कंगना रनौत की तरह ये एक्ट्रेसेस भी निभा चुकी हैं इंदिरा गांधी का किरदार, 5वें नंबर वाली एक्ट्रेस का आज तक नहीं कर पाया कोई मुकाबला

फिल्म 'इमरजेंसी' में कंगना रनौत, इंदिरा गांधी के किरदार में नजर आएंगी, लेकिन उनसे पहले ये एक्ट्रेस भी ऑनस्क्रीन निभा चुकी हैं पूर्व प्रधानमंत्री का रोल

Poonam Yadav Written By: Poonam Yadav
Updated on: July 14, 2022 17:44 IST
ये एक्ट्रेसेस भी निभा चुकी हैं इंदिरा गांधी का किरदार- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA ये एक्ट्रेसेस भी निभा चुकी हैं इंदिरा गांधी का किरदार

बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत इन दिनों अपनी अगली फिल्म 'इमरजेंसी' की जोर-शोर से तैयारी कर रही हैं। उन्हीं के निर्देशन में बन रही फिल्म 'इमरजेंसी' का फर्स्ट लुक और टीज़र रिलीज हो गया। फिल्म के टाइटल से साफ हो गया है कि इसकी कहानी में देश की सबसे बड़ी राजनीतिक घटना में से एक 'इमरजेंसी' के दौर को करीब से दिखाने की कोशिश की गई होगी। कंगना रनौत इस फिल्म में पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी का रोल कर रही हैं और अब इस फिल्म का फर्स्ट लुक भी सामने आ गया है। इंदिरा गांधी के रूप में कंगना काफी आकर्षक लग रही हैं और उन्होंने इसे इतने शानदार तरीके से कॉपी किया है कि पहली बार में लोग उन्हें असल इंदिरा गांधी भी समझ सकते हैं। वैसे, कंगना से पहले भी पर्दे पर कई एक्ट्रेसेस इंदिरा गांधी की भूमिका निभा चुकी हैं। तो चलिए आज हम उन एक्ट्रेसेस के बारे में बताते हैं, जिन्होंने इंदिरा गांधी बनकर जीता लोगों का दिल।

सरिता चौधरी (मिडनाइट्स चिल्ड्रन): दीपा मेहता ने सलमान रुश्दी की नॉवेल पर आधारित 'मिडनाइट्स चिल्ड्रन' फिल्म बनाई थी, जो 2012 में रिलीज हुई थी। इस फिल्म में इंग्लिश अभिनेत्री सरिता चौधरी ने इंदिरा गांधी की भूमिका निभाई थी। फिल्म मे सरिता चौधरी ने सराहनीय तरीके से इंदिरा गांधी का किरदार निभाया था। इस फिल्म में श्रिया सरन, रोनित रॉय, अनुपम खेर, शबाना आज़मी, कुलभूषण खरबंदा, सीमा बिस्वास, शहाना गोस्वामी, सम्राट चक्रवर्ती, राहुल बोस जैसे कई एक्टर्स भी अहम किरदार में थे।

सुप्रिया विनोद (इंदु सरकार): साल 2017 में फिल्म निर्देशक मधुर भंडारकर ने 'इंदु सरकार' फिल्म बनाई थी। इमरजेंसी के वक्त की इस पॉलिटिकल ड्रामा में सुप्रिया विनोद इंदिरा गांधी के रोल में नज़र आई थीं। इस फिल्म में उनके काम को भी काफी सराहा गया था।

फ्लोरा जैकब (थलाइवी): फ्लोरा जैकब ने साल 2021 में रिलीज हुई कंगना रनौत स्टारर जयललिता की बायोपिक 'थलाइवी' में इंदिरा गांधी की भूमिका निभाई थी। अपने छोटे रोल के बावजूद इस किरदार को उन्होंने जीवंत बना दिया था। आपको बता दें थलाइवी फिल्म का डायरेक्शन ए. एल. विजय ने किया था।

किशोरी शहाणे (पीएम नरेंद्र मोदी): ओमंग कुमार ने साल 2019 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लाइफ पर फिल्म 'पीएम नरेंद्र मोदी' बनाया। इस फिल्म में विवेक ओबेरॉय ने नरेंद्र मोदी की भूमिका निभाई थी। वहीं, इंदिरा गांधी की भूमिका में टीवी की मशहूर एक्ट्रेस किशोरी शहाणे नज़र आई थीं। ओमंग कुमार के निर्देशन में बनी इस फिल्म में विवेक ओबरॉय, मनोज जोशी और बोमन ईरानी जैसे कई कलाकार अहम किरदार में थे।

सुचित्रा सेन (आंधी): 1985 में आई फिल्म 'आंधी' में एक्ट्रेस सुचित्रा सेन ने इंदिरा गांधी का किरदार निभाया था। गुलजार निर्देशित इस फिल्म में इंदिरा गांधी और उनके पति फ़िरोज़ गांधी के संबंधों के बारे में बताया गया था। सुचित्रा सेन ये रोल इतनी शिद्दत से निभाया की आज तक उनके इस किरदार के लिए उन्हें सराह जाता है।

लारा दत्ता (बेल बॉटम): अक्षय कुमार स्टारर 'बेल बॉटम' में इंदिरा गांधी का किरदार लारा दत्ता ने निभाया था। 2021 में रिलीज हुई इस फिल्म का निर्देशन रंजीत तिवारी ने किया था। फिल्म में लारा दत्ता का लुक देखकर अंदाजा लगाना मुश्किल था कि ये लारा हैं। उनके इस रोल को काफी सराहना मिली थी। 

 

ये भी पढ़ें - 

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन