Monday, April 29, 2024
Advertisement

शाहरुख खान की Jawan ने वर्ल्डवाइड की 1100 करोड़ की कमाई, ब्लॉकबस्टर कलेक्शन करने वाली बनी पहली हिंदी फिल्म

शाहरुख खान की ब्लॉकबस्टर फिल्म 'जवान' हर दिन बॉक्स ऑफिस धमाका कर रही है। अब इस फिल्म ने वर्ल्डवाइड बॉक्स ऑफिस पर 1100 करोड़ से ज्यादा का कलेक्शन कर नया इतिहास रच दिया है।

Himanshi Tiwari Written By: Himanshi Tiwari @Himanshi200124
Published on: October 07, 2023 14:57 IST
jawan shah rukh khan worldwide total earn 1100 crores first hindi film creates history- India TV Hindi
Image Source : X Jawan

शाहरुख खान और नयनतारा स्टारर 'जवान' को रिलीज हुए 30 दिन हो गए है, लेकिन फिल्म वर्ल्डवाइड बॉक्स ऑफिस पर जबरस्दत कमाई कर रही है। शाहरुख खान की फिल्म 'जवान' दुनिया भर में एक के बाद एक रिकॉर्ड तोड़ रही है। इस फिल्म को देखने का क्रेज लोगों के बीच में से खत्म होने का नाम ही नहीं ले रहा है। वहीं अब शाहरुख खान की 'जवान' ने हिंदी सिनेमा में नया इतिहास रच दिया है। 'जवान' ने वर्ल्डवाइड की 1100 करोड़ का आंकड़ा पार कर लिया है। 

वर्ल्डवाइड जवान ने दर्ज किया ये शानदार रिकॉर्ड

शाहरुख खान की 'जवान' ने भारतीया में ही नहीं बल्कि विदेशी बॉक्स ऑफिस पर भी धमाकेदार कमाई कर रहीह है। फिल्म की कहानी ने दुनियाभर के दर्शकों का दिल जीत लिया और इसी के साथ फिल्म ने रिलीज के 30 दिन होने के बाद भी जमकर कलेक्शन कर रही है। एटली द्वारा निर्देशित इस फिल्म ने अब भारतीय सिनेमा के इतिहास में दुनिया भर में 1100 करोड़ का आंकड़ा पार कर पहली हिंदी फिल्म बन गई है। 'जवान' ने वर्ल्डवाइड बॉक्स ऑफिस पर एक नया रिकॉर्ड दर्ज कर दिया है, जिसके बाद किंग खान के फैंस भी उन्हें इस सफलता के लिए बधांई दे रहे हैं। 

ब्लॉकबस्टर कलेक्शन करने वाली बनी पहली हिंदी फिल्म
इसी के साथ शाहरुख खान की 'जवान' साल 2023 की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली पहली हिंदी फिल्म बन गई है। ये खुशखबरी खुद शाहरुख खान के प्रोडक्शन हाउस रेड चिली ने अपने ऑफिशियल इंस्टाग्राम अकाउंट पर शेयर की है। इस उपलब्धि के साथ 'जवान' यह मुकाम हासिल करने वाली एकमात्र हिंदी फिल्म भी बन गई है। फिल्म ने वर्ल्डवाइड बॉक्स ऑफिस पर 1,103.27 करोड़ रुपए का कलेक्शन कर लिया है, जिसमें भारत में बॉक्स ऑफिस से 733.37 करोड़ रुपए की कमाई की है। फिल्म ने विदेशी बाजार से 369.90 करोड़ रुपये कमाए।

शाहरुख खान की जवान का जलवा
बता दें कि 'जवान' में शाहरुख खान ने विक्रम राठौड़ और उसके बेटे आजाद का डबल रोल प्ले कर सभी का दिल जीत लिया है। फिल्म में दीपिका पादुकोण का स्पेशल अपीयरेंस देखने को मिला है। नयनतारा ने इस फिल्म से अपना हिंदी में डेब्यू किया है। वहीं विजय सेतुपति फिल्म में विलने के किरदार में नजर आए हैं। इसके अलावा डायरेक्टर एटली की फिल्म में प्रियामणि, सान्या मल्होत्रा, सुनील ग्रोवर, रिद्धि डोगरा, संजीता भट्टाचार्य, गिरिजा ओक, लहर खान और आलिया कुरैशी भी नजर आए हैं। 

ये भी पढ़ें-

Tiger 3 से कैटरीना कैफ का एक्शन सीन हुआ लीक! सेट से वायरल हुई तस्वीर

महादेव बेटिंग ऐप मामले में इस बड़े प्रोडक्शन हाउस में पड़ी ED की रेड, फिल्ममेकर्स की बढ़ी मुश्किलें

Aarya 3 फेम सुष्मिता सेन ने धांसू अंदाज में अनाउंस की रिलीज डेट, लिखा- शेरनी की वापसी

 

 

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement