Monday, May 13, 2024
Advertisement

शाहरुख खान रचेंगे इतिहास, 'जवान' होगी ये खास मुकाम हासिल करने वाली देश की पहली फिल्म

बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान की 'जवान' बॉक्स ऑफिस पर धमाका करने के लिए तैयार है। 7 स‍ितंबर को एटली के डायरेक्‍शन में बनी यह फिल्‍म रिलीज हो रही है। इसी बीच शाहरुख खान की फिल्म 'जवान' ने रिलीज से पहले ही इतिहास रच दिया है, जिसे आज से पहले किसी भी भारतीय फिल्म ने नहीं किया है।

Sarika Swaroop Written By: Sarika Swaroop
Updated on: August 26, 2023 7:33 IST
Shahrukh Khan Jawan- India TV Hindi
Image Source : DESIGN दुनिया के सबसे बड़े सिनेमा स्क्रीन पर रिलीज होगी जवान

'पठान' की जबरदस्त सफलता के बाद शाहरुख खान 'जवान' लेकर आ रहे हैं। 7 स‍ितंबर को एटली के डायरेक्‍शन में बनी यह फिल्‍म रिलीज हो रही है। यानी अब महज 13 दिन ही बचे हैं। ऐसे में जैसे - जैसे फिल्म की रिलीज डेट पास आ रही है फैंस की एक्साइटमेंंट बढ़ती ही जा रही है। इसी बीच हम 'जवान' से रिलेटेड एक ऐसी खबर लाए है, जिसे सुनकर शाहरुख के फैंस की एक्साइटमेंट और भी ज्यादा बढ़ने वाली है। 

जर्मनी में होगी शाहरुख खान की फिल्म 'जवान' की स्क्रीनिंग 

दरअसल , शाहरुख खान की फिल्म 'जवान' वो कमाल करने जा रही है जो आज से पहले किसी भी भारतीय फिल्म ने नहीं किया है। वो ये है कि किंग खान की फिल्म 'जवान' दुनिया के सबसे बड़े सिनेमा स्क्रीन पर रिलीज की जाएगी। जी हां, जर्मनी के लियोनबर्ग में स्थित एक विशाल स्थायी आईमैक्स स्क्रीन पर 'जवान'  की स्क्रीनिंग की जाएगी। ये स्क्रीन 125 फीट चौड़ी और 72 फीट लंबी है, जिसे ट्रम्पलास्ट  के नाम से जाना जाता है। ऐसे में 'जवान' इस स्क्रीन पर प्रदर्शित होने वाली पहली भारतीय फिल्म बन जाएगी। 

खास है सिनेमाहाॅल

यह स्थायी सिनेमा स्क्रीन छह दिसंबर, 2022 को स्थापित की गई थी और इसने सबसे बड़ी IMAX स्क्रीन के पिछले रिकॉर्ड तोड़ दिए। ट्रैम्पलास्ट का निर्माण 2020 में शुरू हुआ था और दिसंबर 2022 में पूरा हुआ। गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स ने स्क्रीन को प्रमाणित किया और 814.8 वर्ग मीटर के क्षेत्रफल के साथ सिनेमा हॉल को सबसे बड़े स्थायी सिनेमा हॉल का खिताब दिया।

'जवान' में होगा शाहरुख खान का डबल रोल 

बता दें कि 'जवान' में शाहरुख खान डबल रोल में नजर आएंगे। वह बाप और बेटे की भूमिका में हैं। इनमें से पिता कैप्‍टन है, जबकि बेट पुलिसवाला। शाहरुख खान के अलावा फ‍िल्‍म में नयनतारा और विजय सेतुपति भी प्रमुख किरदार में हैं। इनके अलावा सान्या मल्होत्रा, प्रियामणि, सुनील ग्रोवर भी इस फिल्म में नजर आएंगे। 'जवान' में दीपिका पादुकोण, थलपति व‍िजय और संजय दत्त का कैमियो रोल है। बताया जाता है कि 28 अगस्‍त को 'जवान' का ट्रेलर भी रिलीज क‍िया जाएगा।

 

Aakhri Sach में IPS ऑफिसर बनकर छा गईं तमन्ना भाटिया, सोशल मीडिया पर हो रही वेब सीरीज की जमकर तारीफ

जान्हवी कपूर ने डेटिंग को लेकर दिए खास टिप्स, जानकर आपकी भी संवर जाएगी लव लाइफ

 

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement