Monday, May 06, 2024
Advertisement

'ओएमजी 2' बनी 'A' सर्टिफिकेट पाने वाली चौथी सबसे कमाऊ बॉलीवुड फिल्म, इससे पहले इन फिल्मों ने भी गाड़े सफलता के झंडे

बाॅलीवुड के खिलाड़ी अक्षय कुमार की'ओएमजी 2' 'A' यानी एडल्ट सर्टिफिकेट पाने वाली बॉलीवुड की चौथी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन गई है। वहीं 'ओएमजी 2' से पहले भी 'A' सर्टिफिकेट पाने वाली कई फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर सफलता के झंडे गाड़े हैं।

Sarika Swaroop Written By: Sarika Swaroop
Updated on: August 29, 2023 11:25 IST
Akshay kumar film Oh my god 2- India TV Hindi
Image Source : DESIGN 'OMG 2' बनी 'A' सर्टिफिकेट वाली चौथी सबसे कमाऊ बॉलीवुड फिल्म

बाॅलीवुड के खिलाड़ी अक्षय कुमार की फिल्म 'ओएमजी 2' 11 अगस्त को रिलीज हुई थी। फिल्म 'ओह माय गॉड 2' को लेकर भले ही रिलीज से पहले विवाद हुआ, लेकिन रिलीज के बाद दर्शकों और समीक्षकों से इसे खूब सराहना मिली है। इस फिल्म को दर्शकों का अच्छा रिस्पाॅन्स मिला है। फिल्म ने काफी अच्छी कमाई भी की है। 'ओएमजी 2' के साथ सिनेमाघरों में सुपरहिट फिल्म 'गदर 2' भी रिलीज हुई थी। 22 साल बाद लौटी गदर फिल्म का सीक्वल लोग काफी पसंद कर रहे हैं। 

'ओएमजी 2'  ने इस फिल्म को पछाड़ा

इस बीच अक्षय कुमार की फिल्म भी बॉक्स ऑफिस पर काफी अच्छा प्रदर्शन कर रही है। इस फिल्म ने  बीते शनिवार को इसने जहां 3.15 करोड़ रुपये कमाए, वहीं रविवार को 3.71 करोड़ रुपये इसके हिस्से आए। इसी के इस फिल्म ने भारत में 17 दिनों में 135 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार कर लिया है। वहीं अब अक्षय की ये फिल्म 'A' यानी एडल्ट सर्टिफिकेट पाने वाली रितेश देशमुख की फिल्म 'ग्रैंड मस्ती' को पीछे छोड़ दिया है। इसने 102.21 करोड़ रुपये कमाए थे। जी हां, 'ओएमजी 2' बॉलीवुड की चौथी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन गई है।

इन फिल्मों ने भी बॉक्स ऑफिस पर सफलता के झंडे गाड़े हैं

Shahid kaporr

Image Source : DESIGN
'कबीर सिंह'

वहीं 'ओएमजी 2' से पहले भी 'A' सर्टिफिकेट पाने वाली कई फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर सफलता के झंडे गाड़े हैं। इसमें पहले स्थान पर है फिल्म 'कबीर सिंह', जिसने बॉक्स ऑफिस पर 278.2 करोड़ रुपये की कमाई की थी। इस फिल्म की रिलीज के बाद जबरदस्त विवाद हुआ था। दर्शकों के एक वर्ग ने इसकी आलोचना की थी। हालांकि, बॉक्स ऑफिस पर फिल्म अव्वल रही और फिल्म के हीरो शाहिद कपूर ने भी अपने अभिनय से खूब वाहवाही लूटी।

'द कश्मीर फाइल्स'

फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' को भी 'A' सर्टिफिकेट दिया गया था

Image Source : DESIGN
'द कश्मीर फाइल्स'

फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' को भी 'A' सर्टिफिकेट दिया गया था। इस फिल्म ने भी भारतीय बॉक्स ऑफिस पर 200 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार किया था। फिल्म ने 252.90 करोड़ रुपये कमाए थे।

'द केरल स्टोरी'

इस फिल्म ने भारतीय बाॅक्स ऑफिस पर 242.20 करोड़ रुपये की कमाई की थी

Image Source : DESIGN
'द केरल स्टोरी'

'द केरल स्टोरी'  जिसने पर्दे पर आने से पहले और बाद में देशभर में खूब बवाल मचाया था। इस फिल्म ने भारतीय बाॅक्स ऑफिस पर 242.20 करोड़ रुपये की कमाई की थी। यह एडल्ट सर्टिफिकेट पा चुकी बॉलीवुड की तीसरी सबसे ज्यादा कमाऊ फिल्म बनकर उभरी है।

 

सितंबर में OTT पर मिलेगा एंटरटेनमेंट का डबल डोज, रिलीज होंगी ये धांसू वेब सीरीज

Prateik Babbar और Priya Banerjee ने किया लिपलॉक, कपल की फोटोज ने सोशल मीडिया पर मचाई हलचल

 

 

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement