Friday, April 19, 2024
Advertisement

सुशांत केस: रिया चक्रवर्ती से 9 घंटे हुई CBI की पूछताछ, एक्टर के घर 3 घंटे तक हुई जांच

सुशांत सिंह राजपूत मामले की जांच तीन एजेंसियां सीबीआई, प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) और नारकोटिक्स विभाग (एनसीबी) कर रही हैं।

India TV Entertainment Desk Written by: India TV Entertainment Desk
Updated on: September 01, 2020 0:12 IST

अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की संदिग्ध मौत के मामले में केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) आज फिर एक्टर के बांद्रा स्थित घर पहुंची। वहां 3 घंटे तक जांच हुई, वहीं, DRDO गेस्ट हाउस में सीबीआई लगातार ने चौथे दिन रिया चक्रवर्ती से पूछताछ की ।रिया से सीबीआई की ये पूछताछ 9 घंटे तक चली। वो अपने भाई शौविक के साथ DRDO गेस्ट हाउस पहुंची थीं। सुशांत के फ्लैटमेट सिद्धार्थ पिठानी, पूर्व बिजनेस मैनेजर श्रुति मोदी, कुक नीरज, स्टाफ केशव और रजत मेवाती से भी सवाल पूछे गए।  श्रुति से आज क्रॉस क्वेशचन नहीं किए गए, सिर्फ उनका पक्ष सुना गया, आज श्रुति से पहली बार सीबीआई की पूछताछ हुई।

 वहीं, नारकोटिक्स विभाग (एनसीबी) तय करेगा कि रिया एंड पार्टी को पूछताछ के लिए कब समन भेजा जाए। एनसीबी इस केस में ड्रग्स एंगल की जांच कर रही है। इसी के तहत प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) भी गौरव आर्या से सवाल जवाब करेगा, वो ईडी के दफ्तर पहुंचा। 

दूसरी तरफ सीबीआई आज सुशांत की बहनों मीतू सिंह और प्रियंका सिंह व जीजा का बयान भी दर्ज करेगी। रिया के घर से जाने के बाद मीतू सुशांत के साथ 8 से 13 जून तक रुकी थीं।   

रिया ने अंकिता पर कसा तंज, कहा- किसी और के साथ इंगेज्ड होकर भी सुशांत की विधवा की तरह कर रहीं बर्ताव

सुशांत केस: ड्रग्स कनेक्शन में नाम सामने आने के बाद पहली बार गौरव आर्या ने कबूला- रिया से हुई थी मुलाकात

 

Latest Bollywood News

Sushant Singh Rajput Death Probe CBI Live Updates

Auto Refresh
Refresh
  • 12:12 AM (IST) Posted by Jyoti Jaiswal

    सीबीआई ने महेश भट्ट को पूछताछ के लिए क्यों नहीं बुलाया : सुचित्रा कृष्णमूर्ति

    अभिनेत्री एवं गायिका सुचित्रा कृष्णमूर्ति ने दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत और उनकी प्रेमिका रिया चक्रवर्ती के रिश्तों में महेश भट्ट की भूमिका पर सवाल उठाया है। वह यह भी जानना चाहती हैं कि भट्ट को केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने अभी तक पूछताछ के लिए क्यों नहीं बुलाया है। सुचित्रा कृष्णमूर्ति ने सोमवार शाम को अपने सत्यापित ट्वीटर अकाउंट से ट्वीट किया, "क्या सीबीआई ने महेश भट्ट को पूछताछ के लिए बुलाया है? जब आठ जून को रिया ने सुशांत को छोड़ा था, तब वह इतने ऐडमन्ट (दूसरे का दिमाग बदलना) क्यों थे?"

    हाल ही में रिया और महेश भट्ट के बीच एक व्हाट्सएप बातचीत के स्क्रीनशॉट लीक हुए थे, जहां रिया ने कथित तौर पर फिल्म निमार्ता को आठ जून को सूचित किया था कि वह सुशांत के घर से जा रही है।

    रिया ने पिछले हफ्ते एक टेलीविजन साक्षात्कार में भट्ट को अपने पिता जैसा बताया था। जब रिया के साथ उनकी व्हाट्सएप बातचीत लीक हुई, तभी से भट्ट को सोशल मीडिया पर गंभीर रूप से ट्रोलिंग का सामना करना पड़ रहा है।

    जून में सुशांत के निधन के बाद से, महेश भट्ट को कथित तौर पर भाई-भतीजावाद (नेपोटिज्म) के लिए सोशल मीडिया पर ट्रोल और मेम्स द्वारा निशाना बनाया गया है। इसके साथ ही उन्हें रिया के साथ घनिष्ठ संबंधों के लिए भी ट्रोल किया जा रहा है। रिया पर सुशांत के परिजनों ने कई गंभीर आरोप लगाए हैं।

    -आईएएनएस

     

     

  • 11:30 PM (IST) Posted by Jyoti Jaiswal

    तापसी पन्नू, लक्ष्मी मांचू ने रिया के मीडिया ट्रायल की निंदा की

    अभिनेत्री तापसी पन्नू और लक्ष्मी मांचू ने रिया चक्रवर्ती को लेकर हो रहे मीडिया ट्रायल्स की आलोचना की है। रिया चक्रवर्ती पर दिवंगत बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत को आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप लगा है। लक्ष्मी ने ट्विटर पर सुशांत और रिया दोनों के लिए न्याय की मांग करते हुए एक पोस्ट साझा किया। साथ ही उन्होंने बाकी साथियों से भी रिया के साथ खड़ा होने का अनुरोध किया।

    लक्ष्मी ने लिखा, "मैंने रिया चक्रवर्ती का पूरा साक्षात्कार देखा। मैंने बहुत सोचा कि क्या इस मामले में जवाब दूं या नहीं। मैंने बहुत सारे लोगों को इसलिए भी चुप देखा, क्योंकि मीडिया ने एक लड़की को राक्षस बना दिया है। मुझे सच्चाई पता नहीं है और मैं सच्चाई जानना चाहती हूं और मुझे उम्मीद है कि सच्चाई ईमानदार तरीके से सामने आएगी।"

    उन्होंने आगे लिखा, "मुझे न्यायपालिका प्रणाली और सुशांत को न्याय दिलाने में शामिल सभी एजेंसियों पर पूरा भरोसा है।"

    लक्ष्मी ने कहा कि हमें तथ्यों को जाने बिना किसी इंसान और उसके पूरे परिवार की बुराई करना और उन पर लांछन लगाने से खुद को बचाना होगा।

    उन्होंने आगे लिखा, "मैं उस दर्द की कल्पना कर सकती हूं, जिससे पूरा परिवार इन तथाकथित मीडिया ट्रायल्स की वजह से गुजर रहा है।"

    उन्होंने आगे लिखा, "अगर मेरे साथ ऐसा कुछ होता है तो मैं चाहूंगी कि मेरे सहकर्मी मेरे लिए, मेरे साथ खड़े हों कम से कम इतना कि वे कहें कि रूक जाओ उसे अकेला छोड़ दो और मैं आप सभी से वही कहती हूं कि रूक जाइए, उसे अकेला छोड़ दीजिए, तब तक जब तक कि पूरी सच्चाई आधिकारिक रूप से जारी नहीं हो जाती।"

    वहीं, लक्ष्मी के इस ट्वीट को तापसी ने भी रीट्वीट किया और उनसे सहमति जताई।

    तापसी ने लिखा, "मैं सुशांत को व्यक्तिगत तौर पर नहीं जानती थी और न ही मैं रिया को जानती हूं, लेकिन बस इतना जानती हूं लोगों को समझना चाहिए कि न्यायपालिका से ऊपर उठकर किसी ऐसे को दोषी ठहराना, जिसका दोष साबित नहीं हुआ है, वह कितना गलत है। न्याय पर भरोसा रखें और अपनी और मृतक की पवित्रता को बनाए रखें।"

  • 11:09 PM (IST) Posted by Jyoti Jaiswal

    श्वेता सिंह कीर्ति ने शेयर किया सुशांत का पुराना वीडियो, लिखा- ऐसा था मेरा भाई

  • 11:05 PM (IST) Posted by Jyoti Jaiswal

    सुशांत की बहन प्रियंका ने सीबीआई headquarter, दिल्ली में बयान दर्ज कराया। DIG गगनदीप की मौजूदगी में बयान दर्ज किया गया।

    रिपोर्ट- अभय पाराशर

  • 8:51 PM (IST) Posted by Jyoti Jaiswal

    श्रुति मोदी से नहीं किए गए क्रॉस क्वेश्चन

    श्रुति मोदी को भी आज सीबीआई ने समन देकर बुलवाया और डीआरडीओ के दफ्तर में पूछताछ की गई।  सीबीआई की एसआईटी के सूत्रों ने बहुत ज्यादा तो जानकारी अभी नही दी है पर इतना सूत्रों ने बताया है कि आज श्रुति मोदी से कोई क्रॉस सवाल नही किए गए। श्रुति से बातचीत में जो सामने आया है उसमें पता चला है कि-

    श्रुति मोदी ने सीबीआई को बताया कि जुलाई 2019 से जनवरी 2020 तक वो एम्प्लॉय थी और उसका इंटरव्यू सुशांत ने लिया था, ईमेल के जरिए अपॉइंटमेंट लेटर भेजा था। श्रुति का काम जनरल इंस्ट्रक्शन फॉलो करना और मीटिंग फिक्स कराना था। 

    ड्रग्स के बारे में श्रुति ने कहा उसको बहुत ज्यादा कुछ नहीं पता न उसने ऐसा कुछ देखा पर एक्स कुक अशोक और ड्राइवर सोहेल कई बार हाई क्वालिटी तम्बाकू की बात करते थे कि बड़े लोग एनर्जी बूस्टर के तौर पर हाई क्वालिटी तम्बाकू लेते थे। 

    इसके अलावा श्रुति ने कहा कि उन्हें ड्रग्स के बारे में जानकारी नहीं है।  श्रुति मोदी को कल फिर पूछताछ के लिए बुलाया जाएगा। आज किसी और के साथ क्रॉस एग्जामिन नही किया गया है श्रुति को।

     कल क्रॉस एग्जामिन किया जाएगा श्रुति ने आज सिर्फ अपनी बात सीबीआई के सामने रखी है । श्रुति मोदी से आज नूपुर ने ज्यादा बात नही की, नूपुर प्रसाद ने आज सिर्फ रिया को इंटेरोगेट किया है। बाकि सबको अनिल यादव ने इंटेरोगेट किया है।

    रिपोर्ट- अभय पाराशर

  • 8:50 PM (IST) Posted by Jyoti Jaiswal

    रिया चक्रवती से कल फिर होगी पूछताछ

    सुशांत सिंह राजपूत केस में रिया चक्रवर्ती से आज सीबीआई ने 9 घंटे तक पूछताछ की। कल एक बार फिर से रिया से पूछताछ होगी।

  • 8:35 PM (IST) Posted by Jyoti Jaiswal

    रिया से आज सीबीआई ने 9 घंटों तक की पूछताछ

    आज लगातार चौथा दिन था पूछताछ का, रिया से आज सीबीआई ने 9 घंटे तक पूछताछ की। आज श्रुति मोदी भी सीबीआई की पूछताछ के लिए पहली बार आई थी । केशव,नीरज सिद्धार्थ पूछताछ के बाद DRDO गेस्ट हाउस से बाहर निकले।

  • 7:31 PM (IST) Posted by Jyoti Jaiswal

    सुंशात के फ्लैट फिर पहुंची सीबीआई की टीम

    सीबीआई की एक टीम फिर सुशांत के बांद्रा फ्लैट में जांच के लिए पहुंची। वहीं सीबीआई की एक और टीम ने रिया चक्रबर्ती उसके भाई शोविक और सुशांत की पूर्व मैनेजन श्रुति मोदी से पूछताछ जारी रखी। रिया और उनके भाई शोविक को डीआरडीओ के गेस्ट हाउस में चौथे दिन पूछताछ के लिए बुलाया गया। सुशांत के फ्लैटमेट सिद्धार्थ पिठानी को भी डीआरडीओ गेस्ट हाउस में मामले में पूछताछ के लिए बुलाया गया था।

    एजेंसी के सूत्रों के मुताबिक रिया से ये सवाल पूछा गया कि सुशांत के साथ उनका ब्रेकअप कब हुआ। रिया से इस बारे में भी पूछा गया उन्हे सुशांत की मौत की खबर कब मिली। साथ ही इस बारे में भी सवाल किए गए कि वो कैसे कूपर अस्पताल में मर्चुरी में पहुंची।

    एजेंसी के सूत्रों के मुताबिक रिया से उस व्हाट्स एप चैट के बारे में भी पूछा गया, जिसमें वो ड्रग्स के बारे में बात कर रही थीं, साथ ही फिल्म निर्माता संदीप सिंह और श्रुति मोदी के साथ उनके संबंधों के बारे में सवाल दागे गए।

    सीबीआई पिछले तीन दिनों में रिया से करीब 25 घंटे पूछताछ कर चुकी है। शुक्रवार को करीब दस घंटे, शनिवार को सात घंटे और रविवार को करीब आठ घंटे पूछताछ की गई।

  • 1:57 PM (IST) Posted by Sonam Kanojia

    कूपर अस्पताल के डीन पिनाकिन गुज्जर राज्य मानवाधिकार आयोग (SHRC) के दफ्तर में पहुंचे हैं। फॉरेंसिक डिपार्टमेंट के एचओडी सुखदेव भी एसएचआरसी पहुंचे हैं। आयोग के कोर्ट रूम नंबर 2 में सुनवाई हो रही है। एसएचआरसी के अध्यक्ष एमए सईद सुनवाई कर रहे हैं। रिया के कूपर अस्पताल जाने को लेकर पूछताछ हो रही है।  

  • 1:30 PM (IST) Posted by Sonam Kanojia

    सुशांत सिंह राजपूत के बांद्रा स्थित घर पर सीबीआई की टीम पहुंची है। यहीं पर ही सुशांत की मौत हुई थी। इससे पहले भी सीबीआई की टीम इस घर में पहुंची थी और क्राइम सीन रीक्रिएट किया था। 

  • 1:26 PM (IST) Posted by Sonam Kanojia

    सुशांत के हाउस मैनेजर दीपेश सावंत का एक्सक्लूसिव वॉट्सएप चैट सामने आया है। ये चैट सुशांत की मौत से एक घंटे पहले का है। इसमें बिजनेस डील की बात हो रही है। बताया जा रहा है कि सुशांत की मौत 12 बजे तक हो गई थी। ऐसे में दीपेश का ये चैट कई सवाल खड़े कर रहा है। 

  • 12:27 PM (IST) Posted by Sonam Kanojia

    सुशांत की पूर्व बिजनेस मैनेजर श्रुति मोदी डीआरडीओ गेस्ट हाउस पहुंची हैं। 

  • 11:52 AM (IST) Posted by Sonam Kanojia

    DRDO गेस्ट हाउस में रिया चक्रवर्ती, शौविक और कुक नीरज के अलावा सिद्धार्थ पिठानी, रजत मेवाती और केशव भी मौजूद हैं। उनसे भी सीबीआई पूछताछ कर रही है। 

     

  • 11:25 AM (IST) Posted by Sonam Kanojia

    गौरव आर्या के साथ उसका साथी कुणाल जानी भी ईडी दफ्तर में मौजूद है। दोनों से 4 ऑफिसर पूछताछ कर रहे हैं। गौरव से कई सवाल पूछे जा रहे हैं। जैसे- रिया चक्रवर्ती को कबसे जानते हैं? क्या शौविक ने भी ड्रग्स की सप्लाई ली? क्या वो सुशांत को जानते थे? ड्रग्स से मिले पैसों को कहां कहां इन्वेस्ट किया? 

  • 10:54 AM (IST) Posted by Sonam Kanojia

    रिया चक्रवर्ती अपने भाई शौविक के साथ DRDO गेस्ट हाउस पहुंच गई हैं, जहां सीबीआई लगातार चौथे दिन उनसे पूछताछ कर रही है। सुशांत का कुक नीरज भी DRDO गेस्ट हाउस पहुंच गया है। वहीं, सीबीआई ने श्रुति मोदी को भी पूछताछ के लिए समन भेजा है। 

  • 10:35 AM (IST) Posted by Sonam Kanojia

    मुंबई पुलिस की सुरक्षा में रिया चक्रवर्ती DRDO ऑफिस जाने के लिए अपने घर से निकल चुकी हैं। सीबीआई लगातार चौथे दिन उनसे पूछताछ करेगी। 

  • 10:33 AM (IST) Posted by Sonam Kanojia

    गौरव आर्या प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के दफ्तर पहुंच गए हैं। ईडी ड्रग्स कनेक्शन के मामले में पैसों को लेकर पूछताछ करेगी।

  • 10:08 AM (IST) Posted by Sonam Kanojia

    सुशांत के लोनावला फार्महाउस के मैनेजर रईस का बयान सामने आया है। उन्होंने कहा कि सुशांत पर ड्रग्स लेने का आरोप बेबुनियाद है। मैंने उनके साथ 2 साल काम किया है। वो कभी ड्रग्स नहीं लेते थे। 

  • 10:05 AM (IST) Posted by Sonam Kanojia

    सुशांत केस में एक बड़ा खुलासा हुआ है, जिससे रिया चक्रवर्ती की सुशांत के डिप्रेशन में होने और ड्रग्स लेने वाली थ्योरी फेल होती दिखाई दे रही है। 'दिल बेचारा' के शूटिंग शेड्यूल की एक्सक्लूसिव डिटेल्स सामने आई हैं। सुशांत लगातार सुबह 6 बजे की शिफ्ट में शूटिंग करते थे। ये शेड्यूल जुलाई 2018 से लेकर जनवरी 2019 तक का है। 

  • 9:27 AM (IST) Posted by Sonam Kanojia

    सुशांत की दोस्त स्मिता पारिख ने दावा है कि रिया चक्रवर्ती का मानना था कि सुशांत की हत्या हुई है। सुनिए स्मिता ने और क्या-क्या खुलासे किए हैं। 

  • 9:23 AM (IST) Posted by Sonam Kanojia

    सुशांत की बहन श्वेता ने साल 2014 की कुछ फोटोज का कोलाज शेयर किया है। उन्होंने लिखा कि हमने रानी दी और जीजू की वेडिंग एनिवर्सिरी में 20 साल बाद 'तू चीज बड़ी है मस्त मस्त' गाने पर खूब डांस किया था। 

  • 9:10 AM (IST) Posted by Sonam Kanojia

    सुशांत की बहन ने एक्टर का एक पुराना वीडियो शेयर किया है, जिसमें वो बच्चों की मदद करते दिखाई दे रहे हैं। श्वेता ने लिखा कि वो दिल का बहुत अच्छा था। 

  • 6:49 AM (IST) Posted by Sonam Kanojia

    सुशांत सिंह राजपूत के लिए लंदन में भी इंसाफ की मांग हो रही है। उनकी बहन श्वेता सिंह कीर्ति ने फोटोज और वीडियो शेयर किए हैं, जिसमें सड़कों पर वैन में सुशांत की तस्वीरें लगाकर जस्टिस की गुहार लगाई जा रही है।

  • 6:46 AM (IST) Posted by Sonam Kanojia

    अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की संदिग्ध मौत के मामले में सीबीआई का रिया चक्रवर्ती से पूछताछ का सिलसिला चौथे दिन भी जारी रहेगा। रविवार को सीबीआई ने रिया से सुशांत को दी गई मेडिकल ट्रीटमेंट और दवाइयों से संबंधित चैट को लेकर सवाल किए।

  • 6:46 AM (IST) Posted by Sonam Kanojia

    सीबीआई एक्टर की बहन मीतू सिंह से भी पूछताछ करेगी। बताया जा रहा है कि मीतू के साथ प्रियंका को भी बुलाया गया है। एक्टर के जीजा का भी बयान दर्ज किया जाएगा।  

  • 6:45 AM (IST) Posted by Sonam Kanojia

    नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) तय करेगी कि रिया एंड पार्टी को पूछताछ के लिए कब समन भेजा जाए। इस केस में एनसीबी ड्रग्स कनेक्शन को लेकर जांच कर रही है। 

  • 6:45 AM (IST) Posted by Sonam Kanojia

    ड्रग्स कनेक्शन में गौरव आर्य का नाम सामने आने के बाद उन्हें ईडी ने पेश होने के लिए समन भेजा था, जिसके बाद आज वो ईडी के सामने पेश होंगे। उन्होंने पहली बार कहा कि उनका इस केस से कोई कनेक्शन नहीं है। वो सुशांत सिंह राजपूत से कभी नहीं मिले। हालांकि, साल 2017 में उनकी मुलाकात रिया से हुई थी। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement