Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

The Kerala Story के बाद '72 हूरें' को लेकर बढ़ा विवाद, मुंबई में दर्ज हुई शिकायत

फिल्म 'द केरल स्टोरी' के बाद अब फिल्म '72 हूरें' को लेकर काफी विवाद हो रहा है। मुंबई के गोरेगांव पुलिस स्टेशन में धार्मिक भावनाओं को आहत करने और देश को विभाजित करने का प्रयास करने के आरोप में शिकायत दर्ज करवाई गई है।

Poonam Shukla Written By: Poonam Shukla @Poonams65850364
Published on: July 06, 2023 9:11 IST
twitter- India TV Hindi
Image Source : TWITTER The Kerala Story

फिल्म 'द केरल स्टोरी' के बाद अब फिल्म  '72 हूरें' को लेकर काफी विवाद हो रहा है। लगातार इस फिल्म को बैन करने की मांग की जा रही है। हाल ही में मुंबई के एक सामाजिक कार्यकर्ता ने '72 हुरैन' के निर्माताओं के खिलाफ पुलिस को एक लिखित शिकायत सौंपी है, जिसमें उन पर एक समुदाय की धार्मिक भावनाओं को आहत करने और देश को विभाजित करने का प्रयास करने का आरोप लगाया गया है। बता दें शिकायत मुंबई के गोरेगांव पुलिस स्टेशन में दर्ज की गई थी। उनके वकील अली काशिफ खान ने कहा कि कार्यकर्ता ने फिल्म की स्क्रीनिंग पर प्रतिबंध लगाने की मांग करते हुए केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड (सीबीएफसी) को एक अलग शिकायत सौंपी है।

Sonakshi Sinha एडवेंचर करते समय हुईं हादसे का शिकार, वीडियो देख छूट जाएगी आपकी हंसी

सेंसर सर्टिफिकेट देने से इंकार

रिपोर्ट के अनुसारअधिकारी ने कहा कि उन्हें शिकायत मिली है, लेकिन अभी तक कोई एफआईआर (प्रथम सूचना रिपोर्ट) दर्ज नहीं की गई है। संजय पूरन सिंह चौहान की यह फिल्म तब से विवादों में है, जब केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड (सीबीएफसी) द्वारा इसके ट्रेलर को सेंसर सर्टिफिकेट देने से इंकार करने की खबर आई थी। इस बारे में बोलते हुए सह-निर्माता ने पहले आयोजित एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान मीडिया को बताया था कि सेंसर बोर्ड हमें ट्रेलर से कुछ दृश्य और शब्द हटाने के लिए कहा है, लेकिन उन्हें उन दृश्यों को फिल्म में रखने पर कोई आपत्ति नहीं है। यह फिल्म किसी भी धर्म के खिलाफ नहीं है ये आतंकवाद के खिलाफ है।

Gadar 2 में हुई एक और नई एंट्री, इस फेमस खलनायक का बेटा करेगा कैमियो

Ranbir Kapoor की फिल्म Animal गदर-2 से बची तो यहां फंसी, अब इस फिल्म से होगी जोरदार टक्कर

इस दिन रिलीज हुआ ट्रेलर

बता दें इस फिल्म का ट्रेलर जिस दिन से रिलीज हुआ है उस दिन से इस फिल्म को बैन करने की मांग की जा रही है। यह फिल्म आतंकवाद, धर्म परिवर्तन और ब्रेन वाश करने कर मासूम लोगों से गलत काम करने वाले पर आधारित है। यह फिल्म मुख्य रूप से आतंकवाद पर आधारित है। ट्रेलर 4 जून साल 2023 को रिलीज हुआ था।

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement