Saturday, April 27, 2024
Advertisement

कंगना रनौत और उनकी बहन रंगोली को मुंबई पुलिस के सामने पेश होने के लिए मिला तीसरा नोटिस

कंगना फिलहाल हिमाचल प्रदेश में हैं और अपने चचेरे भाई की शादी में व्यस्त हैं।

India TV Entertainment Desk Written by: India TV Entertainment Desk
Updated on: November 18, 2020 14:14 IST
Third summons issued to Kangana Ranaut and her sister Rangoli - India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM कंगना रनौत और उनकी बहन रंगोली को मुंबई पुलिस का तीसरा नोटिस

मुंबई पुलिस ने सोशल मीडिया पर साम्प्रदायिक तनाव पैदा करने वाली कथित ‘‘आपत्तिजनक टिप्पणी’’ करने के मामले में अभिनेत्री कंगना रनौत और उनकी बहन रंगोली चंदेल को क्रमश: 23 और 24 नवम्बर को उनके समक्ष पेश होने के लिए कहा है। मुम्बई पुलिस ने इस मामले में तीसरी बार इन्हें बांद्रा पुलिस के समक्ष पेश होने को कहा है। इससे पहले 26- 27 अक्टूबर और फिर नौ तथा दस नवम्बर को भी वे पेश नहीं हुई थीं। कंगना ने पुलिस को बताया था कि उनके परिवार में शादी हैं और वह 15 नवम्बर के बाद पेश हो सकती हैं। 

बांद्रा पुलिस ने इस मामले में अभिनेत्री और उनकी बहन को बयान दर्ज कराने के लिए 21 अक्टूबर को पहला नोटिस जारी किया था। कंगना के वकील ने नोटिस का जवाब भेजा था, जिसमें कहा गया था कि कंगना फिलहाल हिमाचल प्रदेश में हैं और अपने चचेरे भाई की शादी की तैयारियों में व्यस्त हैं। बांद्रा पुलिस ने इसके बाद दोनों को इस मामले में अपने बयान दर्ज कराने के लिए नौ तथा दस नवम्बर को थाने आने को कहा था, लेकिन तब भी वह पेश नहीं हुई थीं। 

कंगना रनौत ने भाई के रिसेप्शन पर अपनाया ट्रेडिशनल पहाड़ी लुक, देखें खूबसूरत तस्वीरें

पीटीआई के मुताबिक, बांद्रा मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट की अदालत ने पिछले महीने बॉलीवुड के एक कास्टिंग डायरेक्टर और फिटनेस ट्रेनर मुनव्वर अली सैयद की शिकायत पर पुलिस को जांच करने के आदेश दिए थे। यह शिकायत कंगना और उनकी बहन के कथित बयानों को लेकर की गई थी। 

इसके बाद बांद्रा पुलिस ने दोनों बहनों के खिलाफ भादसं की धारा 153-ए (विभिन्न धर्मों के आधार पर विभिन्न समूहों के बीच वैमनस्य को बढ़ावा देना), 295-ए (धार्मिक भावनाओं को आहत करने वाला कृत्य जानबूझकर करना), 124-ए (राजद्रोह), 34 (साझा इरादे) के तहत प्राथमिकी दर्ज की। पुलिस ने अभिनेत्री और उनकी बहन को पुलिस के सामने पेश होने को भी कहा था। 

(रिपोर्ट: राजीव सिंह)

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement