Friday, March 29, 2024
Advertisement

मोस्ट पावरफुल या मोस्ट कंट्रोवर्शियल वुमेन? कंगना रनौत के बयान क्या इशारा करते हैं

हाल ही में एक्ट्रेस कंगना रनौत के खिलाफ देश के कई हिस्सों में नाराजगी के चलते लोगों ने उनके खिलाफ पुलिस कंपलेंट दर्ज करवाई है।

Vineeta Vashisth Written by: Vineeta Vashisth
Published on: December 02, 2021 15:49 IST
Kangana Ranaut- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM/ KANGANARANAUT Kangana Ranaut

Highlights

  • कंगना रनौत ने खुद को लेकर सोशल मीडिया पर लिखा - मोस्ट पावरफुल वुमेन इन दिस कंट्री।
  • कंगना ने एक नहीं कई बयान दिए हैं जिनपर बवाल हो जाता है।

हाल ही में एक्ट्रेस कंगना रनौत के खिलाफ देश के कई हिस्सों में नाराजगी के चलते लोगों ने उनके खिलाफ पुलिस कंपलेंट दर्ज करवाई है। इन शिकायतों के बारे में जानने के बाद कंगना ने खुद को लेकर सोशल मीडिया पर लिखा - मोस्ट पावरफुल वुमेन इन दिस कंट्री। कंगना मोस्ट पावरफुल तो नहीं लेकिन धीरे धीरे अपने बयानों की वजह से मोस्ट कंट्रोवर्शियल क्वीन जरूर बनती जा रही है। कभी किसान आंदोलन पर विवादित बयान तो कभी आजादी को लेकर कंट्रोवर्सी पैदा कर देना। कंगना के खिलाफ जितना लोग जुटते हैं, कंगना उतना ही बेफिक्र होती जाती हैं।  कंगना ने एक नहीं ऐसे कई बयान दिए हैं जिनपर बवाल हो जाता है। हालांकि कंगना को फर्क नहीं पड़ता और वो अपने बयान पर अंत तक कायम रहती है।

चलिए जानते हैं कंगना रनौत के वो विवादित बयान जिनकी वजह से बवाल मचा।

भीख में मिली आजादी

कंगना रनौत ने एक न्यूज चैनल के प्रोग्राम में हिस्सा लेते हुए ये बयान दिया कि भारत को असली आजादी 2014 में मिली। इतना ही नहीं उन्होंने कहा कि देश को जो 1947 में आजादी मिली थी, वो भीख में मिली थी। इसके बाद कंगना राजनीतिक दलों के साथ साथ सोशल मीडिया पर भी लोगों के निशाने पर आ गई। 

कंगना रनौत ने खुद को बताया इंडिया की 'मोस्ट पावरफुल वुमन', जानिए वजह

किसान आंदोलन बनाम खालिस्तानियों से जुड़ा बयान

किसान आंदोलन के वक्त प्रदर्शनकारियों को खालिस्तानी कहकर भी कंगना ने मुसीबत मोल ले ली थी। इस मसले पर कंगना और पंजाबी एक्टर दिलजीत दोसांझ के बीच काफी जुबानी जंग चली थी। इसके बाद कंगना को किसानों को अपशब्द करने के आरोप में कानूनी नोटिस भी भेजे गए और कई पुलिस शिकायतें दर्ज की गई हैं।

जावेद अख्तर को भी घसीटा

सुशांत सिंह राजपूत केस के बाद कंगना ने इंडस्ट्री पर जमकर नेपोटिज्म के आरोप लगाए थे। उन्होंने बाकायदा नाम लेकर जावेद अख्तर और करण जौहर को लताड़ा था जिसके बाद जावेद अख्तर ने उनके ऊपर मानहानि का आरोप तक लगाया। ये केस अबतक चल रहा है। 

मुंबई की पीओके से तुलना 

एक्टर सुशांत सिंह राजपूत की आत्महत्या के बाद कंगना ने मुंबई में नेपोटिज्म को लेकर बयान दिए और खास तबके पर काफी तंज कसे। उन्होंने कहा कि उन्हें मुंबई में डर लगता है औऱ इतना ही नहीं उन्होंने मुंबई की तुलना पाक अधिकृत कश्मीर से कर डाली थी। 

तापसी पन्नू को कहा था सस्ती कॉपी

कंगना ने एक वक्त उभरती हुई अभिनेत्री तापसी पन्नू को सस्ती कॉपी तक कह दिया था। एक अवॉर्ड फंक्शन में कंगना को धन्यवाद देने पर कंगना ने कहा कि तापसी उनकी छोड़ी हुई फिल्में मांगती थी और उनकी सस्ती कॉपी हैं। इसके बाद तापसी और कंगना के बीच रिश्ते खट्टे हो गए थे और इंडस्ट्री में भी कंगना के व्यवहार को लेकर नाराजगी फैली थी।

Salman Khan Exclusive: क्या अंतिम का आएगा सीक्वल? सलमान के किरदार पर एक और फिल्म बनाएंगे महेश मांजरेकर!

OMG: इस फिल्म के जरिए डेब्यू करेंगी तीन खानदानों की तीसरी पीढ़ियां, डायरेक्टर का भी पहला प्रोजेक्ट

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement