1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. मनोरंजन
  4. बॉलीवुड
  5. Happy Birthday Karan Johar: 50 साल के हुए करण जौहर, डायरेक्शन के साथ कर चुके हैं इन फिल्मों में एक्टिंग

Happy Birthday Karan Johar: 50 साल के हुए करण जौहर, डायरेक्शन के साथ कर चुके हैं इन फिल्मों में एक्टिंग

Happy Birthday Karan Johar: बहुत कम लोग जानते होंगे कि डायरेक्टर-प्रोड्यूसर करण जौहर ने अभिनय में भी हाथ आजमाया है। उन्होंने एक टीवी सीरियल से चाइल्ड आर्टिस्ट के तौर पर एक्टिंग डेब्यू किया था।

Sushma Kumari Written by: Sushma Kumari @ISushmaPandey
Updated on: May 25, 2022 12:58 IST
Happy Birthday Karan Johar- India TV Hindi News
Image Source : INDIA TV Happy Birthday Karan Johar  

Highlights

  • करण जौहर आज यानि 25 मई को अपना 50वां जन्मदिन मना रहे हैं
  • डायरेक्टर-प्रोड्यूसर करण जौहर एक्ट‍िंग में भी हाथ अजमा चुके हैं।

Happy Birthday Karan Johar: बॉलीवुड इंडस्ट्री में निर्माता-निर्देशक करण जौहर उन नामों में से एक हैं जिन्हें किसी परिचय की आवश्यकता नहीं है। जब से उन्होंने इंडस्ट्री में कदम रखा है, तब से वह थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। उन्होंने न केवल फिल्म इंडस्ट्री में कई अभिनेताओं को लॉन्च किया है बल्कि फिल्मों में अपने काम के माध्यम से अपने लिए एक जगह भी बनाई है। इसके अलावा करण को उनके अनोखे फैशन चॉइस के लिए भी जाना जाता है। 

Happy Birthday Karan Johar: बहुत कम लोग जानते होंगे कि डायरेक्टर-प्रोड्यूसर करण जौहर ने अभिनय में भी हाथ आजमाया है। जी हां, सिर्फ फिल्मों में ही नहीं, बल्कि वह टीवी शो का भी हिस्सा रहे हैं और हम यहां कॉफी विद करण की बात नहीं कर रहे हैं। उन्होंने एक टीवी सीरियल से चाइल्ड आर्ट‍िस्ट के तौर पर एक्ट‍िंग डेब्यू किया था। 

करण जौहर आज यानि 25 मई को अपना 50वां जन्मदिन मना रहे हैं और इस खास मौके पर सिल्वर स्क्रीन और छोटे पर्दे दोनों पर ऐसे सभी प्रोजेक्ट्स के बारे में आज हम आपको बताने वाले हैं। 

1.इंद्रधनुष (Indradhanush)

अधिकतर लोग यह जानते होंगे कि करण ने अभिनय की शुरुआत 'दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे' के साथ की थी। लेकिन शायद ही वो यह जानते होंगे कि इससे पहले करण दूरदर्शन के शो का हिस्सा थे जिसका नाम था 'इन्द्रधनुष', यह शो 1989 में प्रसारित हुआ था। करण उस समय एक बाल कलाकार थे। यह शो एलियंस, बाहरी अंतरिक्ष और समय यात्रा के विषयों पर आधारित विज्ञान कथा और कल्पना का मिश्रण था। सिर्फ करण ही नहीं, बल्कि कई हस्तियां भी थीं, जिनमें उर्मिला मातोंडकर, विशाल सिंह, आशुतोष गोवारिकर और अक्षय आनंद के नाम शामिल थे।

करण ने एक बार चैट शो यारों की बारात के दौरान आनंद महेंद्रू द्वारा निर्देशित और निर्मित शो के बारे में बात की थी। साजिद खान और रितेश देशमुख से बात करते हुए उन्होंने खुलासा किया, 'जब मैं 18 साल का था तब मेरे साथ रैगिंग की गई थी यह उचित नहीं था।'

2. दिल वाले दुल्हनिया ले जाएंगे (Dilwale Dulhania Le Jayenge)

करण शाहरुख खान और काजोल स्टारर सुपरहिट फिल्म 'दिल वाले दुल्हनिया ले जाएंगे' में भी देखा गया था। उन्होंने न केवल एक सहायक निर्देशक के रूप में अपनी शुरुआत की, बल्कि 1995 की फिल्म में शाहरुख के दोस्त रॉकी की छोटी सहायक भूमिका निभाते हुए भी देखा गया।

3. बॉम्बे वेलवेट (Bombay Velvet)

'बॉम्बे वेलवेट' में करण ने रणबीर कपूर और अनुष्का शर्मा के साथ एक पूर्ण भूमिका निभाई। उनकी भूमिका प्रतिपक्षी कैजाद खंबाटा की थी। भले ही फिल्म बॉक्स ऑफिस पर हिट नहीं हो पाई, लेकिन फिर भी कई लोग इसे करण जौहर के अभिनय के कारण याद करते हैं।

4. वेलकम टू न्यू यॉर्क ( Welcome to New York)

हालांकि कई लोगों को 'वेलकम टू न्यू यॉर्क' फिल्म याद नहीं होगी लेकिन इस सच्चाई को नहीं भूलना चाहिए कि करण जौहर को एक महत्वपूर्ण भूमिका में देखा गया था। इस फिल्म में सोनाक्षी सिन्हा और दिलजीत दोसांझ भी थे।

5. कल हो न हो (Kal Ho Naa Ho)

Happy Birthday Karan Johar

Image Source : SCREENSHOT
Happy Birthday Karan Johar

कई लोगों के लिए आश्चर्य की बात हो सकती है लेकिन हां यह सच है। करण भी इस फिल्म का हिस्सा थे। करण ने फराह खान के साथ एक छोटा सा कैमियो किया था। उन दोनों को निखिल आडवाणी द्वारा निर्देशित फिल्म में जेनी के कैफे में बैठे देखा जा सकता है।

ये भी पढ़ें - 

1992 में Aishwarya Rai को मॉडलिंग के लिए मिले थे 1500 रुपये, ये फोटो देख पहचानना हो रहा हैं मुश्किल 

'दयाबेन' दिशा वकानी दूसरी बार बनीं मां, 'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' में वापसी की आ रही थी खबर

मुनमुन दत्ता उर्फ​ बबीताजी ने छोड़ा 'तारक मेहता का उल्टा चश्मा'! इस रियलिटी शो में आएंगी नजर

Cannes 2022 पहुंची गुत्थी, सुनील ग्रोवर के पोस्ट पर हंसी नहीं रोक पाईं हिना और मौनी

Imlie Spoiler Alert: प्रेग्नेंट इमली को गिरा देगी ज्योति, क्या बच पाएगा बच्चा?

 

 

Latest Bollywood News

>independence-day-2022