Saturday, March 02, 2024
Advertisement

आर्यन खान समेत ये स्टार किड्स बने फिल्म मेकर, लिस्ट में शामिल कई फेमस नाम

फिल्म इंडस्ट्री के दिग्गज अभिनेता जितेन्द्र की बेटी एकता कपूर से लेकर शाहरुख खान के बड़े बेटे आर्यन खान तक ने एक्टिंग नहीं फिल्म मेकर बने का फैसला लिया। वहीं कुछ स्टार किड्स ऐसे भी है, जिन्होंने एक्टिंग के बाद डायरेक्शन की दुनिया में कदम रखा। यहां देखें पूरी लिस्ट...

Himanshi Tiwari Written By: Himanshi Tiwari @Himanshi200124
Updated on: February 13, 2024 16:11 IST
aryan khan to ekta kapoor these star kids turned into filmmakers- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM आर्यन खान समेत ये स्टार किड्स बने फिल्ममेकर

फिल्म इंडस्ट्री के दिग्गज अभिनेता जितेन्द्र की बेटी एकता कपूर से लेकर शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान तक ने एक्टिंग नहीं बल्कि डायरेक्शन की दुनिया में कदम रखा है। वहीं कुछ स्टार किड्स ने एक्टिंग के बाद फिल्म मेकर बनने का फैसला लिया है। एक्टिंग से डायरेक्टर तक का सफर आसान नहीं होता है। आपको फिल्म इंडस्ट्री में क्या चल रहा है। इस ज्यादा लोग क्या देखना पसंद करेंगे ये जानने की जरूरत होती है ताकि आप हिट फिल्मों के साथ टिके रहें और लोकप्रिय भी बने रहें। ऐसी कई बॉलीवुड हस्तियां हैं, जिन्होंने अपने करियर की शुरुआत अभिनय से की, लेकिन जब उन्हें लगा कि उनके पास फिल्म निर्देशित कर सकते हैं तो उन्होंने फिल्म मेकर बनने का फैसला किया, जिसमें से कुछ की फिल्में हिट तो वहीं कुछ की बुरी तरह फ्लॉप रही हैं। यहां देखें पूरी लिस्ट... 

फरहान अख्तर

इंडस्ट्री में टिके रहने के लिए एक अभिनेता को मल्टी टैलेंटेड होना जरूरी है। उनमें से कुछ ने निर्देशक बनकर अपनी योग्यता साबित की है। जैसे की एक्टर से फिल्म मेकर बने फरहान अख्तर जिनकी दुनिया भर में अच्छी खासी फैन फॉलोइंग है। अभिनेता ने 2001 में 'दिल चाहता है' से फिल्म निर्देशक के तौर पर शुरुआत की थी, जिसके बाद उन्होंने फिल्म 'डॉन', 'डॉन 2' और 'लक्ष्य' को डायरेक्ट किया है। इन दिनों फरहान अख्तर अपनी अपकमिंग फिल्म 'डॉन 3' की मेकिंग में बिजी हैं।

अपर्णा सेन

एक और पॉपुलर अभिनेत्री जो निर्देशक बन चुकी हैं। हम बात कर रहे हैं अपर्णा सेन कीं। जो कोंकणा सेन शर्मा की मां हैं। बता दें कि अपर्णा सेन सबसे प्रसिद्ध बंगाली अभिनेत्री-निर्देशकों में से एक हैं। उन्होंने 10 फिल्मों का निर्देशन किया है, जिनमें से 6 ने राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार जीते।

कृष्णा श्रॉफ

अपने बड़े भाई टाइगर की तरह एक्टिंग नहीं कृष्णा ने फिलर मेकर बने का फैसला किया। वह शॉर्ट फिल्म और डॉक्यूमेंट्री बनती है। हालांकि वह पहले ही टाइगर की फिल्म 'मुन्ना माइकल' में सहायक निर्देशक के रूप में काम कर चुकी हैं।

रोहित धवन

डेविड धवन के बेटे और वरुण धवन के बड़े भाई रोहित धवन एक लेखन और निर्देशन हैं। रोहित ने फिल्म  'देसी बॉयज' और 'ढिशूम' के अलावा फिल्म 'शहजादा' भी निर्देशित की है।

रिया कपूर

अनिल कपूर की छोटी बेटी रिया ने बहन सोनम कपूर आहूजा की तरह एक्ट्रेस बनने का हीं बल्कि फिल्म मेकर बनने का फैसला किया। 'वीरे दी वेडिंग' जैसी कई बॉलीवुड फिल्मों का निर्माण किया है, वह एक जानी-मानी स्टाइलिस्ट भी हैं जो सोनम के कई टॉप लुक्स के लिए जानी जाती हैं और वह उनके साथ फैशन ब्रांड भी चलाती हैं।

रेवती

रेवती जिन्हें आखिरी बार 'स्टेट्स 2' में देखा गया था। वह भी एक बॉलीवुड अभिनेत्री हैं जो बाद में निर्देशक बनीं। उनकी पहली फिल्म 'मित्र, माई फ्रेंड' को 2002 में राष्ट्रीय पुरस्कार मिला। इसके बाद अभिनेत्री ने 4 और फिल्मों का निर्देशन किया, जिनमें से एक ने फिर से राष्ट्रीय पुरस्कार जीता।

ये भी पढ़ें:

शादी से पहले ही वायरल हुआ रकुल प्रीत-जैकी भगनानी का वेडिंग कार्ड, थीम ने खींचा ध्यान

उदित नारायण के बेटे ने फैन के साथ की बदतमीजी, कॉन्सर्ट के दौरान किया कुछ ऐसा; वीडियो हुआ वायरल

बहू Alia Bhatt पर प्यार लुटाती दिखीं नीतू कपूर, बॉन्ड देख हो जाएंगे इमोशनल

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement