Monday, April 29, 2024
Advertisement

हत्या के आरोप में जिग्‍ना वोरा ने जेल में बिताए साल, क्या 'बिग बॉस 17' में आकर संवरेगी इनकी लाइफ?

पत्रकार ज्‍योतिर्मय डे की हत्‍या की खबर ने 2011 में पूरे देश को सन्‍न कर दिया था। मामले में पूर्व पत्रकार जिग्‍ना वोरा मुख्‍य आरोपी रही हैं, जो कि अब जल्द ही ‘बिग बॉस 17’ के घर में नजर आने वाली हैं।

Sarika Swaroop Written By: Sarika Swaroop @sarikaswaroop8
Updated on: October 15, 2023 20:10 IST
Jigna Vora- India TV Hindi
Image Source : DESIGN विवादों में घिरी रही है BB की इस कंटेस्टेंट की जिंदगी

टीवी के मोस्ट कंट्रोवर्शियल रियलिटी शो 'बिग बॉस' के 17वें सीजन को शुरू होने में बस चंद घंटे बाकी हैं। शो का आज यानी रविवार रात ग्रैंड प्रीमियर होने वाला है। हर साल की तरह इस बार भी शो को सलमान खान होस्ट करने जा रहे हैं। वहीं शो शुरू होने से पहले इसमें आने वाले कंटेस्टेंट्स के नाम का खुलासा हो चुका है। जिसमें जिग्‍ना वोरा का नाम भी शामिल है। जी हां, वहीं जिग्‍ना वोरा जिनका विवादों से गहरा नाता है। यही नहीं वह 6 साल जेल में भी काट चुकी हैं। तो आइए ‘बिग बॉस 17’ शुरू होने से पहले एक नजर डालते है जिग्‍ना वोरा की जर्नी पर। जिग्‍ना वोरा कौन हैं, वो क्या करती हैं? आपको इन सभी सवालों का जवाब इस पैकेज में पढ़ने को मिल जाएगा। 

जिग्‍ना वोरा पर लगा था पत्रकार के हत्या का आरोप

बता दें कि जिग्‍ना वोरा एक पूर्व पत्रकार हैं, जिन्होंने फ्री प्रेस जर्नल, मिड डे, मुंबई मिरर और एशियन एज के लिए क्राइम रिपोर्टर के रूप में काम किया है। जिग्ना पर पत्रकार जे डे हत्याकांड की साजिश में शामिल होने का आरोप लगा था और मुकदमे के दौरान वे जेल भी गई थीं। दरअसल,11 जून, 2011 को पवई के हीरानंदानी में अज्ञात हमलावरों ने ज्‍योतिर्मय डे की हत्या कर दी थी। हत्यारों की पहचान अंडरवर्ल्ड गैंगस्टर छोटा राजन से जुड़े सात लोगों के एक समूह के रूप में हुई। शुरुआती जांच में मुंबई पुलिस की शक के घेरे में छोटा राजन आया था। इसके बाद साल 2016 में केस सीबीआई को सौंप दिया गया था। जिसके बाद मुंबई पुलिस ने 25 नवंबर, 2011 को जिग्‍ना वोरा को हिरासत में लिया। वह उस समय एशियन एज अखबार के मुंबई ब्यूरो की डिप्टी ब्यूरो चीफ थीं और उनकी उम्र 37 साल थी। जिग्‍ना पर राजन को ज्‍योतिर्मय डे के बारे में महत्वपूर्ण जानकारी देने का आरोप लगाया गया था। बताया गया था कि हमलावरों को जिग्‍ना ने ही योतिर्मय डे के घर और उनकी बाइक का लाइसेंस प्लेट नंबर जैसे कई अहम जानकारी दी थी। 

जिग्‍ना वोरा पर बन चुकी है वेब सिरीज

जिग्‍ना वोरा को बाद में इस मामलें में जमानत दी गई और 27 जुलाई, 2012 को रिहा कर दिया गया। न्‍यूज एजेंसी 'पीटीआई' के मुताबिक, जिग्‍ना को जमानत दी गई, क्‍योंकि वह सिंगल मदर थीं और उन्‍हें अपने छोटे बच्चे की देखभाल करनी थी। वहीं जिग्‍ना वोरा की कहानी पर आधारित एक वेब सीरीज भी बनाई गई है जिसका नाम ‘स्कूप’ है। ये सीरीज नेटफ्लिक्स पर रीलीज हुई है जिसे हंसल मेहता ने निर्मित और निर्देशित किया है।इसमें करिश्मा तन्ना मुख्य भूमिका में नजर आई थीं। यह बिहाइंड द बार्स इन बायकुला: माई डेज़ इन प्रिज़न से प्रेरित है, जो पत्रकार और क्राइम रिपोर्टर जिग्ना वोरा द्वारा लिखी गई जीवनी है, जो एक अन्य रिपोर्टर की हत्या का आरोप लगने के बाद के उनके अनुभवों का वर्णन करती है। अब देखना ये दिलचस्प होगा कि क्या बिग बाॅस के घर में आकर जिग्‍ना वोरा अपनी बिगड़ी छवि को सुधार पाती है या नहीं। 

 

'बिग बॉस 17' का हिस्सा होंगी परिणीति-प्रियंका चोपड़ा की बहन मन्नारा चोपड़ा, कंट्रोवर्सी से है एक्ट्रेस का पुराना नाता

Salman Khan के शो में एंट्री करने वाले हैं ये दमदार सेलेब्स, देखिए 'बिग बॉस 17' के कंफर्म कंटेस्टेंट्स

सामंथा रुथ प्रभु ने मायोसिटिस से नहीं मानीं हार, भयानक दर्द के बावजूद कर रहीं हैवी वर्कआउट

 

 

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement