Sunday, April 21, 2024
Advertisement

'मदर इंडिया' फेम एक्टर का निधन, सामने आई मौत की गंभीर वजह

बॉलीवुड फिल्म 'मदर इंडिया' फेम एक्टर साजिद खान का निधन हो गया। एक्टर की मौत 22 दिसंबर को ही हो गई थी, लेकिन ये मामला 27 दिसंबर को सामने आया है। एक्टर की मौत का कारण भी साफ हो गया है।

Reported By : Namrata Dubey Written By : Jaya Dwivedie Updated on: December 28, 2023 10:44 IST
Sajid khan- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO साजिद खान।

साल 2023 में कई बॉलीवुड अभिनेताओं ने दुनिया को अलविदा कह दिया। ये साल जाते-जाते एक और गमी की खबर दे गया है। बॉलीवुड में इस साल एक और मौत हो गई है। अनुभवी अभिनेता साजिद खान का निधन हो गया है। एक्टर ने 'मदर इंडिया' में युवा सुनील दत्त यानी उनके बचपन के किरदार की भूमिका निभाई थी और वो इस किरदार के लिए काफी लोकप्रिय हो गए थे। बताया जा रहा है कि एक्टर की मौत एक हफ्ते पहले ही 22 दिसंबर को गई। 70 वर्ष की उम्र में साजिद खान ने दुनिया को अलविदा कह दिया। एक्टर की मौत की वजह भी सामने आ गई है। 

गंभीर बीमारी से जूझ रहे थे एक्टर

अभिनेता साजिद खान काफी दिनों से कैंसर जैसी गंभीर बीमारी से जूझ रहे थे। उन्होंने इस बीमारी के खिलाफ एक लंबी जंग लड़ी, लेकिन वो ये लड़ाई हार गए और 70 साल की उम्र में उनकी मौत हो गई। फिल्म 'मदर इंडिया' फेम एक्टर साजिद खान मेहबूब खान के गोद लिए बेटे थे। बताया जा रहा है कि एक्टर लंबे वक्त से फिल्मों से दूर थे। वो काफी सालों पहले ही अपने पिता के साथ केरल शिफ्ट हो गए थे। ऐसे में उनका अंतिम संस्कार केरल में ही हुआ और उन्हें मुस्लिम रीति-रिवाजों के अनुसार दफनाया गया। 

इस फिल्मों में काम के लिए मिली सराहना

पीटीआई से बातचीत करते हुए उनके बेटे समीर ने उनकी मौत की जानकारी साझा की। उन्होंने बताया कि फिल्मी दुनिया छोड़ने के बाद वो सोशल वर्क के काम लगे हुए थे। उन्होंने केरल शिफ्ट होने के बाद ही शादी की और वहीं के हो गए। साजिद खान के सिनेमाई काम की बात करें तो साजिल खान ने अपने पिता मेहबूब खान की 'सन ऑफ इंडिया' में भी काम किया। इसके बाद 'मदर इंडिया' में उनके काम को सराहा गया। ये फिल्म ऑस्कर के लिए भी नॉमिनेट हुई थी। इसके बाद एक्टर ने अमेरिकी टीवी शो 'द बिग वैली' में भी काम किया। वहीं म्यूजिकल शो 'इट्स हैपनिंग' में भी बतौर गेस्ट नजर आए थे। 

इन फिल्मों ने विदेश में किया पॉपुलर

इसके अलावा 'द सिंगिंग फिलीपीना', 'द प्रिंस', 'माई फनी गर्ल' और 'आई' जैसी फिल्मों में काम करने की वजह से वो फिलीपींस में काफी पॉपुलर हो गए थे। उन्होंने मर्चेंट-आइवरी प्रोडक्शन की 'हीट एंड डस्ट' में एक डकैत की प्रमुख की भूमिका भी निभाई।

ये भी पढ़ें: एक्ट्रेस ने परिवार के साथ मनाया क्रिसमस, फिर अजीब तरीके से की आत्महत्या

ऑस्कर जीतने वाली फिल्म के एक्टर की मौत, खड़ी कार में मिली लाश  

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement