Monday, April 22, 2024
Advertisement

'बिग बॉस 16' फेम शिव ठाकरे और अब्दु रोजिक की बढ़ी मुश्किलें, ईडी ने भेजा समन

'बिग बॉस 16' फेम शिव ठाकरे और अब्दु रोजिक को ईडी ने तलब किया है। ईडी के सामने शिव ठाकरे की पेशी भी हो चुकी है। वहीं अब्दु रोजिक को उनके सामने पेश होना है। पूरा मामला जानने के लिए पढ़ें पूरी खबर-

Reported By : Suraj Ojha Written By : Jaya Dwivedie Published on: February 22, 2024 12:48 IST
shiv thakre abdu rozik- India TV Hindi
Image Source : X शिव ठाकरे और अब्दु रोजिक।

'बिग बॉस 16' फेम शिव ठाकरे और अब्दु रोजिक के सामने बड़ी मुश्किल खड़ी हो गई हैं। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने कथित ड्रग माफिया अली असगर शिराजी से जुड़े कथित मनी लॉन्ड्रिंग मामले में हाल ही में अभिनेता और 'बिग बॉस 16' के प्रतियोगी शिव ठाकरे को तलब किया था और उनसे पूछताछ की थी। इस मामले में गवाह के तौर पर शिव का बयान दर्ज किया गया था। ईडी ने उनके 'बिग बॉस 16' के सह-प्रतियोगी अब्दु रोजिक इस मामले में पेश होने के लिए कहा है। 

शिव ठाकरे और अब्दु का कैसे आया नाम

बताया गया कि अली असगर शिराजी ने हसलर्स हॉस्पिटैलिटी प्राइवेट लिमिटेड की स्थापना की थी, जिसने शिव ठाकरे और अब्दु रोजिक सहित कई स्टार्टअप को फंडिंग दी। कंपनी ने स्पष्ट रूप से कई स्टार्टअप परियोजनाओं में नार्को-फंडिंग के माध्यम से पैसा कमाया, जिसमें ठाकरे चाय और स्नैक्स (एक खाद्य ब्रांड और रेस्टोरेंट) शामिल हैं। बता दें, इसके मालिक शिव ठाकरे ही हैं।

बीते साल अब्दू ने की थी 'बुर्गिर' की शुरुआत

अब्दु रोजिक ने हसलर्स हॉस्पिटैलिटी थ्रू हसलर्स के साथ साझेदारी में बर्गर ब्रांड 'बुर्गिर' शुरू किया। कथित तौर पर अली असगर शिराजी ने बुर्गिर में पर्याप्त निवेश किया। सूत्रों के अनुसार अली असगर शिराजी की नार्को व्यवसाय में कथित संलिप्तता के बारे में जानने के बाद शिव और अब्दु दोनों ने अपने संबंध खत्म कर लिए हैं। इससे पहले साल 2023 में अब्दु ने मुंबई में अपना बर्गर रेस्तरां खोला था। इसके उद्घाटन समारोह में सोनू सूद समेत कई सेलेब्स शामिल हुए थे।

ऐसे हुई मुलाकात

सूत्रों के मुताबिक ईडी को दिए अपने बयान में शिव ठाकरे ने खुलासा किया कि साल 2022-23 में किसी के जरिए उनकी मुलाकात हसलर्स हॉस्पिटैलिटी के डायरेक्टर क्रुणाल ओझा से हुई थी। क्रुणाल ने उन्हें ठाकरे चाय और स्नैक्स के लिए पार्टनरशिप डील की पेशकश की। कॉन्ट्रैक्ट के अनुसार हसलर्स हॉस्पिटैलिटी ने ठाकरे चाय एंड स्नैक्स में अच्छी खासी रकम निवेश की।

ये भी पढ़ें:  दिव्या खोसला ने अपने नाम से जैसे ही हटाया कुमार, फैंस पूछने लगे सवाल- आखिर वजह क्या है?

अब कंगना रनौत ने बताया ट्विंकल खन्ना को 'नेपो किड', मर्दों पर की गई टिप्पणी के चलते लगाई क्लास

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement