Thursday, May 09, 2024
Advertisement

'तारे जमीन पर' से लेकर 'पीके' तक, आमिर खान की इन फिल्मों ने दर्शकों को दिया है परफेक्ट क्रिसमस गिफ्ट

क्रिसमस और न्यू ईयर अब बस कुछ दिन ही दूर हैं और ऐसे में हर कोई छुट्टियां मनाने के मूड में है। वहीं कुछ लोग फिल्म देखने के मूड में। तो आइए आज आपको क्रिसमस के मौके पर हम आपको आमिर खान की उन फिल्मों के बारे में बताते हैं, जो इस खास दिन पर रिलीज हुई और सभी फिल्में अभी तक ब्लॉकबस्टर साबित रही हैं।

Sarika Swaroop Written By: Sarika Swaroop @sarikaswaroop8
Published on: December 24, 2023 9:13 IST
Aamir Khan- India TV Hindi
Image Source : DESIGN आमिर की ये फिल्में क्रिसमस पर हुई रिलीज

आमिर खान ने हमेशा दर्शकों को कुछ शानदार फिल्में दी है। सुपरस्टार ने  ऐसी फिल्में बनाई है जो ऑडियंस को इम्प्रेस करती है, और बॉक्स ऑफिस पर भी धमाल मचाती हैं। लेकिन, इसी के साथ उनकी ज्यादातर फिल्में क्रिसमस की छुट्टियों पर एक तोहफे के रूप में सामने आई हैं। एक फुल फैमिली एंटरटेनर फिल्म होने के नाते, क्रिसमस पर आमिर खान की फिल्मों को जनता से जबरदस्त प्यार मिलता भी है। तो आइए एक नजर डालते हैं आमिर खान की टॉप क्रिसमस रिलीज पर।

'तारे जमीन पर'

'तारे जमीन पर' आमिर खान की क्रिसमस के दौरान रिलीज होने वाली पहली फिल्म थीं। इस फिल्म में आमिर खान के साथ सह-कलाकार दर्शील सफारी की एक्टिंग ने फैंस का दिल जीत लिया था। 2007 में रिलीज हुई आमिर खान की यह फिल्म ब्लॉकबस्टर रही थी।

'गजनी'

आमिर खान को फिल्म 'गजनी' ने एक नई पहचान दे दी। साल 2008 में क्रिसमस के मौके पर रिलीज हुई इस फिल्म ने भारतीय बॉक्स के लिए एक नया आयाम स्थापित किया था। ये पहली हिन्दी फिल्म थी जिसने 100 करोड़ रुपए की कमाई की थी। फिल्म का लाइफटाइम कलेक्शन 114 करोड़ रुपए था।

'3 इडियट्स'

25 दिसंबर को रिलीज हुई आमिर खान की फिल्म 'थ्री इडियट्स' हिंदी की पहली ऐसी फिल्म थी जिसने 200 करोड़ की कमाई की थी। आमिर के अलावा इस फिल्म में आर माधवन और शरमन जोशी भी लीड रोल में थे। 'थ्री इडियट्स' की गिनती हिंदी सिनेमा की बेस्ट फिल्मों में की जाती है।

'धूम 3'

2013 में आई धूम फ्रेंचाइजी की तीसरी फिल्म 'धूम 3' भी क्रिसमस पर रिलीज हुई थी। यशराज के बैनर तली इस फिल्म में भी आमिर खान लीड रोल में थे। एक्टर की इस एक्शन थ्रिलर फिल्म ने 280 करोड़ से ज्यादा का कलेक्शन कर भारतीय सिनेमा की सबसे बड़ी ब्लॉकबस्टर देकर धूम फ्रेंचाइजी को आगे बढ़ाया।

'पीके'

आमिर खान और राजकुमार हिरानी साल 2014 में सोशल कॉमेडी-ड्रामा 'पीके' के साथ अपने दूसरे सहयोग के साथ लौटे। यह फिल्म भी क्रिसमस पर रिलीज हुई थी, जो कमाई के ममाले में भारतीय सिनेमा की ऑल टाइम ब्लॉकबस्टर थी।

'दंगल'

आमिर खान की लास्ट क्रिसमस रिलीज़ नितेश तिवारी के निर्देशन में बनी 'दंगल' थी। भारतीय पहलवान गीता फोगट के जीवन पर आधारित यह फिल्म न केवल भारत में बल्कि विदेशों में भी जबरदस्त हिट रही। आमिर खान, सान्या मल्होत्रा ​​और फातिमा सना शेख स्टारर इस फिल्म ने दुनिया भर में 2000 करोड़ रुपये से ज्यादा की कमाई की थी।

 

ये भी पढ़ें:

शाहरुख खान की 'डंकी' को मिला वीकेंड का फायदा, तीन दिन में कमा लिए इतने करोड़

प्रियंका-परिणीति चोपड़ा ने कभी नहीं किया सपोर्ट, मीरा चोपड़ा ने अपनी बहनों को लेकर किए चौंकाने वाले खुलासे

 

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement