Friday, March 29, 2024
Advertisement

'बॉर्डर' में सुनील शेट्टी ने निभाया था जिस जांबाज का किरदार, नहीं रहे भारत-पाक युद्ध के हीरो भैरों सिंह राठौड़

साल 1971 की लड़ाई के जांबाज सिपाही भैरों सिंह राठौड़ को सीने में दर्द के चलते जोधपुर एम्स में भर्ती कराया गया था। सिपाही भैरों ने भारत-पाकिस्तान के युद्ध में हिस्सा लिए था। कुछ दिन पहले ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भैरों सिंह राठौड़ को फोन कर हेल्थ अपडेट लिया था।

Himanshi Tiwari Written By: Himanshi Tiwari @Himanshi200124
Updated on: December 19, 2022 18:21 IST
भैरों सिंह राठौड़ 'बॉर्डर' में सुनील शेट्टी ने रोल किया था- India TV Hindi
Image Source : BHAIRO SINGH RATHORE भैरों सिंह राठौड़

भारत-पाकिस्तान युद्ध के हीरो रहे भैरों सिंह राठौड़ का जोधपुर में निधन हो गया है। भैरों सिंह 1987 में  BSF से रिटायर्ड हुए थे और सीने में दर्द और बुखार के चलते जोधपुर एम्स में भर्ती कराया गया था। सिपाही भैरों ने 1971 युद्ध के वेटरन हैं जो उस दौरान लोंगेवाला पर तैनात थे और असाधारण पराक्रम दिखाया था। भैरो सिंह को सेना मेडल से सम्मानित किया गया था। बीएसएफ ने भैरों के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए कहा, "बीएसएफ उनकी, साहस और कर्तव्य के प्रति समर्पण को सलाम करता है। प्रहरी परिवार इस कठिन समय में उनके परिवार के साथ खड़ा है।"

आपको बता दें, राजस्थान की लोंगेवाला चौकी पर उनके द्वारा प्रदर्शित किए गए पराक्रम को फिल्म 'बॉर्डर' में दिखाया गया था। फिल्म 'बॉर्डर' में भैरों सिंह राठौड़ का किरदार सुनील शेट्टी ने निभाई है, फिल्म Border 1997 में रिलीज हुई थी। फिल्म का सुपर हिट गाना 'घर कब आओगे' आज भी लोगों की आंखें नम कर देता है। 'घर कब आओगे' के गायक सोनू निगम और रूप कुमार राठोड़ हैं। सुनील शेट्टी ने भी उनके निधन पर शोक व्यक्त करते हुए कहा, "रेस्ट इन पावर नाइक भैरों सिंह जी। परिवार के प्रति हार्दिक संवेदनाएं।"

सिपाही राठौड़ के बेटे सवाई सिंह ने पीटीआई को बताया था कि उनके पिता को युद्ध की 51वीं वर्षगांठ से दो दिन पहले 14 दिसंबर को अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) जोधपुर में भर्ती कराया गया, जब उनका स्वास्थ्य बिगड़ गया और उनके शरीर के अंग पैरालिसिस से प्रभावित हुए। सिंह परिवार जोधपुर से करीब 120 किलोमीटर दूर सोलंकियातला गांव में रहता है।

ये भी पढ़ें-

2023 में इन बॉलीवुड फिल्मों का रहेगा बेसब्री से इंतजार, यहां देखिए टॉप 5 फिल्मों की लिस्ट

'कुत्ते' के नए पोस्टर में ज्यादा खूंखार दिखे एक्टर, असली कुत्तों ने भी दिए पोज

जान्हवी कपूर ने वरुण धवन की तस्वीर पर दिया ऐसा कैप्शन, पढ़ते ही हो जाएंगे लोटपोट

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement