मों के निर्माण के लिए जाने जाते है। भारत में सबसे अधिक कमाई करने वाली फिल्म 'बाहुबली: द कन्क्लूजन' के बाद, अब फिल्म निर्माता दो महान भारतीय स्वतंत्रता सेनानियों अल्लूरी सीताराम राजू और कोमाराम भीम की काल्पनिक कहानी को पर्दे पर लाने के लिए तैयार है।

अनुभवी फिल्म निर्माता एस एस राजामौली  का मानना है- कि स्वतंत्रता सेनानियों के बारे में भारतीय फिल्मों ने आज तक उनके जीवन का संघर्ष दिखाया है जबकि वे दासता के खिलाफ लड़ते हैं। एक नई दिशा के साथ, राजामौली अपनी इस आगामी फिल्म में विशिष्ट विद्रोह और संघर्ष के दौर के खिलाफ जा कर नायकों को एक स्मारकीय तरीके से पेश करना चाहते है। "मैं पूरे कैनवास को एक नए ब्रश के साथ पूरी तरह से चित्रित करना चाहता हूं ताकि मैं जो ब्रह्मांड बनाऊं उसमें वीरता, ऊर्जा और धैर्य हो"

1920 के दशक में वास्तविक जीवन के स्वतंत्रता सेनानियों अल्लूरी सीताराम राजू और कोमाराम भीम के जीवन को पर्दे पर लाते हुए राजामौली  फिल्म के शूटिंग की शुरवात कर चुके है। हालांकि फिल्म वास्तविक चरित्रों पर आधारित है, लेकिन एसएस राजामौली का लक्ष्य है कि वे स्वतंत्रता से प्रयास शुरू करने से पहले कल्पना पर आधारित एक कथा का निर्माण करें। उन्होंने पात्रों और उनकी सेटिंग तैयार करने के लिए एक कठिन शोध किया है।

जूनियर एनटीआर और राम चरण की प्रमुख भूमिकाओं के साथ आरआरआर में राम चरण और आलिया की नई केमिस्ट्री देखने मिलेगी, जिसमें वे सीता का किरदार निभा रहे है। अजय देवगन फ़िल्म में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे है, जबकि युवा ब्रिटिश अभिनेत्री डेज़ी एडगर जोन्स इस फ़िल्म के साथ भारतीय फिल्म में अपना डेब्यू कर रही है और फ़िल्म में जूनियर एनटीआर के ऑपोजिट नजर आएंगी।

350-400 करोड़ की लागत के साथ विशाल पैमाने पर बन रही, आरआरआर में भी बाहुबली की तरह भव्य और विस्तृत सेट अप देखने मिलेगा। डीवीवी दानय्या द्वारा डीवीवी एंटरटेनमेंट के तहत निर्मित और एसएस राजामौली द्वारा निर्देशित, आरआरआर 30 जुलाई, 2020 में दुनिया भर में एक साथ दस भारतीय भाषाओं में रिलीज़ होगी।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें सिनेमा सेक्‍शन
Write a comment
coronavirus
X