Friday, May 03, 2024
Advertisement

धर्मेंद्र के हैं 4 दामाद, जानिए वे करते क्या हैं? 13 नाती पोतों से भरा है परिवार

बॉलीवुड में हीमैन कहे जानेवाले धर्मेन्द्र आज अपना 88वां बर्थडे मना रहे हैं। वैसे तो धर्मेन्द्र के बारे में आप लोग सब कुछ जानते ही है, लेकिन क्या आप उनके दामाद के बारे में जानते हैं? नहीं तो आइए आज हम आपको धर्मेन्द्र के चारों दामादों के बारे में बताते हैं, जिनके बारे में आप सब नहीं जानते होगें।

Sarika Swaroop Written By: Sarika Swaroop @sarikaswaroop8
Published on: December 08, 2023 11:09 IST
धर्मेंद्र अपने परिवार...- India TV Hindi
Image Source : DESIGN धर्मेंद्र अपने परिवार के साथ

हिंदी फिल्म इंडस्ट्री के ही-मैन धर्मेंद्र आज अपना 88वां बर्थडे मना रहे हैं। धर्मेंद्र ने बॉलीवुड में एक लंबा और सक्सेसफुल करियर देखा। इस उम्र में भी एक्टर अपनी एक्टिंग से लोगों को चौंकाते हुए नजर आते हैं। वहीं अपने एक्टिंग के अलावा धर्मेंद्र अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर भी चर्चा में बने रहते हैं। आए दिन उनकी फैमिली भी चर्चा में छाई रहती है। कुछ समय पहले उनके बड़े बेटे सनी देओल 'गदर 2' को लेकर चर्चा में बने हुए थे तो वहीं इन दिनों उनके छोटे बेटे बाॅबी देओल 'एनिमल' में अपने किरदार को लेकर छाए हुए हैं। वैसे तो आप सब धर्मेंद्र के पूरे परिवीर को जानते हैं। एक्टर की 2 पत्नी , 4 बेटियां,  2 बेटे और 2 बहूओं को बारे में तो आपने अकसर पढ़ा होगा, लेकिन आज हम आपको उनके 4 दामादों के बारे में बताने वाले हैं जिनके बारे में आप सब नहीं जानते होगें क्योंकि ये सब फल्मी दुनिया और लाइमलाइट से दूर रहते हैं। 

जानिए धर्मेंद्र के चारों दामाद के बारे में 

बता दे कि धर्मेंद्र की कुल चार बेटियां हैं। पहली पत्नी प्रकाश कौर से उन्हें चार बच्चे जिसमें दो बेटे सनी और बॅाबी देओल तो 2 बेटियां अजेते और विजेता देओल हैं। तो वहीं दूसरी पत्नी हेमा मालिनी से उनकी सिर्फ दो बेटियां ईशा और आहना देओल हैं। एक्टर की चारों बेटियां शादीशुदा हैं और वह अपनी अपनी लाइफ में सेटल हैं। जिनमें से ईशा और आहना तो एक्ट्रेस रह चुकी हैं। हां, वो बात अलग है कि इनका फिल्मी करियर पिता धर्मेन्द्र की तरह सफल नहीं हुआ। तो वहीं अजिता मनोविज्ञान की शिक्षिका हैं तो विजेता एक बिजनेस बुमैन हैं। ये तो बात हो गई धर्मेंद्र की चारों बेटियों की। अब हम आपको उनके चारों दामाद के बारे में बताने जा रहे हैं। 

Sunny Deol, Bobby Deol

Image Source : DESIGN
बहनों के साथ सनी और बॅाबी

विजेता देओल- विवेक गिल

विजेता देओल- विवेक गिल

Image Source : DESIGN
Vijayta Deol, Vivek Gill

सबसे पहले जानते हैं धर्मेंद्र की सबसे बड़े दामाद यानि कि बेटी  विजेता देओल के पति के बारे में।धर्मेंद्र की बड़ी बेटी विजेता ने बिजनेसमैन विवेक गिल से 17 दिसंबर 1988 में शादी की। धर्मेंद्र के बड़े दामाद राजकमल होल्डिंग्स एंड ट्रेडिंग प्राइवेट लिमिडेट के डायरेक्टर हैं। कपल के एक बेटी प्रेरणा गिल और बेटा साहिल गिल हैं। विजेता की बेटी प्रेरणा एक ऑर्थर हैं जिन्होंने 2017 में फेमस एडवोकेट पुलकित देवड़ा संग शादी रचाई थी। विजेता अपनी फैमिली के साथ दिल्ली में ही रहती हैं। उनके पिता धर्मेन्द्र ने विजेता फिल्म प्रोडक्शन कंपनी अपनी बड़ी बेटी के नाम पर ही रखा है। 

अजीता देओल- किरण चौधरी

Ajeeta and her husband Kiran Chaudhry

Image Source : DESIGN
अजीता देओल- किरण चौधरी

अब आते हैं सनी देओल और बॉबी देओल की सगी छोटी बहन अजीता पर। धर्मेंद्र की छोटी बेटी अजीता देओल ने यूएस बेस्ड डेंटिस्ट डॉक्टर किरण चौधरी संग शादी की और वो पति के साथ अमेरिका के कैलिफोर्निया में रहती हैं। दोनों के दो बेटियां प्रियंका और निकिता हैं। बताया जाता है कि वह दोनों भी अपने पिता की ही तरह डॉक्टर हैं। 

वहीं अब बात करते हैं धर्मेंद्र की दूसरी पत्नी हेमा मालिनी से हुई उनकी दोनों बेटियों ईशा और आहना के पति के बारे में। 

Dharmendra With Daught Isha-Ahana Deol

Image Source : DESIGN
धर्मेंद्र की बेटी ईशा-अहाना

ईशा देओल- भरत तख्तानी

Isha Deol, Bharat Takhtani

Image Source : DESIGN
ईशा देओल- भरत तख्तानी

सबसे पहले जानते है ईशा देओल के पति के बारे में। ईशा देओल ने साल 2012 में भरत तख्तानी के साथ शादी की थी। भरत तख्तानी सिंधी परिवार से ताल्लुक रखते हैं और पेशे से बिजनेसमैन हैं और ईशा के बचपन के दोस्त हैं। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, वे आरजी बैंगल्स प्राइवेट लिमिटेड नाम की कंपनी को अपने रिश्तेदारों के साथ मिलकर चलाते हैं। 

अहाना देओल- वैभव वोहरा

Dharmendra, Ahana Deol

Image Source : DESIGN
अहाना देओल- वैभव वोहरा

तो वहीं हेमा की छोटी बेटी आहना ने साल 2014 में वैभव वोहरा से शादी की। जो कि कॉन्टिनेंटल कैरियर्स प्राइवेट लिमिटेड के डायरेक्टर हैं। वैभव वोहरा दिल्ली से ताल्लुक रखते हैं।

ये भी पढ़ें: 

अब घर बैठे ओटीटी प्लेटफॉर्म पर देख सकेंगे सैम बहादुर, जाने कब और कहां विक्की कौशल की फिल्म होगी स्ट्रीम

कान में झुमके, माथे पर बिंदी और मस्टर्ड कलर का सूट पहन, एथनिक लुक में गजब दिखीं सुहाना खान

 

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement