Thursday, April 25, 2024
Advertisement

सुशांत सिंह राजपूत केस: NCB ने रिया चक्रवर्ती के भाई शौविक और सैमुअल मिरांडा को किया गिरफ्तार

एनसीबी की टीम ने रिया और सुशांत के मैनेजर सैमुअल मिरांडा के निवास पर पहले छापा मारा, फिर उनसे घंटों तक पूछताछ की। इसके बाद दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया है।

India TV Entertainment Desk Written by: India TV Entertainment Desk
Updated on: September 04, 2020 21:15 IST
Sushant Death Case Showik Chakraborty arrested by NCB - India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM एनसीबी ने रिया के भाई शौविक को किया गिरफ्तार

नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) की टीम ने अपना शिकंजा कसते हुए अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत मामले में ड्रग्स कनेक्शन को लेकर रिया चक्रवर्ती के भाई शौविक चक्रवर्ती और सैमुअल मिरांडा को गिरफ्तार कर लिया है। बता दें कि एनसीबी की टीम ने रिया और सुशांत के मैनेजर सैमुअल मिरांडा के निवास पर छापा मारा था। इसके बाद शौविक और मिरांडा को अपने कार्यालय में पूछताछ के लिए ले गई थी। 

शौविक और सैमुअल को NDPS एक्ट के तहत एनसीबी ने गिरफ्तार किया है। ये गिरफ्तारी 20-B, 28, 29 और 27-A के तहत हुई है। 

एनसीबी के उप निदेशक के.पी.एस. मल्होत्रा ने मीडिया को बताया कि शोविक के घर और मिरांडा के घर की तलाशी ली जा रही है लेकिन उन्होंने विस्तार से बताने से मना कर दिया। सुबह 6.30 बजे के आसपास छापा मारा गया। ये छापा एक कथित ड्रग कारोबारी जैद विलात्रा के मुंबई की अदालत द्वारा सात दिन के लिए एनसीबी कस्टडी में भेजने के एक दिन बाद मारा गया है।

सुशांत मामले में NCB: 'अब्दुल बासित ने कहा, शौविक चक्रवर्ती के निर्देश पर ड्रग्स खरीदे'

'नारकोटिक ड्रग्स एंड साइकोट्रॉपिक सब्सटैंस एक्ट' 1985 के प्रावधानों के तहत छापा मारा गया। मुंबई के जुहू तारा रोड पर प्रिमरोज हाउसिंग सोसाइटी के बाहर अच्छी-खासी संख्या में पुलिसकर्मी तैनात हैं, जिसमें चक्रवर्ती परिवार का किराए पर लिया गया फ्लैट है। एनसीबी ने प्रवर्तन निदेशालय द्वारा पत्र लिखकर कार्रवाई करने के आग्रह के बाद 26 अगस्त को मामला दर्ज किया था।

मामला दर्ज करने के बाद, 27-28 अगस्त की आधी रात को एनसीबी ने मुंबई में तलाशी ली और अब्बास लखानी और करण अरोड़ा को गिरफ्तार किया गया और उनके पास से 'बड' (क्यूरेटेड मारिजुआना) बरामद किया गया। मामले में शामिल व्यक्तियों के तथाकथित सोशल मीडिया संदेश में कुछ जगहों पर 'बड' का जिक्र है।

अधिकारी ने कहा कि नेटवर्क के बारे में विस्तार से पता करने और जांच में विलात्रा के साथ लखानी के संबंध सामने आए। विलात्रा ने यह भी खुलासा किया कि वह ड्रग पेडलिंग के धंधे में, खासकर बड, के जरिए अच्छी-खासी रकम कमाता था।

रिया चक्रवर्ती के घर पर NCB की छापेमारी, सुशांत की बहन श्वेता सिंह कीर्ति का आया ये रिएक्शन

अधिकारी ने कहा, "विलात्रा से पूछताछ के आधार पर, अब्दुल बासित परिहार को जांच के दायरे में लाया गया। यह पता चला था कि ईडी द्वारा पेश किए गए विवरण के आधार पर प्रारंभिक जांच में पूर्व आरोपी व्यक्तियों के साथ परिहार के संबंध पाए गए थे।"

एनसीबी सूत्र ने कहा कि परिहार का संबंध सैमुअल मिरांडा से था, जो रिया चक्रवर्ती का करीबी सहयोगी भी था। मिरांडा पर रिया के भाई शोविक के निर्देश पर ड्रग्स खरीदने का आरोप है।

एनसीबी ने रिया, उसके भाई शोविक, टैलेंट मैनेजर जया साहा, सुशांत की को-मैनेजर श्रुति मोदी और गोवा के होटल व्यवसायी गौरव आर्य के खिलाफ 'नारकोटिक ड्रग्स एंड साइकोट्रॉपिक सब्सटैंस एक्ट' की धारा 20 (बी) 28, 29 के तहत मामला दर्ज किया।

रिया और श्रुति मोदी, मिरांडा और सिद्धार्थ पिठानी के बीच व्हाट्सएप पर हुई बातचीत सामने आने के बाद प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा मंगलवार को एनसीबी को लिखे जाने के बाद एनसीबी ने मामला दर्ज किया था।

(आईएएनएस इनपुट के साथ)

Latest Bollywood News

Related Video

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement