Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

Amitabh Bachchan Birthday: 80 के हुए बॉलीवुड के 'शहंशाह' अमिताभ बच्चन, बेटी श्वेता बच्चन ने ऐसे किया विश

अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) ने साल 1969 में फिल्म 'सात हिंदुस्तानी' से अपने करियर की शुरुआत की थी। जिसके बाद वह ऋषिकेश मुखर्जी की सुपरहिट फिल्म 'आनंद' (1971) में डॉ. भास्कर बनर्जी के रूप में दिखाई दिए, इस फिल्म के लिए अमिताभ को सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेता का फिल्मफेयर पुरस्कार मिला था।

Akanksha Tiwari Written By: Akanksha Tiwari @akankshamini
Updated on: October 11, 2022 7:39 IST
amitabh bachchan- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM/SHWETABACHCHAN श्वेता बच्चन का पिता अमिताभ बच्चन के नाम लिखा इमोशनल पोस्ट

Highlights

  • अमिताभ बच्चन का जन्म प्रयागराज में हुआ था
  • अमिताभ ने बर्थडे पर फैंस से की मुलाकात
  • श्वेता बच्चन ने पिता के साथ शेयर की तस्वीरें

Amitabh Bachchan Birthday Special: सदी के महानायक अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) आज अपना 80वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे हैं। इस खास मौके पर फैंस से लेकर सेलेब्स तक सभी सोशल मीडिया के जरिए अमिताभ बच्चन को बधाई दे रहे हैं। हिंदी सिनेमा के सबसे बड़े सुपरस्टार अमिताभ बच्चन ने बर्थडे की रात अपने फैंस को सरप्राइज देते हुए मुंबई में अपने आवास 'जलसा' के बाहर लोगों को धन्यवाद कहा। इस दौरान अमिताभ बच्चन के साथ उनकी बेटी श्वेता बच्चन भी नजर आईं। वहीं सोशल मीडिया पर श्वेता बच्चन (Shweta Bachchan) ने पिता के साथ अपनी कुछ तस्वीरें शेयर की हैं जिनके साथ उन्होंने खास पोस्ट भी लिखा है।

यह भी पढ़ें: Ghum Hai Kisikey Pyaar Mein: विराट नहीं सई को मिलना चाहिए नया प्यार... पाखी संग नजदीकी देख भड़के यूजर्स

श्वेता बच्चन ने आबिदा परवीन और नसीबो लाल के गाने के बोल पोस्ट में लिखा हैं,  'पीरा नु मैं सीने लावां ते मैं हसदी जावां धुप्पां दे नाल लड़ लड़ के मैं लाभियाँ अपनीयां छावां, दुःख वि अपने सुख वि अपने मैं ते बस एह जाना, सब नु समझ के की करना ऐ दिल नु एह समझावां, तू झूम झूम झूम झूम, तू झूम झूम झूम झूम.' इस पोस्ट के साथ शेयर की गई पहली तस्वीर में श्वेता बच्चन और अमिताभ की बॉन्डिंग दिख रही हैं। दूसरी तस्वीर में बिग बी के साथ श्वेता की बचपन की तस्वीर है जिसमें वह हाथ पकड़े दिख रहे हैं। वहीं तीसरी तस्वीर में बिग बी अपने दिवंगत माता-पिता हरिवंश राय बच्चन और तेजी बच्चन के साथ नजर आ रहे हैँ।

Bigg Boss 16 में साजिद खान की एंट्री से बौखलाईं महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल, अनुराग ठाकुर को लिखी चिट्ठी

बिग बी के हैं कई नाम

अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan)  के कई नाम हैं कुछ लोग उन्हें बिग बी तो कुछ एंग्री यंगमैन कुछ शहंशाह तो कुछ डॉन कहकर पुकारते हैं। अमिताभ बच्चन का साल 1969 में आई फिल्म सात हिंदुस्तानी से शुरू हुआ फिल्मों का सफर ब्रह्मास्त्र और गुडबाय तक जारी है। आने वाले समय में भी अमिताभ बच्चन की 4-5 फिल्में रिलीज को तैयार हैं। अमिताभ बच्चन 80 की उम्र में भी काम के मामले में आजकल के स्टार्स को टक्कर देते हैं। अमिताभ को खाली घर में बैठना नहीं पसंद वह हमेशा काम करना चाहते हैं। टीवी से लेकर बड़े पर्दे तक हर जगह अमिताभ की जबरदस्त फैन फॉलोइंग है। अमिताभ बच्चन सोशल मीडिया के जरिए भी फैंस के साथ जुड़े रहते हैं और अपनी जिंदगी से जुड़ी पुरानी यादें फैंस के साथ शेयर करते रहते हैं। 

Liger के फ्लॉप होने पर अपने आंसू नहीं रोक पाए विजय देवरकोंडा, इमोशनल होकर कही ये बात

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement