Saturday, May 04, 2024
Advertisement

Birthday Special: टेनिस प्लेयर से मिस्टर परफेक्शनिस्ट बने आमिर खान को इस फिल्म से मिली थी पहचान

आमिर खान (Aamir Khan) ने एक इंटरव्यू में बताया था कि फिल्म 'गुलाम' के एक फाइट सीन की शूटिंग के लिए वह 12 दिन तक नहाए नहीं थे। क्योंकि फिल्म का ये सीन 12 दिन तक चला था और वह अपना लुक एक जैसा रखना चाहते थे।

Akanksha Tiwari Written By: Akanksha Tiwari @akankshamini
Published on: March 14, 2023 6:30 IST
aamir khan birthday- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM/AMIRKHANACTOR_ aamir khan birthday special

बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान (Aamir Khan) आज अपना 58वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं। 14 मार्च 1965 को जन्मे आमिर खान को बर्थडे के खास मौके पर फैंस और सेलेब्स सोशल मीडिया के जरिए बधाई दे रहे हैं। बॉलीवुड में एक से बढ़कर एक सुपरहिट फिल्में दे चुके आमिर खान ने बतौर चाइल्ड एक्टर फिल्मी दुनिया में कदम रखा था। फिल्म 'यादों की बारात' आमिर की पहली फिल्म थी, जिसमें उन्होंने बतौर चाइल्ड एक्टर डेब्यू किया था। जिसके बाद साल 1988 में फिल्म 'कयामत से कयामत तक' से आमिर खान ने बतौर एक्टर बॉलीवुड में कदम रखा। इस फिल्म ने आमिर को रातोंरात स्टार बना दिया था।

टेनिस प्लेयर थे आमिर खान

आज भी 'कयामत से कयामत तक' के गाने लोग सुनना पसंद करते हैं। मंसूर खान के डायरेक्शन में बनी इस फिल्म में आमिर खान के काम को देखकर उन्हें बॉलीवुड में कई फिल्में ऑफर हुई। जिसके बाद आमिर ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा और अपने नाम के आगे मिस्टर परफेक्शनिस्ट का टैग भी लगवा लिया। कम ही लोग जानते होंगे कि एक्टर बनने से पहले आमिर खान एक नेशनल लेवल खिलाड़ी थे। आमिर खान ने एक इंटरव्यू में इस बात का खुलासा किया था कि वह टेनिस प्लेयर थे और उन्होंने स्टेट लेवल की कई चैंपियनशिप में हिस्सा लिया था। इतना ही नहीं आमिर खान ने नेशनल लेवल पर भी टेनिस खेला था।

आमिर और जूही की हिट जोड़ी

लेकिन शायद आमिर की किस्मत को कुछ और ही मंजूर था और उन्होंने खेल और अभिनय में अभिनय को चुना और आज बॉलीवुड के सफल एक्टर्स में आमिर की गिनती होती है। 90 के दशक में आमिर खान ने कई फिल्मों में काम किया जो ब्लॉकबस्टर और सुपरहिट साबित हुईं। आमिर खान और जूही चावला की जोड़ी बॉलीवुड की हिट जोड़ी मानी जाती थी। दोनों ने साथ में कई फिल्मों में काम किया जिनमें 'इश्क', 'कयामत से कयामत तक', 'हम हैं राही प्यार के', 'तुम मेरे हो', 'दौलत की जंग', 'अंदाज अपना-अपना' का नाम शामिल है। आमिर खान के वर्कफ्रंट की बात करें तो आखिरी बार वह फिल्म 'लाल सिंह चड्ढा' में नजर आए थे। इस फिल्म से आमिर खान अपना जादू दर्शकों पर चलाने में नाकामयाब साबित हुए। फिल्म को दर्शकों से कुछ खास रिस्पॉन्स नहीं मिला था। आने वाले समय में आमिर खान के पास कई बड़े प्रोजेक्ट्स हैं। 

यह भी पढ़ें: Ghum Hai Kisikey Pyaar Meiin: पाखी का घर हुआ जलकर खाक! ऐश्वर्या शर्मा ने शेयर किया आखिरी Video

बाइसेप्स इंजरी के बावजूद जिम में वर्कआउट करते दिखे ऋतिक रोशन, Video के साथ लिखा स्पेशल पोस्ट

शहनाज गिल के लिए परिवार, दोस्त और टीम से बढ़कर है ये शख्स, Video में कही दिल की बात

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement