Saturday, April 27, 2024
Advertisement

असल मुद्दों पर बनी है शॉर्ट फिल्म 'बिस्कुट', विदेशों में धूम मचाने के बाद यूट्यूब पर रिलीज

Biscut Short Film: 'बिस्कुट' फिल्म इटली, अमेरिका, चिले, इंग्लैंड, और कनाडा समेत भारत के दर्जनों फिल्म फेस्टिवल्स में दिखाई जा चुकी है। चुनावी खबरों के बीच शार्ट फिल्म 'बिस्कुट' ने एक नई बहस छेड़ने की कोशिश की है।

Ravi Kumar Gupta Written by: Ravi Kumar Gupta @ranveeraravi
Updated on: February 07, 2022 18:56 IST
Biscut New Short Film- India TV Hindi
Image Source : YOUTUBE शॉर्ट फिल्म का पोस्टर

Highlights

  • सेक्रेड गेम्स और मिर्जापुर फेम एक्टर्स हैं इस फिल्म में
  • शॉर्ट फिल्म 'बिस्कुट' ने एक नई बहस छेड़ने की कोशिश की
  • फिल्म की शूटिंग बलरामपुर में की गई थी

Biscut Short Film: देश के पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। इसको लेकर राजनीतिक दल कई तरह के लुभावने वादे करते दिख रहे हैं तो वहीं, जात-पात और धर्म पर बातें छिड़ गई हैं। ऐसे में शॉर्ट फिल्म 'बिस्कुट' आई है जो असल मुद्दों को लेकर बनी है। विदेशों में आयोजित कई फिल्म फेस्टिवल में इसकी स्क्रीनिंग की गई जिसे काफी पसंद किया जा रहा है।

चुनावी खबरों के बीच शार्ट फिल्म 'बिस्कुट' ने एक नई बहस छेड़ने की कोशिश की है। क्योंकि इस फिल्म का नायक 'भूरा' एक पिछड़े वर्ग से है और सामान्य से 'बिस्कुट' के माध्यम से अपने सवर्ण मालिक और नेता से बदला लेने की रहस्मय लेकिन बहुत रोमांचकारी रणनीति बनाता है। फिल्म की कहानी कठोर लेकिन प्रेरणाप्रद है।

नेटफ्लिक्स की सिरीज़ सेक्रेड गेम्स से चर्चा में आये चितरंजन त्रिपाठी ने गांव के दबंग सरपंच 'नवरतन सिंह 'की भूमिका निभाई है। फिल्म का नायक दलित 'भूरा' की भूमिका अमरजीत सिंह ने निभाई है जो वेबसीरीज़ मिर्ज़ापुर और पाताल लोक के कारण चर्चा में आए थे।

यह फिल्म बताती है कि कितने रहस्यमयी तरीकों से अपना लोकतंत्र चलता है और कैसे आम आदमी का वोट ही बदले और बदलाव का सबसे ताकतवर हथियार बन सकता है। शॉर्ट फिल्म को गोरिल्ला शॉर्ट्स के यूट्यूब चैनल पर रिलीज किया गया है।

कंगना रनौत रिएलिटी शो 'लॉक अप' के लिए हैं रेडी, अपने कई राज का करने वाली हैं खुलासा

निर्देशन के साथ-साथ 'बिस्कुट' फिल्म का स्क्रीनप्ले अमेरिका में रहने वाले अमिष श्रीवास्तव ने लिखी है। अमिष ने मशहूर अमेरिकी यूनिवर्सिटी यूसीएलए एक्सटेंशन से स्क्रीनप्ले की पढाई की है और न्यूयॉर्क में फिल्म डायरेक्शन सीखा। निर्माता संदीप शांत डेट्रॉइट की टीएसएस फिल्म्स के सीईओ हैं और उत्तर प्रदेश के बलरामपुर में ही पले  बढे।

फिल्म की शूटिंग बलरामपुर में की गई। शूटिंग सात दिनों में खत्म हुई थी। इस गांव के दर्जनों ग्रामीणों ने भी फिल्म में महत्त्वपूर्ण भूमिका निभाई। इन सब गाँववालों का होना फिल्म में रियलिटी की फील कराता है।

VIDEO: उत्तराखंड की वादियों में खोए अक्षय कुमार, लिखा- 'कोई भी ना तुम सा मिला...'

'बिस्कुट' फिल्म इटली, अमेरिका, चिले, इंग्लैंड, और कनाडा समेत भारत के दर्जनों फिल्म फेस्टिवल्स में दिखाई जा चुकी है और बेस्ट निर्देशन, एक्टर, संगीत, समेत बेस्ट सामाजिक फिल्म और बेस्ट ऑडियंस पुरस्कार भी हासिल कर चुकी है।

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement