Thursday, April 25, 2024
Advertisement

Happy Birthday Tiger Shroff: कैसे मिली पहली फिल्म और कैसे 'हेमंत श्रॉफ' से 'टाइगर' पड़ा नाम, जानिए पूरी कहानी

2014 में टाइगर श्रॉफ ने फिल्म हीरोपंती से बॉलीवुड में डेब्यू किया था। पहली ही फिल्म में टाइगर ने खुद को साबित किया और रातो-रात स्टार बन गए। 

India TV Entertainment Desk Written by: India TV Entertainment Desk
Published on: March 02, 2022 7:13 IST
टाइगर श्रॉफ - India TV Hindi
Image Source : INST/ TIGERJACKIESHROFF टाइगर श्रॉफ 

Highlights

  • टाइगर की गिनती आज बॉलीवुड के टॉप एक्शन स्टार में की जाती है
  • 2014 में टाइगर श्रॉफ ने फिल्म हीरोपंती से बॉलीवुड में डेब्यू किया था
  • टाइगर श्रॉफ का जन्म 2 मार्च 1990 को अभिनेता जैकी श्रॉफ के घर में हुआ

इंडस्ट्री में महज कुछ सालों में ही अपनी अलग पहचान बना चुके टाइगर श्रॉफ का आज बर्थ डे है।  टाइगर की गिनती आज बॉलीवुड के टॉप एक्शन स्टार में की जाती है। मालूम हो कि अभिनेता के पिता जैकी श्रॉफ बॉलीवुड के जाने माने अभिनेताओं में से एक हैं। टाइगर बॉलीवुड एक्टर जैकी श्रॉफ के बेटे हैं। स्टारकिड होने के बावजूद टाइगर ने खुद के बल पर बॉलीवुड में एक अलग मुकाम हासिल किया।

टाइगर श्रॉफ

Image Source : INST/TIGERJACKIESHROFF
टाइगर श्रॉफ 

2014 में टाइगर श्रॉफ ने फिल्म हीरोपंती से बॉलीवुड में डेब्यू किया था। पहली ही फिल्म में टाइगर ने खुद को साबित किया और रातो-रात स्टार बन गए। उनके रोमांस और एक्शन को खूब पसंद किया गया। इसके बाद उन्हें फिल्मों के धड़ा-धड़ा ऑफर मिलने लग गए। 

ये है असली नाम-

टाइगर श्रॉफ का जन्म 2 मार्च 1990 को अभिनेता जैकी श्रॉफ के घर में हुआ। टाइगर श्रॉफ का असली नाम जय हेमंत श्रॉफ है, उनके पिता बचपन से प्यार से टाइगर बुलाते थे। जैकी श्रॉफ बचपन में उन्हें टाइगर इसलिए कहते थे क्योंकि उनकी डाइट अच्छी-खासी थी। 

tiger shroff

Image Source : INST/TIGERJACKIESHROFF
tiger shroff 

ब्लैक बेल्ट हैं टाइगर-
बता दें कि टाइगर श्रॉफ ने ताइक्वॉन्डो में ब्लैक बेल्ट हासिल किया है। उन्हें बचपन से ही डांस का शौक था। वहीं, माइकल जैक्शन और रितिक रोशन टाइगर के डांस आइकॉन हैं, उनके डांस मूव्स में भी यह साफ दिखता है।

इन फिल्मों में आ चुके हैं नजर-
आज की तारीख में टाइगर श्रॉफ सबसे जबरदस्त एक्शन हीरो हैं। वो ‘बागी 2’, ‘स्टूडेंट ऑफ द ईयर 2’, ‘वार’ ‘बागी 3’, सहित कई फिल्मों में नजर आ चुके हैं। वॉर उनकी अब तक की सबसे हिट फिल्म है। 

tiger shroff

Image Source : INST/TIGERJACKIESHROFF
tiger shroff

एक्टिंग में नहीं आना चाहते थे टाइगर-
आज भले ही टाइगर की अच्छे एक्टरों में गिनती की जाती हो लेकिन एक वक्त था जब वो एक्टिंग में नहीं आना चाहते थे। दरअसल, जैकी श्रॉफ बॉलीवुड के टॉप एक्टर रह चुके हैं यही कारण था कि टाइगर को डर था कि अगर वो भी एक्टर बनेंगे तो उन्हें हर बार उनके पिता के काम से आंका जाएगा। यही कारण था कि वो बॉलीवुड  में नहीं आना चाहते थे बल्कि वो चाहते थे कि वो फुटबॉलर बनें। पहला मौका उन्हें साजिद नाडियाडवाला ने दिया।

निजी जिंदगी-
टाइगर श्रॉफ अपनी निजी जिंदगी की वजह से भी खूब चर्चा में रहते हैं। टाइगर श्रॉफ का नाम लंबे समय से अभिनेत्री दिशा पाटनी के साथ जुड़ता आ रहा है। इन दोनों को अक्सर साथ देखा जाता है। मीडिया में ऐसी खबरें हैं कि टाइगर श्रॉफ और दिशा पाटनी एक-दूसरे डेट कर रहे हैं। 

वर्कफ्रंट-
अगर हम टाइगर श्रॉफ के वर्कफ्रंट की बात करें, तो उनकी आने वाली फिल्में हैं- ‘हीरोपंती 2’ और ‘गनपत’, जिनमें उनके साथ कृति सैनन और तारा सुतारिया को रोमांस करते देखा जाएगा।  

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement