Tuesday, April 16, 2024
Advertisement

तापसी पन्नू ने कविता के जरिए साझा किया प्रवासी मजदूरों का दर्द

बॉलीवुड एक्ट्रेस तापसी पन्नू ने सोशल मीडिया पर एक कविता शेयर की है जिसमें वह प्रवासियों का दर्द बयां कर रही हैं।

India TV Entertainment Desk Written by: India TV Entertainment Desk
Published on: June 11, 2020 21:38 IST
taapsee pannu- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM/TAAPSEE तापसी पन्नू

बॉलीवुड अभिनेत्री तापसी पन्नू ने एक कविता के माध्यम से प्रवासी मजदूरों के उस दर्द को आवाज दी है, जिनका सामना उन्होंने कोरोनाकाल में किया है। तापसी का कहना है कि यह महामारी भारत के लिए एक वायरल इंफेक्शन से कहीं ज्यादा बदतर रही है। इस कविता का शीर्षक 'प्रवासी' है। इस कविता के वीडियो में लॉकडाउन के दौरान वायरल हुए उन तमाम मजूदरों की तस्वीरें हैं, जिनके दर्द को देखकर पूरा देश भावुक हो गया था। इन तस्वीरों को एनिमेशन का रूप दिया गया है।

वीडियो की शुरुआत 'हम तो बस प्रवासी हैं, क्या इस देश के वासी है?' इन पंक्तियों के साथ होती है।

दर्दभरी एनिमेटेड तस्वीरों के साथ तापसी बैकग्रांउड में अपनी आवाज में कविता पढ़ती रहती हैं। इसमें उन प्रवासियों की समस्याओं व परेशानियों को इतने बेहतर ढंग से प्रस्तुत किया गया है, जो किसी इंसान के दिल को झकझोर कर रख देने के लिए काफी है।

तापसी ने सोशल मीडिया पर इस कविता को साझा किया है।

इसे पोस्ट करते हुए वह लिखती हैं, "तस्वीरों की एक श्रंखला, जो शायद हमारे दिमाग से कभी नहीं मिट पाएगी। ये पंक्तियां लंबे समय तक हमारे दिमाग में गूजेंगी। यह महामारी भारत के लिए एक वायरल इंफेक्शन से भी बदतर रही।"

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement