Wednesday, May 08, 2024
Advertisement

IMDB top 10 films of 2022: ये हैं टॉप 10 फिल्में और वेब सीरीज, 'द कश्मीर फाइल्स' के साथ यह सीरीज भी शामिल

Top films of 2022: IMDB ने साल की सबसे दमदार फिल्मों और वेबसीरीज की लिस्ट जारी कर दी है। इस लिस्ट में विवेक अग्निहोत्री की 'द कश्मीर फाइल्स' ने बाजी मारी है।

Ritu Tripathi Edited By: Ritu Tripathi
Updated on: July 14, 2022 12:25 IST
IMDB List 2022- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM IMDB List 2022

Highlights

  • इन फिल्मों को मिला लोगों का प्यार
  • 2022 की इन सीरीज और फिल्में ने जीता लोगों का दिल
  • IMDB ने जारी की लिस्ट

Top films of 2022: इंटरनेट मूवी डेटाबेस यानी आईएमडीबी  (IMDB) ने बीते आधे साल को लेकर टॉप 10 फिल्में और वेब सीरीज की लिस्ट शेयर करके लोगों को हैरान कर दिया है। क्योंकि इस लिस्ट में विवेक अग्निहोत्री की 'द कश्मीर फाइल्स' ने बाजी मारी है। यह सबसे लोकप्रिय फिल्म बनकर उभरी है। दरअसल, IMDB ने एमएक्स प्लेयर के साथ 2022 के शुरुआती 6 महीनों में सबसे लोकप्रिय भारतीय फिल्मों और वेब सीरीज की टॉप 10 लिस्ट जारी की है। वेब सीरीज 'कैंपस डायरीज' ने भी अपनी कैटेगरी में टॉप किया है।

ये हैं टॉप 5 फिल्में 

फिल्मों की लिस्ट में 'द कश्मीर फाइल्स' इस साल में आश्चर्यजनक रूप से पसंद की गई फिल्म बनी है। इसके बाद साउथ सिनेमा से यश-स्टारर 'केजीएफ: चैप्टर 2' और एसएस राजामौली की 'आरआरआर', दूसरे और तीसरे नंबर पर हैं। 

कमल हासन और आलिया की टक्कर

वहीं आलिया भट्ट की 'गंगूबाई काठियावाड़ी' और तमिल एक्शन थ्रिलर 'विक्रम' दोनों को एक साथ चौथे स्थान पर जगह मिली है। 'गंगूबाई काठियावाड़ी' में आलिया लीड किरदार और अजय देवगन ने केमियो किया है। वहीं 'विक्रम' में कमल हासन, विजय सेतुपति और फहद फासिल ने दमदार एक्टिंग से दिल जीता है। 

ये भी हैं लिस्ट में 

इस लिस्ट में अन्य फिल्में अमिताभ बच्चन स्टारर 'झुंड', यशराज बैनर की अक्षय कुमार स्टारर फिल्म 'सम्राट पृथ्वीराज', अजय देवगन के निर्देशन में बनी फिल्म 'रनवे 34', डिज्नी प्लस हॉटस्टार की फिल्म 'ए थर्सडे' शामिल हैं, इस फिल्म में यामी गौतम और नेहा धूपिया लीड किरदारों में हैं।

'कैंपस डायरीज' बनीं लोगों की फेवरेट 

वेब सीरीज की बात की जाए तो 'कैंपस डायरीज' ने बाजी मारी है। इसके बाद तिग्मांशु धूलिया की 'द ग्रेट इंडियन मर्डर' है। यह फिल्म विकास स्वरूप के मोस्ट सेलर नॉवेल 'सिक्स सस्पेक्ट्स' पर आधारित है। भारत के अंतरिक्ष वैज्ञानिक होमी जे. भाभा और विक्रम साराभाई की कहानी पर आधारित सीरीज 'रॉकेट बॉयज' को लिस्ट में नंबर 3 पर जगह मिली है।

ये हैं बाकी सीरीज 

इसके अलावा जितेंद्र कुमार, नीना गुप्ता और रघुवीर यादव की सीरीज 'पंचायत 2', 'ह्यूमन', 'ये काली काली आंखें', 'अपहरण', 'एस्केप लाइव', 'माई' और 'द फेम गेम' को भी लिस्ट में जगह मिली है।

कैसे निकाले टॉप 10 के नतीजे 

बॉक्स-ऑफिस कलेक्शन और प्रोफेशनल एनालिस्ट की समीक्षाओं के के साथ अपनी रैंकिंग के आधार पर IMDB ने यह नतीजे निकाले हैं। आपको बता दें कि भारत में IMDB यूजर्स के पेज व्यूज पर इंटरनेट मूवी डेटाबेसप्रो डेटा पर बेस्ड होता है।

इन्हें भी पढ़ें- 

Madhu Sapre B'day Special: कभी बोल्ड फोटोशूट से मचाया था देश में बवाल, अब इतनी बदल गईं हैं मधु सप्रे

Sara Ali Khan ने जताई डेट करने की तमन्ना, Vijay Deverakonda ने दिया जवाब, बोले- I Love...

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement