Friday, May 03, 2024
Advertisement

वायरल क्रिसमस वीडियो में रणबीर कपूर का मजाकिया अंदाज पड़ा भारी, हिंदू भावनाएं आहत करने का लगा आरोप

बॉलिवुड एक्टर रणबीर कपूर पर उनका मजाकिया अंदाज काफी भारी पड़ गया है। उनके साथ ही उनके परिवार के ऊपर हिंदू भावनाओं को आहत करने का आरोप लगाया गया है। ये सारा मामला एक क्रिसमस वायरल वीडियो को लेकर उठा है।

Reported By : Suraj Ojha Written By : Jaya Dwivedie Published on: December 28, 2023 8:24 IST
Ranbir Kapoor, Ranbir Kapoor Christmas celebration- India TV Hindi
Image Source : X परिवार के साथ क्रिसमस केक काटते रणबीर कपूर।

बॉलिवुड अभिनेता रणबीर कपूर और उनके परिवार के खिलाफ सनातन धर्म की धार्मिक भावनाओं को आहत करने का आरोप लगाते हुए एक वकील ने मुंबई के घाटकोपर पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज की है। इस शिकायत में कपूर परिवार ने जो कथित तौर पर  अपमान किया है उसके लिए उनके खिलाफ आपीसी की धारा 295, 509, और 34 के तहत एफआईआर दर्ज करने की मांग की गई है। यह शिकायत संजय दीनानाथ तिवारी ने बॉम्बे हाई कोर्ट के वकील आशीष राय और पंकज मिश्रा के जरिये दर्ज कराई है। 

जानबूझकर हिंदू देवी देवताओं का नाम लेने का लगा आरोप

शिकायत में बताया गया है कि सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल है जिसमें दिखाई दे रहा है की केक पर मादक पदार्थ का छिड़काव कर अग्नि की आहुति देकर हिंदू देवी देवताओं का नाम जानबूझकर लिया गया है। शिकायत में बताया गया है कि रणबीर कपूर ने अपने पूरे परिवार के साथ क्रिसमस सेलिब्रेट किया। इस दौरान उनके परिवार के सभी बड़ों के साथ ही बच्चे भी मौजूद थे। यह वीडियो तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

ऐसा था वायरल वीडियो

इस वीडियो में एक केक के ऊपर वाइन मादक पदार्थ डाली जाती है और फिर 'जय माता दी' बोलकर रणबीर कपूर उसमें आग लगाते हैं। रणबीर कपूर के 'जय माता दी' बोलते ही परिवार के बाकी सदस्य भी जय माता दी बोलते हैं। शिकायत में बताया गया है कि इन सभी ने जानबूझकर हिंदू धर्म में वर्जित मादक पदार्थ का उपयोग करने के बाद हिंदू देवी-देवताओं का नाम अग्नि प्रज्वलित करने के साथ लिया। 

रणबीर के परिवार पर भी लगा आरोप

शिकायत में आगे कहा गया कि हिंदू धर्म में किसी भी देवी-देवताओं के आह्वान के पूर्व अग्नि देवता का आह्वान निश्चित तौर पर किया जाता है। इस बात की जानकारी रणबीर कपूर और उनके अन्य परिवार के सदस्य के पास जाहिर तौर पर थी। इसके बावजूद भी जानबूझकर किसी अन्य विशिष्ट धर्म के त्यौहार के दौरान मादक पदार्थों का उपयोग कर रणबीर कपूर के द्वारा अग्नि प्रज्वलित करने और देवी देवताओं का आह्वान कर 'जय माता दी' के नारे लगाए गए हैं।

यहां देखें शिकायतकर्ता के वकील का बयान

धार्मिक भावनाओं को पहुंचाई गई ठेस

शिकायत में ये भी दावा किया गया कि इस प्रकार के आह्वान से शिकायतकर्ता और सनातन धर्मियों की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाई गई है। शिकायतकर्ता की धार्मिक भावनाओं को मजाक उड़ाने के उद्देश्य से यह वीडियो बनाया गया है और उसे प्रसारित किया गया है।

वायरल हुआ था रणबीर का मजाकिया अंदाज 

बता दें, सामने आया वीडियो रणबीर कपूर के परिवार के कई सदस्यों ने अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर साझा किया था, जिसे बाद में कई पैपराजी पेज ने भी साझा किया। इस वीडियो में रणबीर सेलिब्रेशन के दौरान केक काटते हुए 'जय माता दी' बोलते नजर आए। वहीं केक पर वाइन डालकर उसमें आग लगाने की प्रक्रिया विदेश में नई नहीं है। ऐसा कई सेलिब्रेशन के दौरान किया जाता है।

ये भी पढ़ें: 'मदर इंडिया' फेम एक्टर का निधन, सामने आई मौत की गंभीर वजह

साल 2023 रहा इन OTT सितारों के नाम, कमाल की एक्टिंग से लूटी लाइमलाइट

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement