Monday, May 06, 2024
Advertisement

'गंगूबाई काठियावाड़ी' में आलिया की परफॉर्मेंस का कायल हुआ ये ब्रिटिश फिल्ममेकर, फिल्म को बताया ऑस्कर के लायक

Gangubai Kathiawadi: आलिया भट्ट की अदाकारी की तारीफ हमारे देश में ही नहीं बल्कि अब दुनिया भर में हो रही है। दरअसल ब्रिटिश फिल्म इंस्टीट्यूट के रॉबिन बेकर ने आलिया की परफॉर्मेंस को ऑस्कर के लायक बताया है।

Written By : IANS Edited By : Ritu Tripathi Published on: January 04, 2023 15:34 IST
Gangubai Kathiawadi- India TV Hindi
Image Source : TWITTER Gangubai Kathiawadi

नई दिल्ली: बॉलीवुड एक्ट्रेस आलिया भट्ट अपनी हर फिल्म से यह साबित करती हैं कि वह एक दमदार कलाकार हैं। उनकी अदाकारी के कायल लोगों में सिर्फ भारतीय ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया के फिल्म लवर्स शामिल हैं। अब इस लिस्ट में एक बड़ा नाम जुड़ चुका है। ब्रिटिश फिल्म इंस्टीट्यूट के रॉबिन बेकर ने आलिया भट्ट की जमकर तारीफ की है। उन्होंने आलिया की फिल्म 'गंगूबाई काठियावाड़ी' में उनकी परफॉर्मेंस को ऑस्कर के लायक बता दिया है। 

ऑस्कर में होना चाहिए नॉमिनेट 

रॉबिन कहा है कि बॉलीवुड अभिनेत्री को 'गंगूबाई काठियावाड़ी' में उनके अभिनय के लिए ब्रिटिश एकेडमी फिल्म अवार्डस और ऑस्कर में नामांकित किया जाना चाहिए। आलिया ने सभी सराहनाओं के लिए रॉबिन बेकर को धन्यवाद दिया है। इंस्टाग्राम पर रॉबिन ने लिखा, "अगर मैं 'बाफ्टा या अकादमी' का सदस्य होता (मैं नहीं हूं), तो इस साल मैं आलिया भट्ट को गंगूबाई काठियावाड़ी (संजय लीला भंसाली, भारत, 2022) में उनके प्रदर्शन के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री के रूप में वोट देता। वह एक वेश्या से यौनकर्मियों के अधिकारों के लिए प्रचारक बनीं। इसमें उनका प्र्दशन काफी बेहतर दिखा और कैसे उन्होंने खुद को इस किरदार के लिए विकास किया।"

फिल्म को बताया रोलरकोस्टर 

बीएफआई के हेड क्यूरेटर ने कहा, "फिल्म बड़ी, तेजतर्रार, भावुक और बेहद आनंददायक है, लेकिन अलिया भट्ट मजेदार हैं। फिल्म के क्लासिक हिंदी सिनेमा के संदर्भों का अतिरिक्त आनंद है - गंगूबाई के देव आनंद के प्यार से लेकर सिनेमा के ²श्यों तक। 50 और 60 के दशक से लेकर बॉम्बे के रेड लाइट डिस्ट्रिक्ट के आसपास की सड़कों पर ढेर सारे फिल्मी पोस्टर आए।"

Ghum Hai Kisikey Pyaar Meiin: विराट को फिर सहारा देगी सई, पत्रलेखा की गोद उजड़ने से टूटेगा परिवार का दिल!

उन्होंने आगे कहा, "यदि आपने इसे नहीं देखा है (विशेष रूप से बाफ्टा और अकादमी पुरस्कार-मतदान करने वाले मित्र), तो कृपया नेटफ्लिक्स पर जल्दी जाएं।" आलिया ने सफेद दिल वाले इमोजी के साथ रॉबिन के पोस्ट को फिर से शेयर किया। संजय लीला भंसाली द्वारा निर्देशित 'गंगूबाई काठियावाड़ी', 25 फरवरी, 2022 को भारत में रिलीज हुई थी।

कियारा-सिद्धार्थ की शादी में शामिल होंगे ये कलाकार! प्री-वेडिंग की ऐसी है तैयारी

TRP LIST: 'अनुपमा' को पछाड़कर इस शो ने मारी बाजी, अपने पसंदीदा सीरियल का जानिए क्या है हाल?

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement