ye-public-hai-sab-jaanti-hai
  1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. सिनेमा
  4. बॉलीवुड
  5. सुशांत सिंह राजपूत केस: दो वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों की भूमिका की भी जांच करेगी सीबीआई- सूत्र

सुशांत सिंह राजपूत केस: दो वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों की भूमिका की भी जांच करेगी सीबीआई- सूत्र

सुशांत सिंह राजपूत केस में आज सुप्रीम कोर्ट रिया चक्रवर्ती की याचिका पर फैसला सुना दिया है। इस केस की जांच अब सीबीआई करेगी।

India TV Entertainment Desk Written by: India TV Entertainment Desk
Updated on: August 19, 2020 23:30 IST
sushant singh rajput- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM/SUSHANTSINGHRAJPUT सुशांत सिंह राजपूत

सुशांत सिंह राजपूत केस में आज रिया चक्रवर्ती की याचिका पर फैसला आ गया। सुप्रीम कोर्ट रिया चक्रवर्ती के केस को बिहार से मुंबई ट्रांसफर करने की याचिका पर अपना फैसला सुना दिया है। यह केस सीबीआई को सौंप दिया गया है। रिया चक्रवर्ती के वकील ने मंगलवार सुशांत की बहन प्रियंका पर संगीन आरोप लगाए और पूरी घटना के बारे में जिक्र किया। साथ ही बताया सुशांत के निधन के बाद अंतिम संस्कार में शामिल होने वाले लोगों की लिस्ट में रिया का नाम शामिल नहीं था। उन्हें अंतिम संस्कार में शामिल होने से बाहर रखा गया।

सुशांत के परिवार के वकील ने पूछा, आदित्य ठाकरे पर क्यों सफाई दे रही हैं रिया चक्रवर्ती

सुशांत ने मुझे सुसाइड करने से रोका था, वह खुद को नहीं मार सकते : गणेश हीवारकर

सुशांत सिंह राजपूत केस के बीच फिल्ममेकर ने रिया चक्रवर्ती को फिल्म से किया बाहर

Sushant singh Rajput Death case Live updates

Auto Refresh
Refresh
  • 10:44 PM (IST) Posted by Jyoti Jaiswal

    सुशांत मामले की सीबीआई जांच का आदेश सच का समर्थन है : शेखर सुमन

    बॉलीवुड अभिनेता शेखर सुमन का कहना है कि सुशांत सिंह राजपूत मामले में सीबीआई जांच का सुप्रीम कोर्ट का आदेश एक सच्चाई का समर्थन है। अभिनेता का मानना है कि इस मामले की जांच सीबीआई को अच्छी तरह से करना चाहिए। शेखर ने कहा, "मुझे खुशी और उत्साह महसूस हो रहा है। सुबह इस महान खबर से दिन की शुरुआत हुई, मुझे पूरा यकीन था कि सुप्रीम कोर्ट हमारे पक्ष में फैसला देगा और ठीक वैसा ही हुआ। जब 130 करोड़ लोग एक साथ खड़े होते हैं तो, उन्हें कोई नहीं रोक पाता।"

    अभिनेता शेखर सुमन दिवंगत सुशांत मामले में सीबीआई जांच मुहिम के समर्थन में उतरे थे, और सुशांत के पिता से मिलने पटना भी गए थे। उन्होंने कहा, "मैं सुशांत के पिता, बहनों और परिजनों के लिए बहुत खुश हूं। उन्होंने कड़ी मेहनत की। वे टूट गए हैं। कुछ बेवकूफ लोग उनपर उंगली उठा रहे हैं और उनको बदनाम करने की कोशिश कर रहे हैं, जो बिल्कुल अनावश्यक है। हमें एक साथ होकर मामले की तह तक जाकर सच्चाई का पता लगाना चाहिए।"

    शेखर को भरोसा है कि सीबीआई सुशांत की मौत के पीछे की सच्चाई खोज निकालेगी। यह पूछे जाने पर कि क्या वह अदालत के फैसले के बाद सुशांत के परिवार के पास पहुंचे, जिसका जवाब देते हुए शेखर ने कहा, "नहीं, मुझे नहीं लगता कि उनके पास जाने का यह सही समय है, लेकिन हमारी भावनाएं उन तक पहुंच रही हैं। मैं व्यक्तिगत रूप से उन्हें फोन करके परेशान नहीं करना चाहता हूं।

  • 10:38 PM (IST) Posted by Jyoti Jaiswal

    भारत मजबूत लोकतंत्र है, फिर से यकीन हुआ : सुशांत का परिवार

    सुप्रीम कोर्ट द्वारा सुशांत सिंह राजपूत मामले पर जांच की जिम्मेदारी सीबीआई को सौंपे जाने के बाद दिवंगत अभिनेता के परिवार ने एक बयान जारी कर कहा कि भारत एक मजबूत लोकतंत्र है, इस बात पर फिर से यकीन हुआ। इस बयान में कहा गया, "हम, सुशांत के परिवारवाले उसके दोस्तों, शुभचिंतकों, मीडिया और दुनियाभर से उसके लाखों प्रशंसकों को हमारे लिए उनके प्यार व समर्थन के लिए शुक्रिया अदा करते हैं। हम खासकर बिहार के मुख्यमंत्री सम्माननीय श्री नीतीश कुमार के शुक्रगुजार हैं जिन्होंने न्याय के इस पहिये को गति दी।"

    इसमें आगे कहा गया, "अब जबकि देश की एक प्रमुख जांच एजेंसी ने इसकी जिम्मेदारी ली है, हमें यकीन है कि इस जघन्य अपराध में जो भी शामिल हैं, उन्हें न्याय के कटघरे में लाया जाएगा। हम मानते हैं कि संस्था में जनता का भरोसा होना बहुत जरूरी है, आज जो हुआ उससे भारत एक सशक्त लोकतंत्र है, इस बात पर हमें दोबारा यकीन हो गया। अब हमें अपने देश से और भी ज्यादा प्यार हो गया है।"

    सुप्रीम कोर्ट ने न केवल सीबीआई को जांच की जिम्मेदारी सौंपी है, बल्कि मुंबई पुलिस को अब तक मामले के संबंध में जुटाए गए कागजादों और सबूतों को भी एजेंसी को हस्तांतरित करने के निर्देश दिए हैं।

  • 10:29 PM (IST) Posted by Jyoti Jaiswal

    सुशांत पर फैसला 'ऐतिहासिक' : भाजपा ने महाराष्ट्र सरकार पर निशाना साधा

    महाराष्ट्र में विपक्षी भारतीय जनता पार्टी ने बुधवार को सुशांत सिंह मौत मामले की सीबीआई जांच को अनुमति देने के सुप्रीम कोर्ट के फैसले का स्वागत किया है। बीजेपी के कई नेता अब महाराष्ट्र सरकार पर निशाना साध रहे हैं। वहीं जानेमाने वकील उज्जवल निकम ने भी इसे 'एक ऐतिहासिक फैसला' करार दिया। विपक्ष के नेता और पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा, "अब दिवंगत अभिनेता और उसके फैंस को न्याय मिलने की उम्मीद की जा सकती है।"

    फडणवीस ने कहा, "इस फैसले ने न्यायिक प्रणाली में विश्वास बढ़ाया है। महाराष्ट्र सरकार को अब खुद का अवलोकन करने की जरूरत है, जिस तरह से उन्होंने केस को हैंडल किया। मुझे विश्वास है कि सीबीआई जल्द ही अपनी जांच शुरू करेगी।"

    निकम ने कहा कि, " इस फैसले का दूरगामी प्रभाव दिखेगा। इतिहास में यह पहली बार है कि अपराध किसी अन्य जगह हुआ, एफआईआर कहीं और दर्ज की गई और तीसरी एजेंसी-सीबीआई इसकी जांच करेगी।"

    उन्होंने कहा कि, " सुशांत सिंह की मौत मामले में पूरे देश में इस बात पर संदेह जताया जा रहा था कि यह आत्महत्या है या हत्या। साथ ही मुंबई पुलिस की क्षमता पर भी सवाल उठे, जिसने समय पर इस संदेह को मिटाने के लिए कार्य नहीं किया।"

  • 10:17 PM (IST) Posted by Jyoti Jaiswal

    सुशांत सिंह राजपूत के किसी भी प्रोजेक्ट पर काम नहीं कर रहे: ओटीटी प्लेटफॉर्म

    वैश्विक स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म अमेजन प्राइम वीडियो ने कहा है कि वह दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के जीवन पर आधारित किसी भी प्रोजेक्ट पर काम नहीं कर रहा है। एक अफवाह फैली थी कि ओटीटी प्लेटफार्म दिंवगत अभिनेता पर आधारित एक प्रोजेक्ट पर काम कर रहा है, जिसमें पाकिस्तानी अभिनेता हसन खान प्रमुख भूमिका में नजर आएंगे, जिसकी शुरूआत हसन के असत्यापित इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक पोस्ट के साथ हुई थी।

    हसन के एक असत्यापित इंस्टाग्राम पर दिवंगत अभिनेता के तस्वीर के साथ लिखा था, "अलहमदोलिल्लाह, एक प्रोजक्ट मिला है, जो मेरे दिल के बेहद करीब है। भारतीय वेब में मुझे सुशांत सिंह राजपूत का किरदार निभाने का मौका मिला है।"

    ओटीटी प्लेटफार्म ने इस तरह के किसा भी प्रोजेक्ट पर काम करने से इंकार कर दिया है।

    उन्होंने अपने आधिकारिक बयान में कहा, "अमेजन प्राइम वीडियो ने अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत पर आधारित किसी भी प्रोजेक्ट पर अभिनेता हसन खान के साथ या उनके अलावा किसी को भी कमीशन या लाइसेंस नहीं दिया है।"

  • 10:16 PM (IST) Posted by Jyoti Jaiswal

    सुशांत की 'पवित्र रिश्ता' स्क्रीन मां ने कहा, फैंस की दुआओं का फल मिला

    लोकप्रिय टीवी धारावाहिक पवित्र रिश्ता में सुशांत सिंह राजपूत की मां का किरदार निभाने वाली अभिनेत्री उषा नंदकर्णी ने सुशांत मौत मामले में सीबीआई जांच को मंजूरी देने के सुप्रीम कोर्ट के फैसल का स्वागत किया है। उषा नंदकर्णी ने आईएएनएस से कहा, "मैं बहुत खुश हूं कि सीबीआई इस केस को देखेगी। लोगों ने इसके लिए काफी प्रार्थना की थी और उनकी प्रार्थना सुन ली गई। प्रार्थना में काफी ताकत होती है। सुशांत की मौत के बाद, जो कुछ भी हुआ है वह व्यथित करने वाला है। मैं सच में महसूस करती हूं कि वह न्याय का हकदार है।"

    हालांकि उन्हें इस बाबत कुछ संदेह भी है। उन्होंने कहा, "लेकिन सीबीआई में जाकर क्या होगा, मालूम नहीं। लोग सीबीआई, सीबीआई कर रहे हैं। अब सब भगवान भरोसे है।"

  • 5:19 PM (IST) Posted by Jyoti Jaiswal

    CBI सूत्र के मुताबिक मुंबई पुलिस के साथ तैनात दो वरिष्ठ पुलिस अधिकारी (डीसीपी रैंक) की भी CBI SIT टीम द्वारा जांच की जाएगी। एक अधिकारी पर मुख्य संदिग्ध के संपर्क में रहने का आरोप है और दूसरे ने सुशांत के जीजा ओपी सिंह की शिकायत नहीं ली थी।  सीबीआई यह पता लगाने की कोशिश करेगी कि ओपी सिंह की व्हाट्सएप शिकायत सुशांत के मृत पाए जाने के बाद रिकॉर्ड में क्यों नहीं ली गई। एजेंसी यह भी जांच करेगी कि एक वरिष्ठ अधिकारी एक प्रमुख संदिग्ध के संपर्क में क्यों था?

    -रिपोर्ट अभय पाराशर

  • 5:16 PM (IST) Posted by Jyoti Jaiswal

    सुशांत सिंह राजपूत केस में मुंबई पुलिस की तरफ से डीसीपी अभिषेक त्रिमुखे सीबीआई से कम्युनिकेशन करेंगे। सुशांत की फॉरेंसिक रिपोर्ट, 5 डायरी, पंचनामा, 56 स्टेटमेन्ट, सुशांत-रिया की बैंक डिटेल्स, फॉरेंसिक ऑडिट, सीडीआर, पोस्टमार्टम रिपोर्ट से जुड़े दस्तावेज मुंबई पुलिस को सीबीआई से शेयर करने होंगे। सीबीआई को क्राइम सीन ले जाना, क्राइम स्पॉट दिखाना, 56 गवाहों के बयान देना ,सब नोडल अधिकारी त्रिमुखे करेंगे। इस हफ्ते के आखिर सीबीआई टीम मुंबई आएगी।

    -रिपोर्ट जेपी सिंह

  • 4:20 PM (IST) Posted by Jyoti Jaiswal

    सुशांत सिंह राजपूत केस अब CBI को सौंप दिया गया है, इस पर इंडिया टीवी ने सुशांत के बड़े राजदार से बात की जिसने कई बड़े खुलासे। राजदार के मुताबिक सुशांत ने 17 मार्च को अपने फार्म हॉउस पर मुंबई से एक वैन भेजा था, जिसके बाद 21 मार्च से lockdown लग गया। 

    इस वैन को भेजने का मकसद यह था कि वो कोरोना के खतरे से बचना चाहते थे और रिया से अपना रिश्ता खत्मकर नई पारी शुरु करना चाहते थे। सुशांत ने वैन के जरिये सारी जरूरी चीज़ें मुम्बई से पावना भेजी, क्योंकि सुशांत कोरोना खत्म होने और शूटिंग शुरू होने तक यहीं रहना चाहते थे, उन्होंने यहाँ रहने के लिए 2 महीने का राशन भरने के लिए कहा था। 

    लेकिन फिर सैमुएल मिरिंडा ने फोन कर सब कैंसिल करवा दिया, कुछ और चीज़ों का आर्डर खुद सैमुएल ने ही दिया था। सुशांत और रिया आखिरी बार फार्म हाउस फरवरी में गए थे लोनावला, जिसके बाद मार्च के शुरुआत में सुशांत ने अकेले आना सही समझा। राजदार के मुताबिक वो इस बार बल्कि ज्यादा खुश और फ्रेश माइंड के लग रहे थे। 

    रिया की पूरी फैमिली और शौविक की खास दोस्त आखिरी बार रिया का जन्मदिन मनाने आये थे 2019 जून में, उस वक्त खूब पार्टी हुई थी। सुशांत ने मार्च के दूसरे सप्ताह में फार्मिंग का जो सामान भेजा था वो भी मंगवा लिया था, लेकिन फिर सैमुएल ने फोन कर सब वापस करने को कहा।  सुशांत छुट्टी मनाने आने वाले थे वो भी 2 महीने के लिए तो वो आत्महत्या कैसे कर सकते हैं? दीपेश और सैमुएल ही सुशांत की सारी चीज़ें मार्च तक देखते थे। रिया के आने के बाद एक बार पूजा भी हुई थी फार्म हॉउस में।

    रिपोर्ट- नम्रता दुबे

  • 4:15 PM (IST) Posted by Jyoti Jaiswal

    सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने के बाद मुंबई पुलिस और कमिश्नर ऑफिस में हलचल

    सुशांत सिंह राजपूत मामले में सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने के बाद मुंबई पुलिस और कमिश्नर ऑफिस में हलचल बढ़ी, मीडिया से बात करते हुए मुंबई पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह ने कहा की फैसले की कॉपी देखने के बाद ही कोई फैसला लेंगे।

    रिपोर्ट- पारस कोठारी

  • 3:51 PM (IST) Posted by Jyoti Jaiswal

    सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद सुशांत के परिवार ने जारी किया स्टेटमेंट

    sushant singh rajput

    Image Source : SUSHANT'S FAMILY STATEMEN
    सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद सुशांत के परिवार ने जारी किया स्टेटमेंट

  • 2:24 PM (IST) Posted by Diksha Chhabra

    केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर कही ये बात

    पूरे देश की पुकार थी कि न्याय मिलना चाहिए। आज मुझे इस बात का संतोष है कि सुप्रीम कोर्ट के निर्णय के आलोक में अब एक ईमानदार जांच होगी और जो भी दोषी हैं उनके खिलाफ कार्रवाई होगी। ये समयबद्ध होनी चाहिए: केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद

  • 2:23 PM (IST) Posted by Diksha Chhabra

    बिहार सीएम नीतीश कुमार ने कहा- सीबीआई जांच के साथ, लोग भरोसा कर सकते हैं कि न्याय होगा

    सुप्रीम कोर्ट के फैसले से साफ होता है कि बिहार पुलिस की जांच और यहां दर्ज की गई FIR सही थी। सिर्फ सुशांत सिंह राजपूत का परिवार या बिहार के लोग ही नहीं, पूरा देश इस मामले को लेकर चिंतित है। सीबीआई जांच के साथ, लोग भरोसा कर सकते हैं कि न्याय होगा: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार

     

  • 2:20 PM (IST) Posted by Diksha Chhabra

    सुशांत सिंह राजपूत केस में सीबीआई को SC के आर्डर की कॉपी का इंतजार

    सीबीआई को SC के आर्डर की कॉपी का इंतजार, हालांकि आर्डर में जांच के साफ आदेश दिए गए हैं। पहले से तैयार SIT जिसमें सीबीआई के तीन सिनियर आईपीएस अधिकारी, जॉइंट डायरेक्टर (SIT Head) मनोज शशिधर, IPS गगनदीप गंभीर, एसपी नूपुर प्रसाद और एडिशनल एसपी अनिल यादव सुशांत सिंह राजपूत मामले की जांच करेंगे। 

    सीबीआई की जांच बिहार पुलिस की एफआईआर पर आधारित होगी, जिसमें आत्महत्या के लिए उकसाने, धोखाधड़ी और साजिश रचने (IPC 341, 348, 380, 406, 420, 306/ 120B) का मुकदमा दर्ज किया गया था।

    सीबीआई की SIT जल्द मुम्बई पुलिस को केस डायरी, क्राइम सीन के फोटोग्राफ, ऑटोप्सी रिपोर्ट, मुम्बई पुलिस की फॉरेंसिक रिपोर्ट, पीएम रिपोर्ट और दर्ज किए गए गवाहों के बयान की कॉपी लेने के लिए लेटर लिखेगी।

    इन सबके के बाद सीबीआई की SIT मुम्बई के बांद्रा में सुशांत के घर का भी मुआयना करेगी, जहां सुशांत की लाश पंखे से लटकी मिली थी। खास बात ये है कि सीबीआई के साथ मौके पर खुद की फॉरेंसिक टीम होगी, जो एक बार फिर से मौके से सुराग तलाशने की कोशिश करेगी।

    SIT सुशांत के परिवार द्वारा कत्ल का शक जाहिर करने को लेकर फ्लैट के उसी कमरे में क्राइम सीन को रिक्रिएट भी करेगी, डमी टेस्ट भी किया जाएगा।

    उस दिन मौका-ए-वारदात पर मौजूद सभी लोगों के बयान नए सिरे से दर्ज किए जाएंगे।

    (रिपोर्ट-अभय पराशर)

  • 2:17 PM (IST) Posted by Diksha Chhabra

    मुंबई ब्रांच में सीबीआई के 25 कर्मचारी हैं कोरोना पॉजिटव

    सुशांत खुदकुशी मामले की जांच कर रही मुम्बई पुलिस की टीम भी सीबीआई के रडार पर है, क्योंकि सुशांत के परिवार ने आरोप लगाया था कि सुशांत की मौत से पहले फरवरी में दी गयी शिकायत को संज्ञान में नहीं लिया गया था, लिहाजा, मुम्बई टीम से भी सीबीआई की SIT सवाल जवाब कर सकती है। वहीं मुंबई ब्रांच में सीबीआई के 25 कर्मचारी कोरोना पॉजिटव हैं ऐसे में SIT को वहां लॉजिस्टिक प्रोवाइड करने के इंतजाम भी किए जा रहे हैं।

    (रिपोर्ट-अभय पराशर)

  • 2:12 PM (IST) Posted by Diksha Chhabra

    सुशांत केस की जांच की तैयारी शुरू 

    मुंबई स्थित सीबीआई सबडिवीजन ऑफिस में सभी सीबीआई कर्मियों का कोरोना टेस्ट कराया गया। एसआईटी पहुंचने के पहले मुंबई स्थित कार्यालय के सभी कर्मियों का कोरोना टेस्ट पूरा हो जाएगा। अभी तक लगभग दो दर्जन सीबीआई कर्मियों के कोरोना पॉजिटिव होने की सूचना। मुंबई स्थित सीबीआई कार्यालय से एसआईटी सीबीआई कर्मियों की लेगी मदद।

    (रिपोर्ट-अभय पराशर)

  • 2:08 PM (IST) Posted by Diksha Chhabra

    बिहार सीएम नीतीश कुमार ने कहा- सुशांत के परिवार को मिलेगा न्याय

    नीतीश कुमार ने कहा- सुप्रीम कोर्ट के फैसले ने यह स्पष्ट कर दिया कि बिहार सरकार द्वारा पूरी प्रक्रिया सही थी। अब मुझे भरोसा है कि सुशांत और उनके परिवार को न्याय मिलेगा। सुशांत मामले में बिहार चुनाव से जुड़ी एफआईआर को जोड़ने पर उन्होंने कहा कि यह कानून का मामला है, इसका चुनाव से कोई संबंध नहीं है।

  • 2:07 PM (IST) Posted by Diksha Chhabra

    सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर रिया चक्रवर्ती के वकील ने दिया बयान

    सुप्रीम कोर्ट ने मामले के तथ्यों और परिस्थितियों की जांच करने और मुंबई पुलिस की रिपोर्ट देखने के बाद पाया कि यह वांछित न्याय होगा क्योंकि रिया ने खुद CBI जांच के लिए कहा था: सतीश मणेशिंदे, रिया चक्रवर्ती के वकील

  • 2:05 PM (IST) Posted by Diksha Chhabra

    SC ने जो फैसला दिया है उससे जनता का न्याय व्यवस्था पर विश्वास बढ़ेगा। जिस प्रकार से इस केस को महाराष्ट्र में हैंडल किया गया, मुझे लगता है कि महाराष्ट्र सरकार को इस पर आत्मचिंतन करना चाहिए। हम अपेक्षा करते हैं कि CBI जल्द से जल्द जांच करेगी : महाराष्ट्र पूर्व CM देवेंद्र फडणवीस

  • 2:04 PM (IST) Posted by Diksha Chhabra

    महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख ने कही ये बात

    सुप्रीम कोर्ट का फैसला आया है। आदेश की एक प्रति प्राप्त करने के बाद हम उसके बारे में कोई प्रतिक्रिया देंगे : महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख

  • 2:03 PM (IST) Posted by Diksha Chhabra

    सुशांत सिंह राजपूत एक प्रतिभाशाली अभिनेता थे और उनकी पूरी क्षमता का एहसास होने से पहले ही उनकी मृत्यु हो गई। कई लोग उत्सुकता से जांच के परिणाम का इंतजार कर रहे हैं ताकि अटकलों पर लगाम लगाई जा सके : सुप्रीम कोर्ट अपने आदेश में

     

  • 2:00 PM (IST) Posted by Diksha Chhabra

    आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने सुशांत सिंह राजपूत केस के बारे में कही ये बात

    30 जून से हम लगातार CBI जांच की मांग कर रहे थे। लेकिन बिहार सरकार 42 दिन बाद संज्ञान लेती है। हमने 26 जून को CM को चिट्ठी भी लिखी थी जिसमें हमने CBI जांच और फिल्म सिटी का नाम सुशांत के नाम पर रखने की मांग की थी। अब तक इस पर बिहार सरकार ने कोई जबाव नहीं दिया है : तेजस्वी यादव, RJD

  • 12:35 PM (IST) Posted by Diksha Chhabra

    सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर संजय राउत का बयान

    संजय राउत ने कहा- महाराष्ट्र एक ऐसा राज्य है जहां हमेशा कानून की व्यवस्था सबसे ऊपर रही है, ये कानून का राज्य है यहां सत्य और न्याय की जीत हमेशा होती है। यहां की पुलिस, न्याय व्यवस्था, शासन हमेशा ये देखता आया है कि कितना भी बड़ा या छोटा व्यक्ति हो कानून से ऊपर कोई नहीं है। कानूनी कार्रवाई के बारे सरकार में जो कानून के जानकार हैं या मुंबई पुलिस के ​कमिश्नर या एडवोकेट जनरल ही सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर बात कर सकते हैं, मेरे लिए इस पर बात करना सही नहीं है।

  • 12:09 PM (IST) Posted by Diksha Chhabra

    सुशांत सिंह राजपूत के पिता केके सिंह के वकील विकास सिंह ने कही ये बात

    आज सुशांत सिंह राजपूत के परिवार के लिए बड़ी जीत है। सुप्रीम कोर्ट ने आज बड़े स्पष्ट शब्दों में कह दिया है कि मुंबई पुलिस ने जो जांच की थी उसका दायरा बहुत सीमित था। कोर्ट ने सबसे बड़ी बात ये कही है कि हम CBI जांच को अपने कोर्ट का भी स्टैम्प दे रहे हैं और कोर्ट की तरफ से भी कह रहे हैं कि जांच CBI से होनी चाहिए। कोर्ट ने ये भी कहा है कि कोई भी मामला जो सुशांत सिंह से जुड़ा है अगर उसमें कोई FIR दर्ज होती है तो वो जांच भी CBI ही करेगी: वकील विकास सिंह

  • 12:06 PM (IST) Posted by Diksha Chhabra

    मैं उच्चतम न्यायालय का धन्यवाद करूंगा कि उन्होंने सुशांत सिंह राजपूत मामले में CBI जांच के आदेश दिए। उम्मीद है कि अब इस मामले में सच्चाई सामने आएगी और वो नाम भी सामने आएंगे जिन्होंने इस मामले को भटकाने का प्रयास किया: चिराग पासवान, लोक जनशक्ति पार्टी सांसद

  • 12:06 PM (IST) Posted by Diksha Chhabra

    सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने के बाद मुंबई पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह का बयान

    हमें अब तक आदेश की कॉपी नहीं मिली है, एक बार हमें आदेश की कॉपी मिलेगी तो हम आदेश की जांच करके आगे की कार्रवाई पर फैसला लेंगे। हमने सुप्रीम कोर्ट में अपने वकीलों को जल्दी से जल्दी आदेश की कॉपी भेजने को कहा है: परमबीर सिंह, मुंबई पुलिस कमिश्नर

  • 12:05 PM (IST) Posted by Diksha Chhabra

    जेडीयू प्रवक्ता संजय सिंह का बयान

    देश के जनमानस की आवाज पर SC ने मोहर लगाई है। मैं धन्यवाद देता हूं CM नीतीश कुमार को जिन्होंने सुशांत के पिता की गुहार सुन दस्तावेज केंद्र को भेजा। हम इस पर क्यों राजनीति करेंगे। महाराष्ट्र सरकार और मुंबई पुलिस ने 2 महीने से कुछ नहीं किया सिर्फ टाल मटोल की : JDU प्रवक्ता संजय सिंह

  • 12:03 PM (IST) Posted by Diksha Chhabra

    सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद कंगना रनौत ने किया रिएक्ट

    सुप्रीम कोर्ट का सुशांत सिंह राजपूत केस में फैसला आने के बाद कंगना रनौत ने खुशी जाहिर की है। कंगना ने कहा- SSR योद्धाओं में से हर एक को बधाई।

  • 12:01 PM (IST) Posted by Diksha Chhabra

    अक्षय कुमार ने किया ट्वीट

    सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने के बाद अक्षय कुमार ने ट्वीट किया। उन्होंने कहा- सच्चाई की जीत हो।

  • 11:43 AM (IST) Posted by Diksha Chhabra

    हम परिवार की तरफ से उच्चतम न्यायालय का आभार व्यक्त करते हैं। अब उम्मीद है कि CBI जांच होगी तो निश्चित रूप से सुशांत को न्याय मिलेगा: सुशांत सिंह राजपूत मौत मामले पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर नीरज सिंह बबलू, बीजेपी विधायक और सुशांत सिंह राजपूत के रिश्तेदार

  • 11:31 AM (IST) Posted by Diksha Chhabra
  • 11:30 AM (IST) Posted by Diksha Chhabra

    सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद महाराष्ट्र बीजेपी ने अनिल देशमुख का मांगा इस्तीफा

    सुशांत सिंह राजपूत केस पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने के बाद महाराष्ट्र बीजेपी ने अनिल देशमुख का इस्तीफा मांगा है। बीजेपी नेता किरीट सोमैय्या ने ट्वीट कर मांग की।

  • 11:27 AM (IST) Posted by Diksha Chhabra

    बिहार डीजीपी गुप्तेश्वर पांडे ने सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर जताई खुशी

    मैं इस फैसले से बहुत खुश हूं। ये अन्याय पर न्याय की जीत है।सुप्रीम कोर्ट पर 130 करोड़ भारतीयों का विश्वास बढ़ा। इस फैसले से 130 करोड़ की  जनता का लोकतंत्र में विश्वास बढ़ जाएगा। हम लोगों पर इल्जाम लगाए जा रहे थे। महाराष्ट्र पुलिस ने हमारे ऑफिस को कैद किया। लोगों को उम्मीद जगी कि सुशांत को न्याय मिलेगा। यह एक परिवार की नहीं हिंदुस्तान की लड़ाई है।

  • 11:21 AM (IST) Posted by Diksha Chhabra

    सुशांत सिंह राजपूत केस की जांच सुप्रीम कोर्ट ने सीबीआई को दी है। कोर्ट ने  इस इस ऑर्डर को चैलेंज करने की इजाजत नहीं दी। महाराष्ट्र सरकार ने ऑर्डर को चैलेंज करने की इजाजत मांगी थी।

  • 11:20 AM (IST) Posted by Diksha Chhabra

    सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर अनुपम खेर ने जताई खुशी

  • 11:17 AM (IST) Posted by Diksha Chhabra

    अंकिता लोखंडे ने जताई खुशी

    सुशांत सिंह राजपूत का केस सीबीआई को सौंपने के बाद अंकिता लोखंडे का रिएक्शन सामने आया है। अंकिता ने कहा-  इंसाफ की शुरूआत हो गई है। 

  • 11:13 AM (IST) Posted by Diksha Chhabra

    सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने के बाद सुशांत की बहन श्वेता का आया रिएक्शन

    सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने के बाद सुशांत सिंह राजपूत की बहन श्वेता सिंह कीर्ति का रिएक्शन सामने आया है। श्वेता ने ट्वीट किया- आखिरकार सुशांत सिंह राजपूत के लिए सीबीआई जांच।

  • 11:04 AM (IST) Posted by Diksha Chhabra

    सुशांत सिंह राजपूत केस की जांच करेगी सीबीआई

    सुप्रीम कोर्ट का आईया फैसला सुशांत सिंह राजपूत केस में  सीबीआई करेगी जांच।

  • 10:52 AM (IST) Posted by Diksha Chhabra

    सुप्रीम कोर्ट के फैसले से पहले ईडी ने मुंबई पुलिस के रवैये पर उठाए सवाल

    सुप्रीम कोर्ट के फैसले से पहले ईडी ने मुंबई पुलिस के रवैये पर सवाल उठाए हैं। ईडी के सूत्रों के मुताबिक मुंबई पुलिस ने अभी तक डिजिटल एविडेंस नहीं सौंपे गए हैं। सुशांत के लैपटॉप और मोबाइल की फॉरेंसिक रिपोर्ट नहीं दी गई है। साथ ही ईडी दोबारा रिया चक्रवर्ती, शौविक चक्रवर्ती, सिद्धार्थ पिठानी और श्रुति मोदी को समन भेज सकती है। इन चारों के स्टेटमेंट मेल नहीं खाते हैं।

  • 10:45 AM (IST) Posted by Shipra Saxena

    महाराष्ट्र गृहमंत्री अनिल देशमुख का बयान- 'सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद आगे का रास्ता तय करेंगे'

    सुशांत सिंह राजपूत केस में महाराष्ट्र गृहमंत्री अनिल देशमुख ने कहा कि हम सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद आगे का रास्ता तय करेंगे।

     

  • 10:42 AM (IST) Posted by Shipra Saxena

    बिहार पुलिस एसोसिशन के अध्यक्ष मृत्युंजय सिंह का बयान- 'पूरा देश जानता है कि मुंबई पुलिस कितना प्रयास कर रही थी'

    बिहार पुलिस एसोसिशन के अध्यक्ष मृत्युंजय सिंह ने कहा- 'हम सभी सुप्रीम कोर्ट के फैसले का इंतजार कर रहे हैं। पूरा देश जानता है कि मुंबई पुलिस कितना प्रयास कर रही थी। बिहार पुलिस न्याय के साथ खड़ी है।'

     

  • 10:11 AM (IST) Posted by Diksha Chhabra

    अंकिता लोखंडे को सुप्रीम कोर्ट के फैसले का है इंतजार

    सुप्रीम कोर्ट आज रिया चक्रवर्ती की याचिका पर फैसला सुनाने वाला है। फैसले से पहले अंकिता लोखंडे ने ट्वीट किया है। अंकिता ने सुशांत की बहन मीतू का भी ट्वीट रिट्वीट किया है।

  • 10:08 AM (IST) Posted by Diksha Chhabra

    जेडीयू लीडर संजय झा ने सुशांत सिंह राजपूत डेथ केस के बारे में कही ये बात

  • 10:06 AM (IST) Posted by Diksha Chhabra

    सुशांत सिंह राजपूत बैंक ऑडिट रिपोर्ट

    मंगलवार को सुशांत सिंह राजपूत के बैंक अकाउंट की मुंबई पुलिस के पास ऑडिट रिपोर्ट आई है। सुशांत के निधन के बाद पुलिस ने फॉर्नेंसिक ऑडिट करने का फैसला लिया था। रिपोर्ट के मुताबिक सुशांत के अकाउंट से रिया चक्रवर्ती के अकाउंट में कई ट्रांसजेक्शन नहीं हुआ है। 

  • 7:02 AM (IST) Posted by Diksha Chhabra

    सुशांत सिंह राजपूत केस में आज सुप्रीम कोर्ट अपना फैसला सुनाने वाला है। सुशांत की बहन श्वेता सिंह कीर्ति ने सोशल मीडिया पर भगवान कृष्ण और अर्जुन की तस्वीर शेयर करते हुए लिखा- हमें अंधेरे से प्रकाश की ओर ले जाएं! 

elections-2022