Saturday, April 27, 2024
Advertisement

नहीं रही दिलीप कुमार की बहन सईदा खान, लंबे समय से थीं बीमार

दिलीप कुमार की बहन सईदा का निधन हो गया है। कहा जा रहा है कि सईदा पिछले कुछ समय से बीमार चल रही थी। सईदा मशहूर फिल्म डायरेक्टर महबूब खान के बेटे इकबाल खान की वाइफ थीं। उनके पति इकबाल का निधन साल 2018 में हो गया था।

Sarika Swaroop Written By: Sarika Swaroop @sarikaswaroop8
Updated on: September 26, 2023 11:31 IST
दिलीप कुमार- India TV Hindi
Image Source : DESIGN दिलीप कुमार

बॉलीवुड के ट्रेजिडी किंग दिलीप कुमार ने 2 साल पहले ही दुनिया को अलविदा कह दिया था। वहीं अब उनकी बहन सईदा भी इस दुनिया में नहीं रहीं। उन्होंने बांद्रा में 24 सिंतबर को अंतिम सांस ली। रिपोर्ट्स की मानें तो सईदा काफी समय से एज रिलेटेड इश्यूज से परेशान चल रही थीं। घरवालों ने बताया कि उनकी हालत बीच-बीच में बिगड़ जा रही थी।सईदा के निधन से पूरा परिवार गहरे दुख में डूब गया है। हालांकि दिलीप कुमार की पत्नी सायरा बानो ने अभी तक सईदा के निधन पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है। वहीं बताया जा रहा है कि आज सईदा के लिए महबूब स्टूडियो में शोक सभा रखी जाएगी। 

इकबाल खान की पत्नी थीं सईदा

बता दें कि सईदा दिग्गज फिल्म डायरेक्टर मेहबूब खान के बेटे इकबाल खान की पत्नी थी। इकबाल खान बेहद फेमस फिल्म मेकर मेहबूब खान के बेटे थे, जो मदर इंडिया और अंदाज जैसी फिल्मों के लिए जाने जाते थे। इकबाल खान बांद्रा में महबूब स्टूडियो के ट्रस्टी थे, जिसकी स्थापना उनके पिता ने 1954 में की थी।इकबाल ने 24 सितंबर 2018 में दुनिया को अलविदा कह दिया था। इकबाल के निधन के बाद सईदा की देखभाल उनकी बेटी इल्हाम और बेटे साकिब करते थे।बता दें, सईदा के बेटे साकिब अपने पिता की तरह एक फिल्म मेकर हैं। तो वहीं उनकी बेटी इल्हाम एक राइटर हैं।

सईदा को इस वजह से किया जाएगा याद

बताया जाता है कि सईदा अपने भाई दिलीप कुमार के भी बेहद करीब थीं।वह काफी नरम दिल शख्सियत थीं। वे हमेशा वेलफेयर के काम में बढ़चढ़ कर हिस्सा लेती थी ।रिपोर्ट्स के मुताबिक, उन्हें आखिरी बार उनके बहनोई शौकत खान के साथ महबूब स्टूडियो में देखा गया था। जहां, दोनों फेडरेशन ऑफ वेस्टर्न इंडिया सिने एम्प्लॉइज को 10 लाख रुपये का चेक सौंपते हुए दिखे थे। इस कार्यक्रम में निर्माता-निर्देशक साजिद नाडियाडवाला भी शामिल हुए थे।

 

गन्ने का रस बेचने वाले ने देव आनंद को देखते ही की भविष्यवाणी, कही थी लाख टके की बात

Desi Vibes with Shehnaaz Gill में शिल्पा शेट्टी ने बताई अपनी लाइफ की कई अनसुनी बातें, कहा- ऐसा किरदार कभी नहीं किया...

Mumbai Diaries के दूसरे सीजन का धांसू पोस्टर हुआ रिलीज, इस ओटीटी प्लेटफॉर्म पर करेगी धमाका

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement