Sunday, February 25, 2024
Advertisement

नहीं रहे बॉलीवुड एक्टर जूनियर महमूद, 67 साल की उम्र में ली आखिरी सांस

बॉलीवुड के जाने-माने एक्टर जूनियर महमूद जिंदगी से जंग हार गए हैं और उनका निधन हो गया है। 67 साल की उम्र में जूनियर महमूद ने दुनिया को अलविदा कह दिया। एक्टर के निधन से पूरे इंडस्ट्री में शोक की लहर है।

Reported By : Rajesh Kumar Written By : Sarika Swaroop Updated on: December 08, 2023 9:54 IST
Junior Mehmood- India TV Hindi
Image Source : DESIGN कैंसर से जंग लड़ रहे जूनियर महमूद का निधन

सुबह-सुबह बाॅलीवुड से एक बेहद ही दुखद खबर सामने आई है। खबर है कि बॉलीवुड के दिग्गज एक्टर जूनियर महमूद का निधन हो गया है। जूनियर महमूद स्टेज 4 लिवर और फेफड़ों के कैंसर से पीड़ित थे, और उनकी हालत काफी गंभीर थी। ऐसे में अब एक्टर जिंदगी से जंग हार गए हैं और उन्होंने 67 साल की उम्र में दुनिया को अलविदा कह दिया। रिपोर्ट्स की मानें तो एक्टर ने बीती गुरुवार की रात आखिरी सांस ली। उनके निधन की जानकारी उनके करीबी दोस्त ने दी। 

यहां देखे वीडियो

कुछ दिन पहले ही जितेंद्र ने की थी मुलाकात

बता दें कि कुछ समय पहले ही जूनियर महमूद की बिगड़ी सेहत की खबर सामने आई थी। इसके बाद से ही फैंस उनकी सलामती के लिए दुआएं मांग रहे थे। जूनियर महमूद को स्टेज 4 कैंसर था और डॉक्टर्स ने भी कह दिया था कि वे 40 दिन से ज्यादा नहीं जी पाएंगे। वहीं बीते दिन जितेंद्र और जॉनी लीवर साथ में एक्टर से मिलने भी पहुंचे थे, जिसकी कुछ तस्वीरें सोशल मीडिया पर सामने आई थी। ऐसे में जूनियर महमूद के यूं अचानक दुनिया से चले जाने से पूरी फिल्म इंडस्ट्री सदमे में है।

इन फिल्मों में जूनियर महमूद ने किया काम

बता दें कि जूनियर महमूद अपने ज़माने के मशहूर अभिनेता थे, जिन्हें किंग ऑफ़ कॉमेडी का ख़िताब मिला था। वो अपने समय के एक लोकप्रिय बाल कलाकार थे, जिन्होंने 7 अलग-अलग भाषाओं की 265 फिल्मों में काम किया है और अपने अनोखे अंदाज से लोगों के बीच एक अलग पहचान बनाई। ये एक ऐसे चाइल्ड एक्टर रहे जिन्हें 60 के दशक में सबसे मैच्योर डायलॉग्स मिले। जूनियर मेहमूद की मुख्य फिल्मे हैं, 'नौनिहाल', 'वासना', 'सुहागरात', 'संघर्ष', 'परिवार', 'फरिस्ता', 'ब्रम्हचारी', 'घर घर की कहानी', 'हांथी मेरे साथी', 'मुकद्दर का सिकंदर', इसके अलावा उन्होनें अन्य कई बेहतरीन फिल्मे की और टीवी सीरियल में भी काम किया जैसे की 'प्यार का दर्द है मीठा मीठा प्यारा प्यारा' जो की 2012 में स्टार प्लस पर दिखाया गया। दूसरा सीरियल 'एक रिश्ता साझेदारी' का जो की 2016 में सोनी सेट पर दिखाया गया। तीसरा सीरियल 'तेनाली रामा' जिसमें उन्होंने मुल्ला नसीरुद्दीन का किरदार निभाया था। वहीं 1972 में जूनियर मेहमूद को बी नागिरेड्डी के घर घर की कहानी फिल्म के लिए राष्ट्रीय पुरस्कार के लिए नामांकित किया गया था । जूनियर मेहमूद को टीवी शो मुल्ला नसीरुद्दीन के रूप में मिस्टर एंड मिस एंड फेस ऑफ इंडिया (2015) के लिए प्रतिष्ठित फेस राष्ट्रीय गौरव अवार्ड द्वारा सम्मानित किया गया था। 

ये भी पढ़ें: 

6 साल पुरानी लड़ाई भूल साथ में पार्टी करते दिखे सुनील ग्रोवर-कपिल शर्मा, फोटो हुई वायरल

Bigg Boss 17 में टास्क के दौरान विक्की ने अनुराग को दिया धोखा! ईशा-अभिषेक की लड़ाई ने मचाई तबाही

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement