Monday, April 29, 2024
Advertisement

Birthday Special: 'Breathless' गाने से शंकर महादेवन को मिली थी पहचान, यहां देखें उनके टॉप 5 Songs

शंकर महादेवन (Shankar Mahadevan) ने चार बार नेशनल अवॉर्ड जीता है, तीन बार बेस्ट मेल प्लेबैक सिंगर अवॉर्ड और एक बार बेस्ट म्यूजिक डायरेक्टर का अवॉर्ड।

Akanksha Tiwari Written By: Akanksha Tiwari @akankshamini
Published on: March 03, 2023 6:15 IST
shankar mahadevan top 5 songs- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM/SHANKAR.MAHADEVAN shankar mahadevan top 5 songs

भारत के फेमस प्लेबैक सिंगर और म्यूजिक कंपोजर शंकर महादेवन (Shankar Mahadevan Birthday) आज अपना 56वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं। इस खास मौके पर फैंस और सेलेब्स सोशल मीडिया के जरिए अपने चहेते म्यूजीशियन को बर्थडे विश कर रहे हैं। भगवान शंकर के भक्त शंकर महादेवन का जन्म 3 मार्च, 1967 को मुंबई के चेंबूर में तमिल परिवार में हुआ था। संकर महादेवन को बचपन से ही गाने का शौक था जिसके लिए उन्होंने शास्त्रीय संगीत की शिक्षा ली। आज के समय में शंकर महादेवन (Shankar Mahadevan) को न सिर्फ भारत बल्कि दुनियाभर में लोग जानते हैं और उनके गानों को पसंद करते हैं। यहां हम आपके लिए लाए हैं शंकर महादेवन (Shankar Mahadevan) के टॉप 5 गाने।

शंकर महादेवन के टॉप 5 गाने

फिल्म- दस

गाना- हिंदुस्तानी

फिल्म- बंटी और बबली
गाना- कजरारे कजरारे तेरे कारे कारे नैना

फिल्म- तारे जमीन पर
गाना- तारे जमीन पर

फिल्म- राजी
गाना- दिलबरो

गाना- ब्रेथलेस

कम लोग ही जानते होंगे कि शंकर महादेवन (Shankar Mahadevan) एक्टिंग में भी हाथ आजमा चुके हैं। शंकर महादेवन (Shankar Mahadevan) ने साल 2015 में मराठी फिल्म 'कटयार कलजत घुसाली' में पंडित भानू शंकर शास्त्री की भूमिका निभाई थी। इस फिल्म में शंकर महादेवन के अभिनय की तारीफ हुई थी। शंकर महादेवन ने अपने करियर के शुरुआती दिनों में कई गाने गाए जो मशहूर भी हुए लेकिन उन्हें पहचान 'ब्रेथलेस' गाने से मिली थी। इस गाने को शंकर महादेवन ने बिना सांस लिए गाया था। शंकर महादेवन ने न सिर्फ हिंदी बल्कि मराठी, तमिल भाषाओं में भी गाने गाए हैं। शंकर महादेवन ने अपने अब तक के करियर में चार राष्ट्रीय अवॉर्ड (National Award) जीते हैं। शंकर महादेवन की तरह ही उनके बेटे सिद्धार्थ भी सिंगर हैं और बाप-बेटे की जोड़ी अक्सर स्टेज शो में साथ नजर आती है। 

यह भी पढ़ें: सनी देओल और अमीषा पटेल की 'Gadar 2' की रिलीज से पहले छाए हैं 'गदर' के ये 10 दमदार डायलॉग्स

Ghum Hai Kisi Ke Pyar Mein Upcoming Twist: विराट और पाखी की बढ़ेगी दूरी, सई के कारण घरवालों पर बरसेंगे वीनू के पापा

'Bade Miyan Chote Miyan' में हुई सोनाक्षी सिन्हा की एंट्री, टाइगर-अक्षय के साथ करेंगी काम

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement