Sunday, May 05, 2024
Advertisement

'83' ने विदेश में मचाई धूम, रिलीज के दूसरे हफ्ते भी कर रही है मनोरंजन

कोविड-19 मामलों की संख्या में आये हालिया उछाल के बावजूद, फ़िल्म 83 प्रमुख विदेशी बाजारों में देखी जा रही है। रिलीज़ के पहले सप्ताह में, 83 प्रमुख वैश्विक बाजारों में टॉप 10 में जगह बनाने में सफल रही है।

Jyoti Jaiswal Edited by: Jyoti Jaiswal @TheJyotiJaiswal
Published on: January 03, 2022 22:23 IST
'83' ने विदेश में मचाई धूम- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM '83' ने विदेश में मचाई धूम

Highlights

  • 83 में रणवीर सिंह ने कपिल देव का रोल निभाया है।
  • दीपिका पादुकोण फिल्म में कपिल देव की पत्नी रोमी अली का रोल प्ले किया है।

हाल के दिनों में सबसे बहुप्रतीक्षित फिल्मों में से एक, 83, को दुनियाभर में समीक्षकों और फिल्म देखने वालों द्वारा समान रूप से सम्मानित किया जा रहा है। अनुभवी फिल्म निर्माता कबीर खान द्वारा निर्देशित यह मैग्नम ओपस फ़िल्म विश्व स्तर पर मनोरंजन कर रही है। कोविड-19 मामलों की संख्या में आये हालिया उछाल के बावजूद, फ़िल्म 83 प्रमुख विदेशी बाजारों में देखी जा रही है। रिलीज़ के पहले सप्ताह में, 83 प्रमुख वैश्विक बाजारों में टॉप 10 में जगह बनाने में सफल रही है।

जनवरी 2022 में रिलीज होंगी ये फिल्में: लव स्टोरी, एक्शन-देशभक्ति मूवीज हैं लिस्ट में शामिल

उत्तरी अमेरिका बॉक्स ऑफिस पर 'पर थिएटर एवरेज' ₹4,36,500 (US$ 5,870) की तीसरी उच्चतम कमाई करते हुए, 83 बस स्पाइडर-मैन और सिंग 2 से पीछे है। फिल्म ने द मैट्रिक्स रिसर्रेक्शन्स, द किंग्स मैन, वेस्ट साइड स्टोरी और अमेरिकन डॉग जैसी फिल्मों को पीछे छोड़ दिया है। बेहतरीन वर्ड ऑफ माउथ ने सिनेमाघरों में मांग बढ़ा दी है जिसके परिणामस्वरूप शो की संख्या बढ़ा दी गयी है। संयुक्त राज्य अमेरिका में, फिल्म ने दूसरे शुक्रवार तक ₹22,30,86,000 (US$3 मिलियन) से अधिक की कमाई की है। 

विक्की कौशल के मामले पर पुलिस का आया जवाब, गाड़ी की नंबर प्लेट को लेकर हुई थी शिकायत

फ़िल्म 83, यूके में चल रही टॉप 10 फिल्मों में से 1,13,000 (1,124 जीबीपी) के प्रति थिएटर औसत के साथ तीसरी हाईएस्ट फ़िल्म है। 

83 ने ऑस्ट्रेलिया में 10 दिनों में ₹6,21,46,400 (AU$ 1.15million) का कलेक्शन किया है। मोशन पिक्चर अभी भी ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड बॉक्स ऑफिस में टॉप 10 में है। सिंगापुर में, दूसरे वीकेंड पर अधिकांश शो हाउसफुल थे और पूरे समय एक स्थिर कलेक्शन देखने मिला है। 

कबीर खान, निर्देशक और निर्माता, कहते हैं, “मैंने और रणवीर दोनों ने महसूस किया है कि हमें अपने जीवन में इस तरह की प्रशंसा कभी नहीं मिली है। जिस तरह का प्यार मिल रहा है, वह अविश्वसनीय है।  83 एक ऐसी फिल्म है जो आने वाले सालों तक याद रहेगी। यह मेरे करियर की निर्णायक फिल्मों में से एक रहेगी।" 

फिल्म को दर्शकों और आलोचकों द्वारा समान रूप से सरहाया गया है और यह दुनिया भर में सफलतापूर्वक मनोरंजन कर रही है।

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement