Saturday, May 18, 2024
Advertisement

सुशांत सिंह राजपूत केस: रिया चक्रवर्ती के पिता इंद्रजीत से 10 घंटे हुई पूछताछ, ED ने शौविक को भेजा समन

सुशांत सिंह राजपूत केस में सीबीआई जांच में लगी हुई है। आज सीबीआई दोबारा रिया के पिता इंद्रजीत चक्रवर्ती से पूछताछ कर रही है। दूसरी तरफ एनसीबी ने नशीले पदार्थों के माफियाओं पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया है।

Written by: India TV Entertainment Desk
Updated on: September 03, 2020 0:42 IST

सीबीआई ने अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत मौत मामले में बुधवार को लगातार दूसरे दिन अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती के पिता से पूछताछ की। पुलिस के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि रिया के पिता से करीब दस घंटे तक पूछताछ हुई। दूसरी तरफ रिया एंड फैमिली पर प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) का शिकंजा भी कसता जा रहा है। ईडी ने गुरुवार को रिया के भाई शौविक को पेश होने के लिए समन भेजा है। 

दूसरी तरफ सुशांत के पिता के वकील विकास सिंह का बड़ा बयान सामने आया है। उन्होंने कहा है कि परिवार पर गलत आरोप लगाए जा रहे हैं, ताकि रिया को फायदा पहुंचाया जा सके। उन्होंने ये भी बताया कि अगर सुशांत पर फिल्म-सीरियल बनाना है या फिर किताब लिखनी है तो पहले परिवार से लिखित अनुमति लेनी होगी। 

सुशांत की भाभी ने रिया का दावा खारिज करते हुए कहा, परिवार से कोई मनमुटाव नहीं था

सुशांत सिंह राजपूत निधन मामले में गौरव आर्या से ईडी ने 8 घंटे तक की पूछताछ

क्या 12 जून को सुशांत सिंह राजपूत के घर लौटी थीं रिया चक्रवर्ती? पोस्ट वायरल

Latest Bollywood News

Sushant Singh Rajput Death Case Live Updates

Auto Refresh
Refresh
  • 11:59 PM (IST) Posted by Sonam Kanojia

    सुशांत के पिता केके सिंह का बयान सामने आया है। उन्होंने बताया कि बेटे से आखिरी मुलाकात 13 मई 2019 को हुई थी। उसने किसी टेंशन या डिप्रेशन की बात नहीं की थी। 

  • 11:59 PM (IST) Posted by Sonam Kanojia

    सुशांत के जीजा सिद्धार्थ का बयान सामने आया है। उन्होंने कहा है कि सुशांत फिल्मों में काम नहीं करना चाहते थे। 

  • 10:57 PM (IST) Posted by Sonam Kanojia

    रिया चक्रवर्ती के भाई शौविक को कल प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने पेश होने के लिए समन भेजा है।  

  • 9:12 PM (IST) Posted by Sonam Kanojia

    सिद्धार्थ पिठानी और नीरज DRDO गेस्ट हाउस से निकल गए हैं। उन्हें सुबह 11.30 बजे बुलाया गया था। सीबीआई ने आज फिर इनसे घंटों तक पूछताछ की। 

  • 7:55 PM (IST) Posted by Sonam Kanojia

    रिया के भाई शौविक चक्रवर्ती की नई ड्रग्स चैट सामने आई है। शौविक और दोस्त के बीच 24 घंटे में 54 बार ड्रग्स पर बात हुई है। उनके बीच ड्रग्स के दाम और डीलर को लेकर भी बात हुई है। ये चैट 10 अक्टूबर 2019 का है। 

  • 7:55 PM (IST) Posted by Sonam Kanojia

    ड्रग्स केस में बासित और जैद का बयान दर्ज किया गया है। शौविक के शामिल होने पर एनसीबी की जांच जारी है। कल बासित और जैद को अदालत में पेश किया जाएगा। 

  • 7:14 PM (IST) Posted by Sonam Kanojia

    सुशांत के पिता के वकील विकास सिंह ने कहा- रिया के जिंदगी में आने के बाद सुशांत को मेंटल प्रॉब्लम शुरू हुई थी। परिवार के खिलाफ दुष्प्रचार हो रहा है। परिवार पर गलत आरोप लगाए जा रहे हैं।  सुशांत के नाम पर कोई एलआईसी पॉलिसी नहीं थी। पिता की सहमति के बिना सुशांत पर कोई भी सीरियल-फिल्म न बने और किताब न लिखे। पर्चियों पर सिर्फ दवाईयों के नाम लिखे थे, बीमारी का नाम नहीं लिखा था। सुशांत ने अपनी घबराहट की बात बहन को बताई तो उन्होंने सलाह दी थी। 

    विकास सिंह ने ये भी कहा है कि मुंबई पुलिस ने सुशांत के परिवार से जबरन मराठी में बयान लिखवाया। उनसे बयान पर जबरदस्ती साइन भी करवाया गया था। 

    य़हां पढ़ें विकास सिंह का पूरा बयान

  • 6:09 PM (IST) Posted by Sonam Kanojia

    एनसीबी के हवाले से बड़ी खबर सामने आ रही है। ड्रग्स केस में गिरफ्तार जैद कल कोर्ट में पेश होगा। बांद्रा, अंधेरी में जैद विलात्रा का रेस्टोरेंट है। उस पर मैरिजुआना सप्लाई करने का भी शक है। 

  • 6:02 PM (IST) Posted by Sonam Kanojia

    सुशांत की बहन मीतू सिंह का बयान सामने आया है। उन्होंने सुशांत की बॉडी बेड पर देखी थी। इसमें लिखा है कि 8 जून को सुशांत ने मुझे मिलने के लिए बुलाया था। वो इसी दिन शाम को 5.30 बजे उससे मिलने गई थीं। इस स्टेटमेंट में लिखा है- "जब मैं सुशांत से मिली तो वो शांत था।"

    हरे रंग का कुर्ता पंखे से लटका हुआ था। सिद्धार्थ ने चाकू से कुर्ते को काटकर अलग किया था। उसने ही पुलिस को कॉल किया था। पुलिस सुशांत को कूपर अस्पताल लेकर गई। 

    स्टेटमेंट में ये भी लिखा है कि सुशांत ने कहा था कि कोरोना के चलते बाहर नहीं जाने के कारण बोर हो गया हूं। लॉकडाउन के बाद सुशांत ने घूमने के लिए साउथ इंडिया जाने की बात कही थी। उसने कुछ दिनों तक साथ रहने के लिए कहा था। जब तक मैं उसके साथ रही, मनपसंद खाना बनाया। उससे चैट किया। मेरी बेटी गोरेगांव में अकेले थी, इसलिए 12 जून को शाम को मैं चली गई। घर जाने के बाद सुशांत को मैसेज कर बताया, लेकिन उसने रिप्लाई नहीं किया। ना ही मुझे कॉल किया। 

  • 5:57 PM (IST) Posted by Sonam Kanojia

    सुशांत केस में गिरफ्तार फैयाद अहमद कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। उसे गोवा से एनसीबी ने गिरफ्तार किया था। उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है, जहां वो क्वारंटीन में रहेगा। 

  • 5:56 PM (IST) Posted by Jyoti Jaiswal

    नार्को टीम ने सुशांत के हाउस मैनेजर से जुड़े शख्स को किया गिरफ्तार

    नार्कोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में मुंबई के एक कथित ड्रग पेडलर को गिरफ्तार किया है। ऐसा कहा जा रहा है कि गिरफ्तार व्यक्ति दिवंगत अभिनेता के हाउस मैनेजर सैमुअल मिरांडा से जुड़ा है। एनसीबी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने नाम न जाहिर करने की शर्त पर कहा कि ड्रग कानून प्रवर्तन एजेंसी ने यहां के बांद्रा इलाके से अब्दुल बासित परिहार को गिरफ्तार किया है।

    अधिकारी ने कहा कि यह गिरफ्तारी सुशांत सिंह राजपूत मामले में ड्रग एंगल के सामने आने के बाद प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के अनुरोध पर शुरू हुई उनकी जांच के आधार पर की गई है।

    ईडी ने एनसीबी को किए गए अपने अनुरोध में कहा कि ड्रग की खपत, खरीद, उपयोग और परिवहन से संबंधित विभिन्न चैट सामने आए हैं। यह छापेमारी तीन दिन पहले मुंबई में दो ड्रग-पैडलर्स की गिरफ्तारी के मद्देनजर हुई, जिसे एनसीबी ने केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) और प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के साथ मिलकर ड्रग माफिया और सेलिब्रिटियों के संबंध से पर्दा हटाने के लिए अंजाम दिया था।

    इस 27 और 28 अगस्त की रात को मुंबई में एनसीबी ने छापेमारी कर दो व्यक्तियों अब्बास लखानी और कर्ण अरोड़ा को गिरफ्तार किया और उनके कब्जे से 'बड' (क्यूरेटेड मारिजुआना) भी जब्त की गई।

    अधिकारी ने कहा कि आगे की जांच में जैद विलात्रा के साथ लखानी के संबंधों को उजागर किया गया।

    अधिकारी ने कहा, "उचित प्रक्रिया और साक्ष्यों को रिकॉर्ड पर लेने के बाद विलात्रा को पकड़ लिया गया। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि एनसीबी ने उसके पास से 9.55 लाख रुपए, 2,081 डॉलर विदेशी मुद्रा, 180 ब्रिटिश पाउंड और 15 दरहम बरामद किया।"

    अधिकारी ने आगे कहा कि, विलात्रा ने खुलासा किया कि यह रकम ड्रग पेडलिंग से जुड़ा है। अधिकारी ने कहा, "पूछताछ के दौरान विलात्रा ने खुलासा किया कि वह बांद्रा में एक खाने की दुकान चलाता है और लॉकडाउन के बाद से ही उसकी कमाई नहीं हो पा रही है।"

    अधिकारी ने कहा कि विलात्रा ने यह भी खुलासा किया कि वह ड्रग पेडलिंग में है, खासकर बड की, जिससे वह अच्छी खासी रकम कमाता था। अधिकारी ने आगे कहा, "विलात्रा पूछताछ के आधार पर परिहार को जांच में शामिल किया गया था। ईडी द्वारा प्रस्तुत विवरणों के आधार पर प्रारंभिक जांच में यह पता चला कि आरोपी व्यक्तियों से परिहार के संबंध थे।"

    एनसीबी सूत्र ने कहा कि परिहार के संबंध सैम्युल मिरांडा से हैं, जो रिया चक्रवर्ती का करीबी सहयोगी भी था। मिरांडा पर रिया के भाई शॉविक के निर्देश पर ड्रग्स खरीदने का आरोप है।

    यह जानकारी एनसीबी द्वारा रिया, उसके भाई शोविक, टैलेंट मैनेजर साहा, सुशांत की को-मैनेजर श्रुति मोदी और गोवा स्थित होटल व्यवसायी गौरव आर्य के खिलाफ नारकोटिक ड्रग्स और साइकोट्रॉपिक सब्सटेंस एक्ट के धारा 20 (बी) 28, 29 के तहत मामला दर्ज करने के बाद मिली।

    एनसीबी ने मंगलवार को रिया और श्रुति मोदी, मिरांडा और पिठानी के बीच के व्हाट्सएप संदेश सामने आने के बाद ईडी के कहने पर मामला दर्ज किया है।

  • 5:24 PM (IST) Posted by Sonam Kanojia

    भारतीय जनता पार्टी के राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने अपने एक ट्वीट के माध्यम से फिल्मकार महेश भट्ट पर निशाना साधा है, जो इस वक्त खूब वायरल हो रहा है। स्वामी ने बुधवार को ट्वीट किया, "क्या सिनेमा के दादा महेश भट्ट ने इस्लाम धर्म को अपनाकर अपना नाम अशरफ बट रख लिया है? अगर ऐसा नहीं है तो उन्हें पुलिस रिकॉर्ड्स सही करने को कहें।"

    (आईएएनएस इनपुट के साथ)

  • 4:46 PM (IST) Posted by Sonam Kanojia

    एनसीबी के सीनियर ऑफिसर के मुताबिक, "ड्रग्स के चैट को लेकर हमने अभी शुरुआत में 4 लोगों को गिरफ्तार किया है। हमारी जांच अभी चल रही है। अब्बास और करण का शौविक से लिंक मिलने के बाद ही हमने ज़ैद और बासित को पकड़ा। यह दोनों कॉलेज स्टूडेंट्स हैं। जांच का दायरा हमारा सिर्फ एक लोकेशन तक ही सीमित नहीं है। शौविक को फिलहाल समन भेजने से पहले हम सारे सबूत इकट्ठा कर लेना चाहते हैं।

    एनसीबी के सीनियर ऑफिसर ने कहा कि हम एक प्रोसेस के तहत काम कर रहे हैं। ज़रूरत पड़ने पर इससे जुड़े लोगों जिसमें रिया, शौविक और सैमुअल हैं, उनको समन भेजा जाएगा। बासित और ज़ैद से हुई पूछताछ में ड्रग्स सप्लाई और डिलीवरी चेन के बारे में काफी जानकारी मिली है। आने वाले दिनों में इस मामले में कुछ और भी गिरफ्तारियां हो सकती है। 

    (रिपोर्ट: अतुल सिंह)

  • 4:43 PM (IST) Posted by Sonam Kanojia

    सुशांत के दोस्त अविनाश कदम ने ड्रग्स और मानसिक बीमारी की बात को नकारा है। उन्होंने कहा कि वो शख्स कैसे सुसाइड कर सकता है! सुशांत सिंह मामले की जांच तीन एजंसियों द्वारा जारी हैं। ऐसे में सुशांत के बारे में रिया के वकील और श्रुति मोदी के वकील ने सुशांत के बीमारी और ड्रग्स लेने के नए खुलासे किए हैं। इस दावे पर मुंबई के घाटकोपर पंत नगर में रहने वाले और सुशांत के स्ट्रगलिंग पीरियड के दोस्त अविनाश कदम ने कहा कि घाटकोपर में जब साल 2010 में 'पवित्र रिश्ता' सीरियल का सेट लगा था और शूटिंग चलती थी तो वो सुशांत के साथ रहा करते थे।
     
    इसी घाटकोपर पंत नगर की गली में क्रिकेट खेला करते थे। अविनाश ने बताया कि जब एक दिन वे एक अखबार में खुदखुशी की एक न्यूज पढ़ रहे थे तो बगल में बैठे सुशांत ने उन्हें डाँटा और ऐसे नकारात्मक न्यूज और सोच से दूर रहने के लिए लंबा चौड़ा लेक्चर भी दिया था।

    अविनाश ने इंडिया टीवी को ये भी बताया की सुशांत ड्रग्स नहीं ले सकता। रिया और श्रुति मोदी के वकील जो बातें कह रहे हैं, वो बिल्कुल गलत है। न वो कभी डिप्रेशन मे दिखे। ऐसे में सीबीआई जांच में सच्चाई सामने आए बिना रिया और बाकी वकील सुशांत के बारे में ऐसी बातें न कहें। इन झूठी बातों से उनके फैंस, दोस्तों व परिवार को पीड़ा होती है।

    (रिपोर्ट: सचिन चौधरी)

  • 4:38 PM (IST) Posted by Sonam Kanojia

    सुशांत सिंह राजपूत मौत की जांच को लेकर जितने ज्यादा परेशान उनके परिवार वाले हैं, उससे कहीं ज्यादा सुशांत के वो लाखों फैंस हैं, जो चाहते हैं कि इस मौत का रहस्य जल्द खुले। ऐसी ही एक फैन है, लखनऊ की अंशिका सिंह, जो स्टूडेंट हैं और जो लगातार सोशल मीडिया पर सुशांत की मौत को लेकर आवाज़ उठा रही हैं। अंशिका ने 29 अगस्त 2020 को रिया चक्रवर्ती का नंबर पब्लिक डोमेन से निकालकर कॉल लगाया तो रिया का कॉल बंद था, लेकिन जब अंशिका ने रिया को व्हाट्सएप कॉल किया तो रिंग बजा, लेकिन रिया ने फोन पिक नहीं किया। इसके बाद अंशिका ने 4 व्हाट्सएप कॉल और किए बाद में रिया ने अपना इंटरनेट बंद कर दिया

    अंशिका ने इस कॉल चैट को ट्वीट करते हुए लिखा है कि जब रिया सीबीआई की जांच में पेश हो रही हैं डीआरडीओ दफ्तर तो कैसे उनका फोन चालू है। क्या रिया कोई इलेक्ट्रॉनिक गैजेट के जरिये कवरअप तो नहीं कर रही? क्यों सीबीआई ने रिया का व्हाट्सएप कॉल इंटरनेट बंद नहीं करवाया और जांच के दौरान भी रिया व्हाट्सएप कॉल एक्टिव रखे हुए हैं। 

    (रिपोर्ट: जयप्रकाश सिंह)

  • 4:09 PM (IST) Posted by Sonam Kanojia

    सुशांत की बहन प्रियंका ने बयान में कहा, "2013 में सुशांत लो फील कर रहा था। उसने खुद ये बात शेयर की थी। उन्होंने अंधेरी में एक मनोचिकित्सक से मुलाकात की थी। डॉक्टर से मिलने के बाद सुशांत ठीक हो गए थे। वो 2013 से 2019 तक ठीक था। उसका करियर भी ठीक चल रहा था।"

    यहां पढ़ें पूरी खबर

  • 3:53 PM (IST) Posted by Sonam Kanojia

    सुशांत के दोस्त सुनील शुक्ला ने पुलिस से सुरक्षा मांगी है। उन्होंने अपनी जान को खतरा होने का हवाला दिया है। उन्होंने ओशिवारा पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई है। सुनील और सुशांत जिम पार्टनर थे। वो लगातार सुशांत के लिए इंसाफ की मांग कर रहे हैं। 

  • 3:33 PM (IST) Posted by Sonam Kanojia

    सुशांत की बहन श्वेता सिंह कीर्ति ने फिर न्याय की गुहार लगाई है। उन्होंने सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर किया है और कैप्शन में लिखा है- मैंने अपना भाई खोया है। हर दिन मेरा दिल रोता है। सच्चाई का पता लगाने के लिए और कितने दिन का समय लगेगा। हमें कब कुछ पता चलेगा? #JusticeForSushantSinghRajput

    वहीं, विदेशों में भी सुशांत के लिए इंंसाफ की गुहार लगाई जा रही है। 

  • 3:23 PM (IST) Posted by Sonam Kanojia

    सुशांत की बहनों ने वकील विकास सिंह से मुलाकात की, जिसके बाद आज शाम को 7 बजे वो प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे।  

  • 3:15 PM (IST) Posted by Sonam Kanojia

    नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने नशीले पदार्थों के माफियाओं पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। एक अधिकारी ने कहा कि एनसीबी ने मुंबई और दिल्ली में कई स्थानों पर छापीमारी की है। अधिकारी बाहरी देशों से मुंबई और गोवा जैसी जगहों पर आने वाली महंगी ड्रग्स के गिरोह के बारे में छानबीन कर रहे हैं। ड्रग्स कनेक्शन में रिया के भाई शौविक और सैमुअल मिरांडा का नाम सामने आया है। 

  • 12:51 PM (IST) Posted by Jyoti Jaiswal

    शिबानी दांडेकर ने रिया चक्रवर्ती के सपोर्ट में किया पोस्ट

  • 11:56 AM (IST) Posted by Diksha Chhabra

    सुशांत सिंह राजपूत के बिजनस पार्टनर और दोस्त वरुण माथुर को ईडी ने आज पूछताछ के लिए बुलाया।

  • 10:36 AM (IST) Posted by Diksha Chhabra

    रिया चक्रवर्ती के माता-पिता डीआरडीओ गेस्टहाउस पहुंच गए हैं। सीबीआई आज फिर इंद्रजीत चक्रवर्ती और संध्या चक्रवर्ती से पूछताछ कर रही है।

  • 10:18 AM (IST) Posted by Diksha Chhabra

    रिया चक्रवर्ती के माता-पिता संध्या चक्रवर्ती और इंद्रजीत चक्रवर्ती डीआरडीओ गेस्टहाउस के लिए निकल गए हैं। आज भी सीबीआई रिया के माता-पिता से पूछताछ करेगी।

  • 10:16 AM (IST) Posted by Diksha Chhabra

    एनसीबी ने अब्दुल बसित परिहर को बांद्रा से गिरफ्तार किया है। उसका रिया चक्रवर्ती के एसोसिएट सैमुअल मिरांडा से कनेक्शन था। मिरांडा पर शोविक चक्रवर्ती के निर्देश पर ड्रग्स खरीदने का आरोप है: एनसीबी

  • 8:08 AM (IST) Posted by Diksha Chhabra

    अंकिता लोखंडे ने सुशांत सिंह राजपूत के साथ वेकेशन की पुरानी वीडियो शेयर की

    अंकिता लोखंडे ने पुरानी यादों को ताजा करते हुए सुशांत सिंह राजपूत के साथ वेकेशन की वीडियो शेयर की है।

  • 8:06 AM (IST) Posted by Diksha Chhabra

    सुशांत की बहन ने ट्वीट कर बताया भाई ने नागालैंड में मदद की थी

    सुशांत सिंह राजपूत की बहन श्वेता सिंह कीर्ति ने सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर कर बताया है कि सुशांत ने नागालैंड की मदद के लिए फंड डोनेट किया था। साथ ही उन्होंने न्यूजर्सी में बिलबोर्ड की तस्वीर शेयर की। जिसमें सुशांत के लिए न्याय की मांग की गई है।

  • 8:02 AM (IST) Posted by Diksha Chhabra

    रिया चक्रवर्ती के पिता से बुधवार को भी सीबीआई करेगी पूछताछ

    मंगलवार को सीबीआई ने रिया चक्रवर्ती के माता-पिता संध्या चक्रवर्ती और इंद्रजीत चक्रवर्ती से पूछताछ की। बुधवार को भी रिया के पिता को पूछताछ के लिए सीबीआई ने समन भेजा है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement