Thursday, April 25, 2024
Advertisement

बॉलीवुड का क्रिकेट से ही नहीं बल्कि राजनीति से भी रहा है खास कनेक्शन, इन एक्ट्रेसेस ने थामा राजनेताओं का हाथ

फिल्मजगत और राजनीति के बीच आजकल काफी कनेक्शन देखने को मिल रहा है। बीते दिनों ही स्वरा भास्कर (Swara Bhasker) ने फहाद अहमद संग शादी रचाई थी, वहीं अब परिणीति-राघव की शादी की खबरें छाई हैं।

Akanksha Tiwari Written By: Akanksha Tiwari @akankshamini
Updated on: March 31, 2023 14:47 IST
actresses who married indian politicians- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM/REALLYSWARA actresses who married indian politicians

सिनेमाजगत और क्रिकेट के बीच का नाता तो हर कोई जानता है, क्योंकि नवाब पटौदी और शर्मिला टैगौर से लेकर अनुष्का-विराट तक कई एक्ट्रेसेस और क्रिकेटर्स ने आपस में शादी रचाई है। लेकिन फिल्म इंडस्ट्री और राजनीति का भी गहरा नाता रहा है, सिनेमाजगत की कई एक्ट्रेसेस हैं जिनका दिल राजनेताओं पर आया और उन्होंने शादी रचाई। इन दिनों परिणीति चोपड़ा और आदमी पार्टी के नेता राघव चड्ढा (Raghav Chadha) के रिलेशनशिप की खबरें आग की तरह फैल रही हैं। पंजाब से राज्य सभा सांसद राघव चड्ढा (Raghav Chadha) और परिणीति चोपड़ा की शादी होती है नहीं ये तो वक्त आने पर ही पता लगेगा। यहां हम आपको बताने वाले हैं उन एक्ट्रेसेस के नाम जिन्होंने राजनेताओं से जोड़ा रिश्ता।

स्वरा भास्कर और फहद अहमद

बॉलीवुड एक्ट्रेस स्वरा भास्कर ने समाजवादी पार्टी के नेता फहाद अहमद संग ब्याह रचाया है। स्वरा-फहाद ने पहले कोर्ट मैरिज की और इसके बाद उन्होंने पूरे रीति-रिवाजों के साथ दिल्ली में शादी की। स्वरा और फहाद की शादी के फंक्शन 12 से 16 मार्च तक चले थे। समाजवादी पार्टी के नेता फहाद अहमद और स्वरा भास्कर की पहली मुलाकात एक प्रोटेस्ट के दौरान हुई थी, इसके बाद दोनों अक्सर मिलने लगे और दोस्ती प्यार में बदल गई। फहाद-स्वरा की शादी में अखिलेश यादव जैसे बड़े नेता भी शामिल हुए थे। 

नवनीत कौर और रवि राणा

तेलुगु सिनेमा की फेमस एक्ट्रेस रहीं नवनीत कौर ने तमिल, मलयालम और कन्नड़ फिल्मों में काम किया है। साउथ की कई फिल्मों में काम कर चुकीं नवनीत कौर (Navneet Kaur) ने साल 2011 में राजनेता रवि राणा से एक सामूहिक विवाह मंडप में शादी रचाई थी। रवि राणा और नवनीत कौर की मुलाकात योग गुरु रामदेव बाबा के आश्रम में हुई थी। रवि राणा के शादी के बाद नवनीत कौर (Navneet Kaur) ने अभिनय की दुनिया को छोड़ राजनीति में एंट्री कर ली। आज के समय में नवनीत कौर एक सफल नेता हैं।

आयशा टाकिया और फरहान आजमी

बॉलीवुड में 'वॉन्टेड', 'दिल मांगे मोर', 'शादी नंबर-1', 'टार्जन: द वंडर कार' जैसी कई हिट फिल्में दे चुकीं आयशा टाकिया (Ayesha Takia) ने शादी के बाद फिल्म इंटस्ट्री से नाता तोड़ लिया है। आज के समय में आयशा टाकिया अपने परिवार को संभाल रही हैं। आयशा टाकिया ने समाजवादी पार्टी (सपा) नेता अबू असीम आजमी के बेटे फरहान आजमी संग ब्याह रचाया है। 

यह भी पढ़ें: राघव चड्ढा-परिणीति चोपड़ा की हो रही है शादी! इस फेमस एक्टर ने किया कंफर्म

फरहान अख्तर से लेकर सुमीत व्यास तक, ये हैं वो एक्टर जो सफल लेखक भी हैं

Nita Ambani ने 'NMACC' के शुभारंभ से पहले की पूजा, ट्रेडिशनल पिंक ड्रेस ने खींचा लोगों का ध्यान

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement